Home Technology Latest Gadgets Smartphone इस स्मार्टफोन ने ऑनलाइन बिक्री में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये.

इस स्मार्टफोन ने ऑनलाइन बिक्री में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये.

0
0
0
moto e4 plus

MOTO E4 PLUS | मोटो ई4 प्लस

Lenovo के अधिग्रहण वाली कंपनी मोटोरोला ने भारत में पिछले बुधवार यानि 12 जुलाई  को एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसका नाम है मोटो ई4 प्लस और लॉन्च होते ही इस स्मार्टफोन में ऑनलाइन बिक्री में रिकॉर्ड बना लिया है, ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर इस मोटो ई4 प्लस की बिक्री शुरू होने के 24 घंटे के भीतर ही इस स्मार्टफोन के 100000 यूनिट से भी ज्यादा हैंडसेट बिक चुका है, Flipkart का कहना है कि बुकिंग के ओपन होने से 60 मिनट के अंदर हर मिनट करीब-करीब 580 स्मार्टफोन बिका है, इस स्मार्टफोन की पॉपुलैरिटी का पता इसी से लगाया जा सकता है कि बुधवार को रात को यह फोन के लाइव होने पर इस फोन के पेज पर करीब करीब डेढ़ लाख ग्राहकों से ज्यादा ने विजिट किया है, Flipkart ने अपने सर्वे से यह भी बताया है कि मोटो ई4 प्लस को सबसे ज्यादा शहरी एरिया में खरीदा गया है, और सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि मोटो ई4 प्लस की कुल बिक्री का 12% सिर्फ उत्तर प्रदेश और बिहार के ग्राहकों का है। जाहिर सी बात है मिड रेंज में इतनी सारी स्पेसिफिकेशन के साथ अगर कोई स्मार्टफोन लॉन्च होगा तो सब इसकी तरह आकर्षित होंगे ही, मोटो ई4 प्लस की भारत में कीमत 9999 रुपए रखी गई है। इन सब को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि लेनोवो ब्रांड के लिए यह एक सफल स्मार्टफोन माना जाएगा।

मोटो ई4 प्लस की सबसे बड़ी खासियत इसमें दी जा रही 5000 एमएएच की बैटरी है जो कि पिछले मोटो सीरीज में मिलने वाले बैटरी से कहीं ज्यादा है, इतनी ज्यादा एमएएच वाली बैटरी अब तक मोटो ने लांच नहीं किया था, इसके बेहतरीन बैटरी बैकअप के बारे में बताने के लिए मोटो और इ कॉमर्स वेबसाइट ने आईटी सिटी बेंगलुरु में चार्जिंग पॉइंट वाली गाड़ी पूरे शहर में घुमाई, इस प्रदर्शन का मतलब यह था कि लोगों को यह दिखाना है कि लोग किस तरह से कम बैटरी बैकअप वाले स्मार्टफोन से लोग परेशान रहते है और हमेशा चार्जिंग पॉइंट ढूंढते नज़र आते है, और इन सब समस्यओ में मोटो ई4 प्लस सबसे बेहतरीन विकल्प है।

Moto E4 Plus

 

अब हम बात करते हैं Moto E4 Plus के की स्पेसिफिकेशन और इसके बेहतरीन फीचर्स के बारे में, तो सबसे पहले हम आपको बता दें मोटो ई4 प्लस 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है जिसकी रिजोल्यूशन 720×1280 पिक्सेल है, इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर मीडियाटेक एमटीके6737एम चिपसेट लगाया गया है।

Moto E4 Plus के बैटरी के बारे में तो हम आपको पहले बता चुके हैं कि इसमें 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है जो इस स्मार्टफोन को और ज्यादा खास बनाती है, इसमें दी गई 5000 एमएएच की बैटरी जो कि नॉन रिमूवल बैटरी है, और यह बैटरी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है जो ज्यादा से ज्यादा एक से डेढ़ घंटे में आपके स्मार्टफोन को शून्य से हंड्रेड परसेंट तक चार्ज कर देगा।

अगर हम Moto E4 Plus के कैमरे की बात करें तो मोटो ई4 प्लस में 13 मेगापिक्सेल का बैक कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है, यह स्मार्ट फोन में आप दो सिम के साथ साथ एक माइक्रो SD कार्ड भी लगा सकते हैं, जबकि अभी आने वाले ज्यादातर स्मार्टफोन हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है जिसमें आप या तो दो सिम कार्ड या एक सिम कार्ड और एक मेमोरी कार्ड लगा सकते हैं।

मोटोरोला के फोन में सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि Android अपडेट सबसे पहले इसी स्मार्ट फोन में आता है, इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट एंड्रॉयड 7.1.1 नुगा का वर्जन मिलेगा।
मोटो जी4 प्लस में 3 GB की रैम दी गई है और इसमें 32GB का इंटरनल स्टोरेज भी दिया गया है, अगर आप चाहें तो इसके स्टोरेज को 128 जीबी के मेमोरी कार्ड से अपग्रेड भी कर सकते हैं।

अगर हम इसके कनेक्टिविटी फीचर्स के बारे में बात करें तो इस स्मार्ट फोन में वह सारे कनेक्टिविटी फीचर्स मौजूद हैं जो कि आजकल करीब-करीब सारे स्मार्टफोन में आते हैं। कनेक्टिविटी फीचर के तौर पर इसे स्मार्ट फोन में 4जी वोल्टी, वाईफाई 802.11एन, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, GPS ब्लूटूथ 4.1, सपोर्ट करता है।
इस स्मार्टफोन के सेंसर के तौर पर एक्सेलेरोमीटर, ऐंबियंट लाइट सेंसर, मैग्नेटो मीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी दिया गया है।

अगर हम इस मोटो ई4 प्लस के फिजिकल डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 155 मिलीमीटर, चौड़ाई 77.5 मिलीमीटर तथा इसकी मोटाई 9.55 मिलीमीटर है इस स्मार्टफोन का बजट 181 ग्राम है।

Moto E4 Plus के मुख्य स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

 

  • डिस्प्ले                           5.50 इंच

  • बैटरी क्षमता                   5000 एमएएच

  • प्रोसेसर                          1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर

  • फ्रंट कैमरा                      5 मेगापिक्सल

  • रिज़ॉल्यूशन                   720×1280 पिक्सल

  • रैम                                3 जीबी

  • ओएस                           एंड्रॉ़यड 7.1.1 नुगा

  • स्टोरेज                          32 जीबी

  • रियर कैमरा                   13 मेगापिक्सल

  • कीमत                         9,999
[Total: 1    Average: 2/5]
Load More Related Articles
Load More By Balbir
Load More In Smartphone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अगर मोबाइल पानी से भींग जाये तो ऐसे बचाए अपने मोबाइल को,

अगर हम आजकल भारत के स्मार्टफोन बाजार को देखें तो यहां पर बहुत ही महंगे से महंगे और सस्ते स…