हिंदी में जानकारी

शाम को घर में ये करने से सुख आता है और ये करने से दरिद्रता आती है

0

हर व्यक्ति चाहता है की उसके घर की सुख समृद्धि बनी रहे, हमेशा उसके घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहें, तो इसके लिए जरुरी होता है की घर में ऐसा कोई भी काम न किया जाएँ जिससे इन पर उल्टा प्रभाव पड़े, साथ ही हर काम अपने समय पर ही वही अच्छा भी रहता है, और उसके कारण आपकी पॉजिटिविटी भी बनी रहती है, परन्तु कई बार आप कुछ ऐसे काम कर बैठते है की घर में आती हुई लक्ष्मी भी आपके घर से लौट कर चली जाती है, कई लोग ऐसे भी है जो इन सब बातों में विश्वास नहीं करते हैं, परन्तु कहीं न कहीं इन बातों में बहुत सच्चाई होती है, और ये बातें केवल आपके वर्तमान को ही नहीं बल्कि भविष्य को भी प्रभावित करती है।

जैसे की घर में शाम के समय झाड़ू लगाने से न केवल आपका घर साफ़ होता है, बल्कि आपके घर से लक्ष्मी भी साफ़ हो जाती है, और आपको माँ लक्ष्मी की कृपा से वंचित रहना पड़ता है, इसके अलावा शाम को आपको अपने घर में तुलसी में न तो जल चढ़ाना चाहिए, और न ही पत्ते तोड़ने चाहिए इससे भी घर की सुख समृद्धि दरिद्रता में बदल जाती है, तो आइये आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताने जा रहे है जो आपको शाम के समय घर में करनी चाहिए और जो नहीं करनी चाहिए ताकि माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहें, और आपके घर से दरिद्रता दूर रहें।

शाम को घर में शाम को ये करें:-

पूजा पाठ करें:-

puja

शाम को घर में पूजा पाठ करने से, घर की नेगटिविटी दूर होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है, और आपको हो सकें तो घर के चारों कोनो में अगरबत्ती जलानी चाहिए, इसके धुंए से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आपके घर में बनी रहती है, साथ ही लक्ष्मी का वास भी आपके घर में होता है।

तुलसी के सामने दीपक जलाएं:-

तुलसी जी के सामने भी शाम के समय आपको दीपक जलाना चाहिए, क्योंकि इससे विष्णु जी के साथ लक्ष्मी को भी प्रसन्न करने में मदद मिलती है, जिससे आपके घर में लक्ष्मी का वास होता है, रविवार के दिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए।

मुख्य दरवाजे के सामने दो दीपक जलाएं:-

शाम के समय आपको अपने मुख्य दरवाजे के सामने दो दीपक जलाने चाहिए, ऐसा करने से घर में कोई भी बुरी शक्ति प्रवेश नहीं करती है, साथ ही आपके घर की सकारात्मक ऊर्जा भी बनी रहती है।

पीपल पर दिया जलाएं:-

यदि आपके घर के आस पास कहीं पीपल है तो वहां जाकर भी आपको दीपक जलाना चाहिए ऐसा करने से आपको शनि, राहु, केतु के बुरे प्रभाव से बचने में मदद मिलती है, और आपके घर में सुख समृद्धि भी बनी रहती है।

छत पर दिया जलाएं:-

शाम के समय आपको अपने घर की छत पर भी दिया जलाना चाहिए ऐसा करने से आपके घर के आस पास होने वाली नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने में मदद मिलती है।

शाम को घर में ये न करें:-

तुलसी को जल न चढ़ाएं:-

शाम के समय तुलसी को जल नहीं चढ़ाना चाहिए ऐसा करने से घर की सुख समृद्धि पर बुरा प्रभाव पड़ता है, साथ ही आपको उसके पत्ते आदि भी नहीं तोड़ने चाहिए यदि आपको जल चढ़ाना ही है तो आप सुबह के समय चढ़ा सकते है।

झाड़ू नहीं लगानी चाहिए:-

jhaadu

ऐसा बड़े बुजुर्ग भी कहते है की यदि आप शाम को घर में झाड़ू लगाते है, तो इसके कारण आपके घर की लक्ष्मी बाहर चली जाती है, साथ ही आपके घर की सकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है, और दरिद्रता और नकारात्मक ऊर्जा आपके घेर में प्रवेश कर जाती है।

न बनाएं प्रेम सम्बन्ध:-

तंत्रशास्त्रो के अनुसार शाम का समय न केवल देवी देवताओ का बल्कि भूत पिशाच का भी होता है, और यदि आप शाम के समय सम्भोग करते हैं, तो इससे आपके घर में बुरी और नकारात्मक शक्तियां प्रवेश कर जाती है, जो आपके घर की सुख शान्ति पर बुरा असर डालती है।

शाम को सोना नहीं चाहिए:-

शाम को देवी देवताओ का समय होता है, इस समय घर में देवी देवताओ की आराधना होती है, जिससे आपके घर में हमेशा सुख बना रहें, शाम को सोने से न केवल आपकी सुख समृद्धि पर असर पड़ता है, साथ ही आपके स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है, गर्भवती महिलाएं, और बुजुर्गो के लिए इसमें कोई मनाही नहीं होती है।

गुस्सा न करें:-

आपने ये तो सुन ही होगा की अधिक गुस्सा किसी और का नहीं बल्कि आपका नुकसान करता है, ऐसे ही शास्त्रों में इस बात को कहा गया है की देवी देवता शाम के समय पृथ्वी पर भ्रमण करने के लिए निकलते है, और यदि आप गुस्सा कर रहे होते है तो वो आपके घर में नहीं आते है, जिससे आपका सुख दूर होता जाता है, और आपका दुर्भाग्य जाग उठता है।

उधार न दें:-

शाम के समय आपको किसी को उधार भी नहीं देनी चाहिए, ऐसा करने से आपकी किस्मत की लक्ष्मी आपके पास से किसी दूसरे के पास चली जाती है।

चुगली न करें:-

वैसे तो आपको कभी भी किसी के पीठ पीछे उसकी बुराई नहीं करनी चाहिए और शाम के समय तो यदि आप ऐसा करती है, तो आपका सौभाग्य आपसे दूर चला जाता है, और दुर्भाग को आप अपनी तरफ आमंत्रित कर लेती है।

तो ये हैं कुछ काम जो आपको शाम के समय नहीं करने चाहिए और जो काम आपको शाम को करने चाहिए इस बारे में भी बताया गया है, यदि आप इन नियमो का पालन करते हैं, तो आपकी किस्मत की लक्ष्मी आपसे नहीं रूठती है, और आपके घर में सुख समृद्धि भी बनी रहती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!