हिंदी में जानकारी

इस तरह के लड़के कभी भी एक अच्छा जीवन साथी नहीं हो सकते

0

जब भी किसी लड़की की शादी होती है तो उसके मन में बहुत सी इच्छाएं होती हैं की उसका जीवन साथी ऐसा होना चाहिए, वैसा होना चाहिए, और वो अपने जीवन साथी को लेकर तरह तरह के सपने भी संजोने लगती है। लेकिन जीवन साथी का चुनाव करते समय आपको किसी भी तरह की जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिए। क्योंकि इसका फैसला आप एक बार करते हैं लेकिन शादी का रिश्ता आपके साथ जिंदगीभर रहता है। आज कल लव मैरिज का प्रचलन हो गया है, लेकिन क्या आप जानते है की आपके लिए किस तरह के लड़के सही होंगे या नहीं। क्योंकि यदि आप किसी के चेहरे या उसके बात करने की अदा पर मेहरबान होती हैं। तो शादी के बाद आपके लिए कुछ काम नहीं आता है की लड़का कितना सूंदर है। यदि आप भी अपने जीवनसाथी के बारे में जानना चाहते हैं की किस तरह के लड़के आपके लिए अच्छे जीवनसाथी नहीं होते हैं तो आइये आज हम आपको बताते है।

इन्हें भी पढ़ें:- लड़का और लड़की की उम्र में ज्यादा गैप हो तो शादी क्यों नहीं करनी चाहिए

आपको नीचे दिखाने की कोशिश करें:-

दोस्ती हो, प्यार हो, चाहे शादी हो, यदि आपको कोई नीचा दिखाता है तो आपको उस रिश्ते को वहीँ ख़त्म कर देना चाहिए। क्योंकि यह रिश्ते तभी अच्छे से चल पाते है जब सामने वाला आपको बराबरी का समझता है। यदि आप किसी से शादी करने जा रहीं है और वो आपके साथ ऐसा करता है तो इस रिश्ते को वहीँ ख़त्म कर देना चाहिए।

बेवजह फेंकने की आदत हो:-

बेवजह यदि आपका पार्टनर फेंकता है तो आइए लड़के से कभी भी आपको शादी नहीं करनी चाहिए। क्योंकि यह दिखते कुछ और हैं और होते कुछ और हैं। और साथ ही यह अपनी सच्चाई कभी भी नहीं बताते है और हमेशा छुपा कर रखते हैं। और ऐसे रिश्ते में आपको हमेशा धोका ही मिलता है इसीलिए ऐसे लड़के से आपको कभी भी शादी नहीं करनी चाहिए।

डिमांड करें:-

यदि कोई लड़का आपसे डिमांड करता है तो वो भी बिलकुल अच्छी बात नहीं होती है। यदि आप किसी ऐसे लड़के के संपर्क में है जो आपसे सेक्स को लेकर, पैसों को लेकर या ने किसी चीज की डिमांड करता है। तो ऐसे लड़के से आपको जितना जल्दी हो रिश्ता तोड़ देना चाहिए, इसके कारण कई बार आपका भविष्य भी खतरे में आ जाता है।

आपके परिवार को नीचा दिखाएं:-

ऐसा लड़का जो की आपके परिवार को नीचा दिखाने की कोशिश करें। या कुछ न कुछ बोलते हुए आपको आपके परिवार के बारे में ताने देता है। तो ऐसे आदमी से भी दूरी बनाकर रखनी चाहिए, और जो आपके माँ बाप की इज्जत नहीं करता है क्या वो आपकी इज्जत करेगा।

इन्हें भी पढ़ें:- बदसूरत लड़के को सुन्दर गर्लफ्रेंड ही क्यों मिलती है?

दूसरों से जलता हो:-

आपकी पसंद का लड़का यदि ओरो से जलता है, आपका किसी से बात करना उन्हें पसंद नहीं है। यदि आप किसी लड़के की पसंद हैं और वो आपकी ही ख़ुशी से जलता हैं। तो ऐसे लड़के से शादी करके आप खुश नहीं रह सकते हैं इसीलिए ऐसे लड़के को कभी भी अपनी पसंद नहीं बनाना चाहिए।

आपको अहमियत न दे:-

शादी के बाद यदि आपका पार्टनर आपकी राय को मयता नहीं देता है, या आपको बराबरी का दर्जा नहीं देता है तो ऐसे में आपके रिश्ते खराब होने लगते हैं। इसीलिए यदि आप ऐसे किसी लड़के को पसंद करते है जो शादी से पहले ही आपसे ज्यादा अपने दोस्तों को अहमियत देता है तो ऐसे में आपको ऐसे लड़के को बिलकुल भी अपना पार्टनर नहीं बनाना चाहिए।

तो ये हैं कुछ बातें जिन्हे यदि आप किसी भी लड़के में देखती हैं तो उसे कभी भी अपने जीवनसाथी बनाने का फैसला नहीं लेना चाहिए। और यदि आपकी सगाई हो जाती है और उसके बाद आपको लड़के में ऐसा कुछ दिखाई देता है तो भी आपको रिश्ते को आगे नहीं बढ़ाना चाहिए।

इन्हें भी पढ़ें:- लिव इन रिलेशनशिप में रहने से ये परेशानियां हो सकती है?

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!