अपनी पच्चीसवीं सालगिरह को यूं बनाएं यादगार

25th Marriage Anniversary Tips अपनी पच्चीसवीं सालगिरह को यूं बनाएं यादगार, पच्चीसवीं सालगिरह मनाने के तरीके, ऐसे बनाएं पच्चीसवीं सालगिरह को खास, सालगिरह मनाने के तरीके, सालगिरह खास बनाने के टिप्स, 25th saalgirah ko khas bnane ke tarike, saalgirah ko aise bnayen special, सिल्वर जुबली ऐसे मनाएं

0

25th Marriage Anniversary Tips

खुशियां मनाने के किसी भी मौके को छोड़ना नहीं चाहिए। खासकर जब बात आपकी शादी की पच्चीसवीं सालगिरह की हो, शादी जिंदगी में एक बार होती है। लेकिन जिंदगी इस दिन को मनाने का मौका हमे हर साल देती है। लेकिन शादी की पच्चीसवीं सालगिरह जिसे की सिल्वर जुबली भी कहा जाता है उसे तो आपको खूब धूमधाम से मनाना चाहिए। शादी करने के बाद आपको जीवन के हर कदम में साथ चलने के लिए जो हमसफर मिल जाता है। उसके साथ जिंदगी की हर ख़ुशी हर गम में साथ रहने के बाद आपको इस दिन को और भी ज्यादा जोरो से मनाना चाहिए।

साथ ही इसमें अपने सभी अपनों को भी शामिल करना चाहिए। शादी की सालगिरह तो आप हर साल मनाते है और अपने पार्टनर के लिए कुछ न कुछ स्पेशल भी करते है। लेकिन यह समय ऐसा होता है जहां आपको अपने पार्टनर के लिए उन सब चीजों से भी हटकर कुछ करना चाहिए। और अपनी जिंदगी के हसीन पलों में फिर से खो जाना चाहिए, जैसे की आप दुबारा शादी कर सकते है। लेकिन अपने उसी पार्टनर से, इसके अलावा और भी टिप्स है जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी पच्चीसवीं सालगिरह को स्पेशल बना सकते है। तो आइये जानते हैं की वो टिप्स कौन से है।

पच्चीसवीं सालगिरह मनाने के लिए कुछ खास टिप्स

दुबारा शादी करें

जी हाँ, आप सही समझ रहे है इस दिन आप दुबारा शादी कर सकते है। लेकिन आप अपने उसी पार्टनर के साथ जिसके साथ आपने जिंदगी के पच्चीस साल ख़ुशी और गम दोनों के साथ बिताए है। ऐसा करने से आपको और आपके पार्टनर को जो ख़ुशी मिलेगी उसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल होता है। और यदि आप इसे और स्पेशल बनाना चाहते है तो किसी और तरीके से दुबारा शादी कर सकते है।

अपने पार्टनर के लिए कुछ खास करें

बजट की समस्या को लेकर या कोई और बात के चलते यदि आप इस दिन को धूमधाम से नहीं मना सकते है। तो कोई बात नहीं लेकिन कुछ भी हो इस दिन आपको अपने पार्टनर के लिए कुछ न कुछ खास जरूर करना चाहिए। जैसे उन्हें फिर से शादी के लिए प्रपोज़ करें, या अपने बीते दिनों के हसीन पलों को साथ मिलकर याद करें, उन्हें कोई सरप्राइज दें, इन तरीको से भी आप अपनी पच्चीसवीं सालगिरह को यादगार बना सकते है।

यादगार लम्हो को जीएं

यादगार लम्हो को जीने का मतलब है की उम्र चाहे कितनी भी लेकिन प्यार तो जवान होता है, ऐसे में आपको अपनी सालगिरह शुरू होने से पहले ही अपने पार्टनर को उस तरह विश करना चाहिए जिस तरह आपने पहली सालगिरह या फिर सुहाग रात पर विश किया था। और आप चाहे तो अपने दूल्हा दुल्हन के कपड़ो को पहन कर वापिस से उन यादगार लम्बो को जी सकते है। ऐसा करने से आप अपने इस दिन को उस दिन से भी ज्यादा खास और यादगार बना सकते है।

हनीमून की जगह पर ले जाएँ

इस दिन को स्पेशल बनाने का एक तरीका यह भी है की आप अपने पार्टनर के लिए एक सरप्राइज तैयार करें जिसमे आप उनके साथ वहीँ घूमने का प्लान बनाएं जहां आप शादी के बाद पहली बार घूमने के लिए गए थे ऐसा करने से आपको अपने उन्ही लम्हो को याद करने और दुबारा जीने को मिलता है। जिससे आप अपने इस खास दिन को और भी खास बना सकते है।

गिफ्ट देना न भूलें

इस दिन के दिन आप अपने पार्टनर को गिफ्ट देना न भूलें, और गिफ्ट में भी आपको कुछ ऐसा स्पेशल देना चाहिए जिससे आपके पार्टनर के चेहरे की ख़ुशी देखने वाली हो। जैसे की आप उन्हें पुराने समय में जैसे खत लिखा करते थे वैसे खत लिखे, अपने साथ बिताए समय का कोलाज़ बनाकर दें, आदि। इसके अलावा और भी ऐसा कुछ स्पेशल गिफ्ट आप दे सकते है जिस पर आपको यकीन हो की यह आपके पार्टनर को पसंद आएगा ही आएगा।

समय बिताएं

यदि ऐसा कहा जाए किसी भी रिश्ते को देने के लिए समय से अच्छा कोई उपहार नहीं होता है तो यह गलत नहीं होगा। क्योंकि अन्य उपहार तो आते जाते रहते है लेकिन जो आपका समय है वो बहुत खास होता है, क्योंकि इससे आपको अपने अपनों के और करीब आने का मौका मिलता है। ऐसे में आप अपनी सालगिरह को स्पेशल बनाने के लिए अपना सारा समय केवल अपने पार्टनर के नाम कर दें, और उनकी ख़ुशी का ख्याल रखें, यकीन मानिए जिंदगी के उस पड़ाव पर यह सबसे अनमोल उपहार उनके लिए होगा।

अपने प्यार का इजहार करें

शादी के इतने साल जो अपने ख़ुशी और गम दोनों के साथ बिताएं, लेकिन आपने अपने बीच के प्यार को कम नहीं होने दिया। ऐसे में आपको इस खास दिन और और खास बनाने के लिए अपने पार्टनर से उसी तरीके से अपने प्यार का इजहार करना चाहिए जैसे आपने उन्हें पहली बार किया था। इसके साथ उन्हें फूल या आप रिंग आदि भी पहना सकते है और हो सके तो ऐसा अपने सभी अपनों के सामने करें। इससे आपके पार्टनर को बहुत अच्छा लगता है क्योंकि इससे आपकी जिंदगी में उनके लिए क्या जगह है इस बात का अहसास होता है।

पार्टी दें

यदि आप अपने इस खास दिन को अपने सभी अपनों के साथ मनाना चाहते है, तो आप इसे एक बड़ी पार्टी के रूप में भी मना सकते है। जिसमे आप अपनों के साथ अपनी इस ख़ुशी को बाँट सकते है। इससे आपका यह दिन भी खास हो जाएगा, और आपके सभी अपनों का आशीर्वाद भी आप पर रहेगा। आप इसे चाहे तो घर में या कहीं बाहर भी आयोजित कर सकते है। लेकिन यदि आप ऐसा करने की सोच रहे है तो इसकी तैयारिया आपको पहले से ही शुरू कर देनी चाहिए, ताकि आपके सभी अपने इसमें शामिल हो सकें।

तो यदि आपकी भी सालगिरह नजदीक आ रही है तो आप भी इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते है। क्योंकि ऐसा करने से आपको अपने पार्टनर के और भी करीब जाने का मौका मिलता है। साथ ही खुशियों को जितना आप मनाते है यह उतनी ही और बढ़ जाती है। साथ ही अपनी जिंदगी के किसी भी पल में खुश होने का मौका नहीं छोड़ना चाहिए।

Anniversary Tips, Marriage Anniversary Tips in Hindi, 25th Anniversary, Silver Jubilee Anniversary Tips for Marriage