बच्चों का कोना Bachho ke Birthday Gifts, Birthday gift for Childres

बच्चो के जन्मदिन में क्या तोहफा दे

Birthday Gift Kids

बच्चे बहुत ही चंचल होते है, बहुत ही जल्दी किसी भी चीज़ की तरफ आकर्षित हो जाते है और जल्द ही उनसे बोर भी हो जाते है। जन्मदिन का तो पुरे साल बेसब्री से इंतज़ार करते है, की कब उनका जन्मदिन आएगा और कब उन्हें अलग अलग उपहार मिलेंगे। बच्चो का उपहार लेना भी अपने आप में एक काम है। बच्चो के जन्मदिन का तोहफा लेते समय हमे बहुत सारी बातो का ध्यान रखना पड़ता है, जैसे की उनकी पसंद, ना पसंद, उनकी दिलचस्पी व अन्य। तो आईये देखते है बच्चो के किस तरह के गिफ्ट आकर्षित करते है।

  • चॉक्लेट्स : चॉक्लेट्स एक ऐसा उपहार है जो छोटे, बड़े, लड़का, लड़की सभी को बहुत पसंद आता है। बच्चे चॉक्लेट्स खाना बहुत एन्जॉय भी करते है, और इन्हे खरीदने के लिए ज्यादा समय भी नहीं खर्च करना पड़ता , क्योंकि चॉक्लेट हर जगह आसानी से मिल जाती है।
  • टेडी : टेडी-बेयर बच्चो को बेहद पसंद होते है , खासतौर पर अगर जन्मदिन छोटी बच्ची का हो तो। शायद ही कोई ऐसा बच्चा हो जिसे टेडी ना पसंद आये।
  • कॉफी मग : कॉफ़ी मग भी बच्चो को पसंद आते है , और आजकल तो कॉफ़ी मग पर बच्चो के फोटो भी प्रिंट हो जाती है। अपनी ही फोटो का मग बच्चे देख कर खुश हो जाते है।
  • क्ले बॉक्स : क्ले बॉक्स एक ऐसा गिफ्ट है जो बच्चो को बहुत ही पसंद आता है। क्ले बॉक्स से उनकी क्रिएटिविटी भी निखरती है।
  • कलर्स किट : सभी बच्चो को कलर्स करने का बहुत शोक होता है , कलर्स किट उनके स्कूल में भी काम आती है। ये उपहार भी बच्चो के लिए बेस्ट है।
  • कार किट : कार किट भी बाजार में आसानी से मिल जाती है , इस किट में ५-६ तरह की अलग अलग कार होती है। अगर किसी छोटे लड़के का जन्मदिन है तो वो तो बहुत खुश होने वाला है ये गिफ्ट देख कर।
  • स्पोर्ट्स किट : चाहे कोई लड़का हो या लड़की खेलने का शोक तो सभी बच्चो में बराबर होता है , स्पोर्ट्स किट बच्चो का मनपसंद तोफा बनेगा। स्पोर्ट्स किट में आप बैडमिंटन, हॉकी, फूटबाल, और क्रिकेट किट दे सकते है।
  • माइक : जी है आजकल मार्किट में ऐसे माइक मिल रहे है जो आपकी आवाज़ में अलग अलग इफ़ेक्ट देते है। बच्चो को बेहद पसंद आने वाला है ये तोहफा, बच्चे माइक से अलग अलग एक्सपेरिमेंट्स भी कर सकते है।

तो ये थे वो सभी उपहार जिन्हे देख कर बच्चे बहुत ही खुश होते है। अगर आपको इनमे से कोई उपहार खरीदने में समस्या आये, तो आप फ्लिपकार्ट और अमेज़न के ऑनलाइन पोर्टल पर आसानी से अपने बजट के अनुसार आर्डर कर सकते है।

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *