Mom Pregnancy Health Lifestyle

अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि कहाँ हैं?

अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि
0

अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि, अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति, अटल बिहारी वाजपेयी का समाधि स्थल, Atal Bihari Vajpayee Funeral, Atal Bihari Vajpayee Samadhi in Delhi, Atal Bihari Vajpayee Samadhi kaha hai, Atal Bihari Vajpayee Samadhi Rajghat, राष्ट्रीय स्मृति स्थल कहाँ हैं

ठन गई, मौत से ठन गई… सालों पहले इन शब्दों को कागज पर उतार चुके अटल बिहारी वाजपेयी की सचमुच मौत से ठन गई और वह अनंत यात्रा पर चले गए। वाजपेयी जी का निधन गुरुवार शाम 05:05 मिनट पर दिल्ली के AIIMS अस्पताल में हुआ। जिसके बाद शुक्रवार शाम करीब चार बजे स्मृति वन में उनकी अंत्येष्टि की गयी। राजघाट के पास शांति वन में स्थित स्मृति स्थल में ही पूर्व प्रधानमंत्री का अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के बाद शांति वन में स्थित स्मृति स्थल ही अटल जी की समाधि बनाई गई।

राष्ट्रीय स्मृति स्थल कहाँ हैं?राष्ट्रिय स्मृति स्थल

श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की समाधि राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर बनाई गई है जो दिल्ली के राजघाट के पास शांतिवन के निकट स्थित है।

श्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि – स्मृति स्थल दिल्ली

श्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि राजघाट के पास राष्ट्रीय स्मृति स्थल में बनाई गई है। राष्ट्रीय स्मृति स्थल में वाजपेयी जी की स्मारक बनाने के लिए डेढ़ एकड़ (1.5) जमीन दी गयी है। बता दें, राष्ट्रीय स्मृति स्थल में ही पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा और के आर नारायणन की भी समाधि है।