हिंदी में जानकारी

हीरोइन के ब्यूटी सीक्रेट ये होते है आप भी आजमाएं

0

Actress Beauty Secrets

हीरोइन के ब्यूटी सीक्रेट ये होते है आप भी आजमाएं, Beauty Secrets of Actresses, बॉलीवुड हिरोइन के ब्यूटी सीक्रेट, एक्ट्रेस की खूबसूरती का राज क्या है , एक्ट्रेस की खूबसूरती का राज, Beauty secret of actress, हिरोइन की ब्यूटी सीक्रेट

क्या आप कभी किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से मिलें है? शायद नहीं और शायद हां। लेकिन ये बात भी सच है की वे अपनी रियल लाइफ में रील लाइफ से बेटर दिखती होंगी। क्योंकि अच्छा दिखना सिर्फ प्रकृति का काम नहीं होता इसके लिए आपको खुद भी मेहनत करनी होती है। सुन्दर दिखने के लिए हर बार जरुरी नहीं की आप मेकअप करें या कोई सर्जरी करवाएं।

लेकिन हम में से अधिकतर महिलाएं यही समझती है की उनकी सुंदरता बड़े बड़े प्रोफ़ेशनल आर्टिस्ट और मेकअप मैन की दी हुई होती है। जबकि ये पूरा सच नहीं है। हां वे खुद को स्पेशल और अट्रैक्टिव दिखाने के लिए मेकअप जरूर करती है लेकिन वास्तव में फेस पर चमक रहा ग्लो उनकी खुद की मेहनत का नतीजा होता है।

क्योंकि वे अपनी स्किन की केवल देखभाल नहीं करती बल्कि एक्स्ट्रा देखभाल करती है ताकि स्किन को सुन्दर और बेहतर दिखाया जा सके। जबकि हम थोड़े दिनों की देखभाल में ही ये सोचने लगते है की बहुत दिन हो गए कोई लाभ क्यों नहीं हो रहा?

और सेलेब्स हमेशा इस रुटीन को फॉलो करते है। इसके लिए वे किसी स्टाइलिस्ट या मेकअप की मदद नहीं लेते है बल्कि सामान्य से ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल करते है। जिन्हे आप भी ट्राई कर सकती है। यहां हम आपको उनकी कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में बताने जा रहे है। जिनकी मदद से आप भी खुद को और अपनी स्किन को बेहतर बना पाएंगी।

एक्ट्रेसेस के टॉप ब्यूटी सीक्रेट्स :-

1. सेहत का ख्याल :

अधिकतर एक्ट्रेसेस की यही सोच होती है की बाहर से सुन्दर होने के साथ-साथ अंदरूनी सुंदरता होना भी जरुरी है। मेकअप के साथ ग्लैमरस लगना है तो उसके लिए कुछ मेहनत को करनी ही पड़ेगी। वे कभी भी जंक फ़ूड का सेवन नहीं करती। और अपनी दिनचर्या में योग, स्विमिंग और मॉर्निंग वाक जैसे वर्कआउट को सम्मिलित करती है। साथ ही वे अपने मन में किसी भी तरह का स्ट्रेस नहीं लेती। जहा एक तरफ शिल्पा शेट्टी खुद को योग में बिज़ी रखती है वहीं बिपाशा बासु भी आपने काफी समय gym में व्यतीत करती है।

2. हाइड्रेशन :

स्वस्थ रहने के लिए हम सभी को 2 लीटर पानी की आवश्यकता होती है। जबकि एक्ट्रेस के लिए पानी जरुरी नहीं बल्कि सुंदरता की ओर जाने का एक कदम है। आवश्यकता के अनुसार पानी का सेवन करने से आपकी स्किन मुलायम और कोमल बनी रहती है। और इससे शरीर में मौजूद सभी टॉक्सिन्स भी बाहर निकल जाते है। खुद को हाइड्रेट रखने के लिए आप चाहे तो detox drinks का इस्तेमाल कर सकती है। बता दें, सभी एक्टर और एक्ट्रेसेस खुद को हर समय हाइड्रेट रखते है।

3. हल्दी :

कच्ची हल्दी हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी होती है। यह एक बेहतर disinfectant होती है जो शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करती है। इसके अलावा इसका फेस पैक के रूप में प्रयोग करने से यह त्वचा में ग्लो और नयी चमक भी लाती है। इसके लिए आपको दूध में मिलाकर इसका प्रयोग करना होगा।

4. नारियल :beauty of bollywood actress

नारियल बहुत से एक्टर और एक्ट्रेस के ब्यूटी सेवर के रूप में कार्य करता है। इसका पानी स्वास्थ्य और शरीर दोनों के लिए बहुत लाभकारी होता है। यह एक एंटी ऑक्सीडेंट के रूप में कार्य होता है। जो शरीर के सभी टॉक्सिन्स को बाहर निकाल देता है। यह आपकी स्किन और बालों के लिए भी बहुत फ़ायदेमंद होता है।

5. नींबू, शहद और गर्म पानी :

जो लोग अपना वजन घटाने के लिए प्रयास कर रहे है उनके लिए नींबू, शहद और गर्म पानी का सेवन बहुत लाभकारी होता है। यह मिश्रण शरीर से एक्स्ट्रा फैट दूर करता है। प्रयोग के लिए सुबह खाली पेट इसका सेवन करना चाहिए परिणाम आपके सामने होंगे।

6. आयल :

बॉलीवुड स्टार्स अपनी स्किन और विशेषकर बालों को बेहतर बनाने के लिए बहुत से अलग-अलग तरह के तेलों का इस्तेमाल करते है। इनमे सबसे अधिक आंवला, बादाम, कास्टर और रीठा बेहतर माने जाते है जो बाजार में आसानी से उपलब्ध भी है।

7. ग्रीन डाइट :

स्वस्थ पेट एक हेल्थी शरीर का परिणाम होता है। जिसके लिए हरी सब्जियां आदि सबसे बेस्ट माने जाते है। क्योंकि ये शरीर से पूरी गंदगी को बाहर कर भीतर से स्वस्थ बनाते है। तो अगर आप भी स्टार्स की तरह सुन्दर और फिट रहना चाहते है तो ग्रीन डाइट लेना शरू कर दें।

8. दही और दूध :एक्ट्रेस की खूबसूरती का राज

न केवल दूध अपितु दही भी स्वास्थ्य और स्किन के लिए बेहतर मानी जाती है। क्योंकि आप इनका सेवन भी कर सकते है और इनका इस्तेमाल अपनी स्किन पर भी कर सकते है। और अगर आपने इनका इस्तेमाल किया तो आपकी स्किन पहले से और भी बेहतर बन जाएगी। बता दें, बड़ी बड़ी सेलिब्रिटी की ब्यूटी का एक राज ये वस्तुएं भी है।

9. फिश :

अपनी डाइट में मछली को सम्मिलित करने से आप उसमे बहुत से पोषक तत्वों को सम्मिलित कर लेते है। इसके अलावा इसमें कई एंटी ऑक्सीडेंट्स भी पाए जाते है जिनकी बॉडी को आवश्यकता होती है। फिश में मौजूद गुण आपकी बढ़ती उम्र की निशानियों को भी कम करते है।

10. मॉइस्चराइज़ :

आवश्यकतानुसार पानी का सेवन करने से आप कोमल त्वचा तो पा सकते है लेकिन उसे हाइड्रेट और कोमल बनाये रखने के लिए हर समय मॉइस्चराइज़र की आवश्यकता होती है। इसलिए हमेशा अपनी स्किन को सूट करते मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करना चाहिए। दिन के समय डे क्रीम और रात के समय नाईट क्रीम्स का प्रयोग आपके लिए फायदेमंद होगा। क्योंकि यह स्मूथ और कोमल स्किन के लिए एक जरुरी आवश्यकता है।

11. सफाई :एक्ट्रेस की खूबसूरती

सुन्दर और खूबसूरत दिखने के लिए जरुरी है की आप हर समय अपनी स्किन को साफ़ रखें। क्योंकि अगर आप अपनी स्किन को साफ नहीं रखेंगे तो आपके पोर्स ब्लॉक हो जाएंगे और आपके स्किन लंबे समय तक दमकती नहीं रहेगी।

12. मेकअप सीक्रेट :

जब आप स्क्रीन पर साफ स्किन, मैट फिनिश और ग्लोइंग फेस देखते है, तो ये सभी को मेकअप आर्टिस्ट मेकअप और ब्रशेस के इस्तेमाल से करते है और उनके फीचर्स को हाईलाइट करते है। और ऐसा मेकअप तो आप भी अपनी ब्यूटी पारलर वाली से करवा सकती है। लेकिन ध्यान रहे मेकअप का कलर और उसका कंट्रास्ट आपके स्किन टोन से मैच करता होना चाहिए। साथ ही एक बार में बहुत अधिक मेकअप का इस्तेमाल भी न करें। समय और जगह के मुताबिक ही मेकअप के स्टाइल का चयन करें।

अगर आप भी सुन्दर और खुबसुरत दिखना चाहती है तो ऊपर बताये गए पॉइंट्स फॉलो करें आपका चेहरा भी चमक उठेगा। सुन्दर दिखने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ती है जिसके साथ आपको खाने-पीने रहन-सहन का स्तर भी बदलना होता है। ऐसे तो खूबसूरती और त्वचा का रंग जन्मजात होता है पर अगर आप अपनी सांवली त्वचा और ड्राई स्किन की उचित देखभाल करेंगे तो आपका चेहरे भी चमक जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!