Home फैशन करवा चौथ में कैसे लगाएं मेहंदी ?

करवा चौथ में कैसे लगाएं मेहंदी ?

0
0
344

Karwa Chauth mehandi designs :- जिस मौसम का हम सभी बेसब्री से इन्तजार करते है वो अब आने ही वाला है। हम सभी त्योहारो के मौसम की प्रतीक्षा करते है। पुरे साल की गर्मी बारिश और लू सहने के बाद आता है त्योहारो का मौसम। इस दौरान सभी जी खोल के खरीदारी करते है और अपने परिवार के साथ धूम-धाम से ये त्यौहार मनाते है। करवा चौथ इन्ही त्योहारो में से एक है जो सुहागन स्त्रियां मनाती है। ये त्यौहार पुरे भारत में बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है। इस त्यौहार पर न केवल नवविवाहिता अपितु सभी औरते दुल्हन की तरह सजती-संवरती है।

पुरे साज श्रृंगार और आभूषणों से सजित महिलाये उस दिन किसी और दुनिया से आई परियो के समान लगती है। इन सभी में सबसे छोटी और सबसे महत्वपूर्ण सज्जा होती है मेहंदी है। जी हाँ, सही समझे सुहागनों के लिए करवा चौथ के दिन मेहंदी लगाना अनिवार्य होता है। क्योकि हर औरत के जीवन में मेहंदी का विशेष महत्त्व होता है। रक्षा बन्धन से लेकर दिवाली तक सभी अवसरों पर लड़कियों और औरतो के हाथो में मेहंदी के अलग-अलग रंग देखने को मिलते है।

जहाँ एक तरफ विवाहित स्त्रियां भरे हाथ लगवाना पसंद करती है वही दूसरी ओर टीनएज और यंग लड़कियां अरेबिक और Half-Sided मेहंदी डिजाइन लगाना अधिक पसंद करती है। भारत का एक भी त्यौहार ऐसा नहीं होता जिसमे हाथो और पैरो पर मेहंदी न लगायी जाती हो।

इस करवा चौथ यदि आप भी दिखना चाहती है सबसे अलग और खूबसूरत तो अपनाइये इन खूबसूरत मेहंदी डिजाइन्स को। ये डिजाइन आपके हाथो को अलग लुक में मदद करेंगे जिससे आप दिखेंगी अलग और खूबसूरत !!

आप चाहे तो इन मेहंदी डिजाइन्स को खुद भी लगा सकती है क्योकि इनके डिजाइन्स बहुत ही आसान और सरल तरीको द्वारा बनाये गए है।

करवा चौथ मेहंदी के लेटेस्ट डिजाईन के लिए इसे देखें : करवा चौथ मेहंदी डिज़ाइन 2017 

Mehandi Designs for Karwa Chauth 2016

  1. भारत में फूल पत्तियो और बेलो वाले डिजाइन को अधिक अपनाया जाता है। इन डिजाइन्स में आपके हाथो पर तरह-तरह के फूल और पत्तिया बनायीं जाती है। जिनसे आपके हाथो की खूबसूरती दुगनी हो जाती है।

mehandi-floral

floral-mehandi-design-1

leafy-design

floral-design

2. यदि कुछ ही समय पहले आपका विवाह हुआ है और ये आपका पहला करवा चौथ है तो आप इस तरह के डिजाइन्स को अपना सकती है।

karwa-chauth-mehandi-2 karwa-chauth-mehandi-4 karwa-chauth-mehandi-6 mehandi

3. यदि आप अपने हाथो और पैरो दोनों को समान रूप से सजाना चाहती है तो इस तरह के डिजाइन आपके लिए अच्छे रहेंगे। इस तरह के डिजाइन्स को हाथो और पैरो पर समान रूप से बनाया जाता है। जिससे वे एक समान लगते है।

karwa-chauth-mehandi-for-legs karwa-chauth-mehandi-8 karwa-chauth-mehandi-5 karwa chauth

4. ये डिजाइन दुल्हनों के लिए अधिक प्रयोग में लाया जाता है। इसमें एक डिजाइन को दोनों हाथो पर बनाया जाता है और दोनों हाथो को मिलाने पर ये एक naye डिजाइन की उत्पत्ति करता है। ये डिजाइन करवा चौथ के लिए भी बहुत प्रयोग में लाये जाते है।

dulha-dulhan-mehandi mehandi-for-brides

Karva Chauth Mehendi Designs For Hands Karva Chauth Mehndi Designs Best Karva Chauth Mehndi Designs Collection 2016 2017

5. इस तरह के डिजाइन्स में आपके पुरे हाथो को भरा नहीं जाता। बल्कि केवल हथेली को सजाया जाता है। ये एक तरह के अरेबिक डिजाइन है जो यंग महिलाओं में अधिक लोकप्रिय है। यदि आपके पास मेहंदी लगाने के लिए अधिक समय नहीं है तो भी आप इस तरह के डिजाइन्स का प्रयोग कर सकती है।

karwa-chauth-mehandi-9 karwa-chauth-mehandi-7

Hatho ki mehandi ke design, Karwa Chauth 2016, mehandi designs, mehndi lagane ke tips, mehandi ke design, karwa chauth me kaise lagaye, mehandi beautiful mehndi, mehandi lagane ke tarike, latest design of mehandi, bridal mehandi, Karwa Chauth mehandi design, shadi ke liye mehandi design, kyu lagayi jati hai Karwa Chauth par mehandi, latest design mehandi, mehandi lagane ke liye kya chahiye, karwa chauth mehandi, karwa chauth 2016

[Total: 37    Average: 2.7/5]
Load More Related Articles
Load More By Akansha Chauhan
Load More In फैशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

करवा चौथ पर ऐसे करें हेयरस्टाइल

करवा चौथ हेयर स्टाइल, करवा चौथ के लिए इंडियन हेयर स्टाइल, करवा चौथ हेयर केयर, बालों को करव…