इन चीजो को खाएं और यौन शक्ति बढ़ाएं

sex power

इन चीजो को खाएं और यौन शक्ति बढ़ाएं:-

सेक्स लाइफ का बेहतर होना एक शादीशुदा बेहतर जीवन की निशानी हैं, यदि सेक्स लाइफ अच्छी नहीं होती हैं, या एक भी साथी इस चीज में दूसरे साथी का पूरी तरह से सहयोग नहीं दे पाता हैं, तो ऐसे में वैवाहिक जीवन में खट्टास उत्तपन होने लग जाती हैं। यदि आप शादी शुदा जीवन का भरपूर आनंद उठाना चाहते हैं, तो इसके लिए जरुरी हैं की आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाएं, इससे आपकी शादीशुदा जिंदगी का मज़ा दोगुना हो जाता हैं, और साथ ही आपके बीच प्यार भी और ज्यादा पनपता हैं।

और हर कोई चाहता हैं की उनकी सेक्स लाइफ का भरपूर आनंद उठा सकें, इसके लिए वो बहुत कोशिश भी करते हैं, जैसे सेक्स करते समय अपने साथी की तारीफ़ करना, सेक्स के बारे में बातें करना, माहौल को रोमांटिक बनाना, आदि। इन सब चीजो का इस्तेमाल करके आप अपनी सेक्स लाइफ को और भी बेहतर बना सकते हैं, परंतु आज के इस भागदौड़ वाले समय में व्यक्ति बहुत जल्दी तनाव में आ जाता हैं, महिलाएं घर की जिमेवारी को निभाते हुए अपनी लाइफ में होने वाले आनंद को भूल जाती हैं।

जिसके कारण उनके सेक्स लाइफ का आनंद कहि गुम सा हो जाता हैं, और इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही खान पान से संपर्क रखने वाले टिप्स देने जा रहें हैं जो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में मदद करेंगे और साथ ही आपकी योंन शक्ति को भी बढ़ावा देंगे। परंतु इसके लिए जरुरी हैं की आप खान पान में कोई लापरवाही न बरतें, इससे आपको अपनी सेक्स लाइफ के बेहतर होने के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी को भी बेहतर बनाने के मौका मिलेगा, तो आइये जानते हैं उन खाद्य पदार्थो के नाम जो आपकी इस समस्या का समाधान करके आपकी योंन शक्ति को बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे।

योंन शक्ति को बढ़ाने के लिए खाएं ये आहार:-

लहसुन का सेवन करें:-

lehsun ke fayde

लहसुन में एलीकीन होता है, और लहसुन को योंन की क्षमता को बढ़ाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जाता हैं, क्योंकि यह शरीर में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता हैं, जिसका सीधा असर योंन शक्ति पर पड़ता हैं, जो यौन अंगों में रक्त के संचार को उन्नत करने में मदद करते है। लेकिन ऐसा भी नहीं हैं की आप सारा दिन कच्चे लहसुन का सेवन करते रहें, बल्कि आपको पर्याप्य मात्रा में लहसुन का सेवन करना चाहिए, आप सब्ज़ी में डाल कर या इसका अचार बनाकर भी इसका सेवन कर सकती हैं।

अजवाइन का इस्तेमाल करें:-

अजवाइन का इस्तेमाल करने से भी सेक्स की इच्छा को जागृत करने में मदद मिलती हैं, क्योंकि इसमे एल्डेस्टेरोन नमक हॉर्मोन निकलता हैं, जो आपको सेक्स के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार करने में मदद करता हैं, और ये महिलाओ के अंदर कामेच्छा को बढ़ाने में ज्यादा काम करता हैं, इसीलिए यदि आप अपनी सेक्स पावर को बदन चाहते हैं, तो आपके लिए जरुरी हैं की आप अजवाइन का सेवन जरूर करें।

अदरक का इस्तेमाल करें:-

Adrak

अदरक की गंध जितनी तीखी होती हैं, उतनी ही मदद ये आपकी कामेच्छा को बढ़ाने में भी करता हैं, यदि आप अपनी सेक्स पावर को बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको अदरक का सेवन जरूर करना चाहिए, और इसके सेवन के लिए आप इसे सब्ज़ी में डाल कर या चाय में इसका सेवन भी कर सकते हैं, इसके अलावा आप इसका अचार भी बना सकते हैं। और आपको अपनी योंन शक्ति को बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

इलायची का सेवन करें:-

इलायची दीखने में जितनी छोटी होती हैं, उतनी ही असरदार ये आपकी सेक्स की क्षमता को बढ़ाने में होती हैं, यदि आप सेक्स करते समय बहुत जल्दी थकान का अनुभव करते हैं, या अब आपका मन बहुत जल्दी सेक्स के लिए उत्तेजित नहीं होता हैं, तो आप इलायची का सेवन करके अपनी इस समस्या का समाधान कर सकते हैं, इसके सेवन के लिए आप इसका इस्तेमाल चाय में या घर के रखें मसालो में पीस कर भी कर सकते हैं, इसके सेवन से आपकी कामेच्छा की ख्वाहिश बढ़ती हैं।

तुलसी का सेवन करें:-

tulsi

तुलसी को आप एक औषधि की तरह इस्तेमाल करके कई तरह की बीमारियों से निजात पा सकते हैं, और यदि आप तुलसी का एक पत्ता रोजाना कहते हैं तो इसके कारण आपकी योंन इच्छा और कामेच्छा को बढ़ाने में मदद मिलती हैं, और इसके अलावा इसमें से आरजीनीन नामक एमिनो एसिड होता है वह पुरूषों में शुक्राणुओं की मात्रा में इजाफा करता हैं, जिसके कारण गर्भधारण होने की संभावनाएं भी महिला में बढ़ जाती हैं, इसीलिए आप चाहे तो इसका सेवन करके अपनी दोनों परेशानियों का हल निकाल सकती हैं।

हरे साग का सेवन करें:-

सर्दियों के मौसम में साग और मक्की की रोटी का एक अलग ही मज़ा होता हैं, और इसके साथ यदि आप अपनी सेक्स की इच्छा को भी बढ़ाना चाहते हैं तो ये इसमें भी आपकी मदद करता हैं, साग का सेवन करने से हिस्टामाइन नाम का प्रोटीन आपकी बॉडी में संचार करता हैं, जिसके कारण आपको सेक्स करने की इच्छा जागृत होती हैं, और साथ ही इसके कारण आपको योंन शक्ति को बढ़ाने में भी बहुत फायदा होता हैं। इसीलिए आपको इसका सेवन करके इससे मिलने वाले फायदे का लाभ जरूर उठाना चाहिए।

मिर्च के सेवन करें:-

green chilli

मिर्च के तीखेपन से तो आप जरूर वाकिफ होंगे, और मिर्च का सेवन करने से ये आपको सेक्स करने के लिए आपके मुद को भी तैयार करता हैं, मिर्च के सेवन की वजह से एंडोरफीन निकलता हैं, जो आपके मूड को अच्छा करता हैं, और मूड अच्छा होने के कारण आपका मन सेक्स की तरफ आकर्षित होता हैं, और आप दोनों मिल कर सेक्स करते समय एक दूसरे को अच्छे से संतुष्ट भी कर पाते हैं, इसीलिए सेक्स करने से पहले आप चाहे तो खाने में मिर्च का सेवन भी कर सकते हैं।

डार्क चॉकलेट का सेवन करें:-

सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए चॉकलेट भी आपकी काफी मदद करता हैं, क्योंकि इसके सेवन से आपके शरीर में रक्त का संचार बढ़ जाता हैं, जिसके कारण आपका मन सेक्स की तरफ बहुत जल्दी आकर्षित होता हैं, और सेक्स करते समय चॉकलेट का सेवन करने से आपको सेक्स करते समय और भी आनंद आता हैं, जिसके कारण आप दोनों साथी सेक्स करते समय एक दूसरे का भरपूर सहयोग दे पाते हैं, और सेक्स करने से आपको शारीरिक रूप से भी आराम महसूस होता हैं।

योंन शक्ति को बढ़ाने के लिए खाएं ये अन्य आहार:-

  • अंडे या मछली का सेवन अधिक मात्रा में करने से भी सेक्स पावर में इजाफा होता हैं।
  • शाकाहारी भोजन का अधिक मात्रा में सेवन करने से सेक्स के प्रति आपकी चाह और क्षमता दोनों बढ़ती हैं।
  • ज्यादा मात्रा में बाहर का खाना जंक फ़ूड आदि के सेवन से सेक्स के प्रति अरुचि उत्त्पन्न होती हैं, इसीलिए इनका सेवन कम से कम मात्रा में करना चाहिए।
  • सेक्स क्षमता के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा ऐसा आहार लेना चाहिए जिसमे प्रोटीन और विटामिन बहुत अधिक मात्रा में विद्यमान हो।
  • सुखी रोटी का कभी सेवन न करें, रोटी पर हमेशा मक्खन या मलाई जरूर लगाएं।
  • हरी पत्तेदार सब्जियों और छिलके वाली दालों का अधिक मात्रा में सेवन करें।
  • भोजन में अदरक, लहसुन और प्याज का अधिक मात्रा में सेवन करें।
  • डार्क चॉकलेट का सेवन करें।

योंन शक्ति को बढ़ाने के लिए खाएं ये आहार, योंन शक्ति को बढ़ाने के लिए टिप्स, योंन शक्ति को बढ़ाने के आसान नुस्खे, योंन शक्ति को बढ़ाने के लिए सेवन करे इन पदार्थो का, yonn shakti ko bdane ke liye khayen ye aahar, yonn shakti ko bdane ke aasan tips, sex power, food for increasing sex power

[Total: 3    Average: 2.3/5]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *