Ultimate magazine theme for WordPress.

उत्तरी भारत (North India) के ये हैं दस हनीमून प्लेस

1

शादी के बाद लोग हनीमून पर जाने के लिए ऐसी जगह का चुनाव करते है जहां वो अपने पार्टनर के साथ रोमांस और अपने पार्टनर के साथ क़्वालिटी समय बिताने का आनंद ले सकें। ऐसे में हनीमून के भरपूर एन्जॉयमेंट के लिए आप उत्तरी भारत में बहुत सी जगह पर घूमने का प्रोग्राम बना सकते है। जहां आपको प्रकृति के नज़ारों के साथ अपने पार्टनर के साथ समय बिताने और प्यार को बढ़ाने में मदद मिलती है। साथ ही यहां पर बहुत से दर्शनीय स्थल, एडवेंचर, व् घूमने के लिए अलग अलग जगह भी है। जहां जाकर आप अपने हनीमून के मज़े को और भी बढ़ा सकते है। तो लीजिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही उत्तरी भारत के मुख्य दर्शनीय व् हनीमून प्लेस बताने जा रहें है जहां यदि आप चाहे तो अपने हनीमून को मनाने के लिए जा सकते है।।

उत्तरी भारत के ये हैं दस बेहतरीन हनीमून प्लेस:-

हनीमून पर जाने के लिए सभी ऐसी जगह ढूंढते है जहां उनके रोमांस और प्यार को बेहतर तरीके से मनाया जा सके। साथ ही वो इन पलों को यादगार तरीके से जी सकें, क्योंकि हनीमून किसी भी कपल के लिए शादी के बाद उनका पहला खास लम्हा होता है। तो लीजिये हम आपको आज बताने जा रहे हैं की आप उत्तरी भारत में कौन कौन से हनीमून प्लेस पर जा सकते है और अपने हनीमून को यादगार बना सकते है।

नैनीताल भी है आकर्षक स्थान:-

Nanitaal

प्यार, आनंद और प्राचीन प्रकृति के मिलन का संगम नैनीताल भी अपनी ख़ूबसूरती के लिए बहुत प्रसिद्द है। कुमाऊं हिमालय की तलहटी पर स्थित नैनीताल भारत देश में सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक होने का दावा करता है, और सच में इसकी ख़ूबसूरती ही इतनी है की इस बात को झुकलाया भी नहीं जा सकता है। नैनीताल झील, नैनी पीक, टिफिन टॉप और अन्य जैसे आकर्षणों के साथ, यह सुंदर पहाड़ी स्टेशन प्यार की एक नई यात्रा शुरू करने के लिए वास्तव में एक रोमांटिक और हनीमून मनाने के लिए एक जगह है।

लेह और लद्दाख पर भी जा सकते है आप हनीमून मनाने:-

Leh Ladakh

हनीमून आपकी शादीशुदा जिंदगी की नई शुरुआत की तरह होता है, जिसमे आप अपने पार्टनर के साथ उसे रोमांटिक अंदाज़ में जीना चाहते है और दोनों के एक दूसरे के साथ प्यार भरे बेहतरीन लम्हे बिताना चाहते है। और लेह और लद्दाख बेहतरीन हनीमून प्लेस है जो आपको और आपके पार्टनर दोनों को एक दूसरे के करीब आने का मौका देता है।

धनौलटी भी है रोमांटिक प्लेस:-

Dhanaulti

मन और दिमाग की शांति के साथ अपने प्यार को अपने पार्टनर के साथ एन्जॉय करने के लिए धनौलटी भी एक बेहतरीन स्थान है। क्योंकि हनीमून को मनाने के लिए मन की शांति और बाहरी लोगो की कोई परेशानी न हो तो ही मज़ा आता है। ऐसे में यदि आप हनीमून को एन्जॉय करना चाहते है तो धनौलटी एक बेहतरीन स्थान है, यहां से आप टैक्सी करके या अपनी कार से अन्य स्थलों पर भी घूमने के लिए जा सकते है।

गुलमर्ग है उत्तरी भारत का बेहतरीन हनीमून प्लेस:-

Gulmarg for Hnoeymoon

गुलमर्ग के बर्फीले पहाड़ आपको अपनी सभी रोमांटिक भावनाओं को आपके इस खास पल में एन्जॉय करने में मदद करते है। इस पहाड़ी स्टेशन के बर्फ से ढके पहाड़ियों और घाटियों का आकर्षक आकर्षण इसे उत्तरी भारत के बेहतरीन हनीमून स्थलों में शामिल करता है।

हनीमून के लिए कसौली भी है बेहतरीन जगह:-

Kasauli

6,322 फीट की ऊंचाई पर और प्रकृति के नज़ारे पेड़ ही पेड़, ऊँची चोटी पर, खुशहाल और स्थानीय लोगों के बीच अपने पार्टनर के साथ रोमांस करना और अपने हनीमून को एन्जॉय करना, आदि वह सब कुछ है जो आप अपने हनीमून में करना चाहते हैं। हिमाचल प्रदेश में कसौली को हनीमून के लिए चुनकर वहां आप अपने सपने सच कर सकते है।

Mussoorie में भी जा सकते है हनीमून के लिए:-

Mussorie

Mussoorie को पहाड़ियों की रानी कहा जाता है। पहाड़ियों की रानी’ की मनमोहक सुंदरता के बीच अपने समय को एन्जॉय करें, खूबसूरत झरनों पर जाएं, आश्चर्यजनक घाटियों पर एक केबल कार की सवारी करें, एक शानदार झील में नौकायन करते समय खूबसूरत क्षणों को एक दूसरे के साथ बिताएं। ऐसे में आप इसे एडवेंचर और रोमांस का संगम भी कह सकते है।

डलहौज़ी भी जा सकते है आप:-

Dalhousie

पांच अलग-अलग पहाड़ियों पर स्थित, डलहौज़ी सुंदरता और प्रकृति की खुले नज़ारों का एक अन्य नाम है, बर्फ से ढकी सफेद घाटियों का आकर्षण, अद्धभुत नज़ारे आपके हनीमून को और भी रोमांटिक बनाने में मदद करते हैं। इस पहाड़ी स्टेशन पर अपनी हनीमून यात्रा की योजना बनाएं और और अपने पार्टनर को भी अपने प्यार में डूब जाने दें।

मनाली भी है हनीमून मनाने के लिए बेहतर जगह:-

Manali

बर्फ से चोटियों से ढके हुए पहाड़ो के नज़ारे ले, प्रकृति की अनूठी सुंदरता में अपने पार्टनर के साथ रोमांस करें और एक दूसरे के साथ अपने प्यार के लम्हो को एन्जॉय करें। अपने हनीमून को और अधिक यादगार बनाने के लिए, मनाली में स्कीइंग, दर्शनीय स्थलों और रोमांटिक दौरे के लिए पार्टनर को घुमाने के लिए लेकर जाएँ।

श्रीनगर है हनीमून मनाने के लिए बेहतरीन जगह:-

Shrinagar for Honeymoon

हनीमून मनाने के लिए वास्तव में श्रीनगर किसी स्वर्ग से कम नहीं है। आश्चर्यजनक डल झील में एक शिकारा सवारी लें, कई रंगीन बागों पर जाएं और अपने हनीमून को सबसे रोमांटिक क्षणों से भरें, और श्रीनगर की ख़ूबसूरती को आप केवल लब्ज़ो में बयान नहीं कर सकते है, इसकी ख़ूबसूरती को जीने के लिए आपको इसे महसूस करने के लिए श्रीनगर जरूर घूमने जाना चाहिए।

ऋषिकेश है एडवेंचर और प्यार का महासंगम:-

Rishikesh

ऋषिकेश भी हनीमून मनाने के लिए एक बेहतरीन स्थान है और यदि ऐसा कहा जाए की यह एडवेंचर और प्यार दोनों को मनाने के लिए यह स्थान है तो गलत नहीं होगा। इस स्थान पर देखने योग्य, घूमने के लिए जगह व् एडवेंचर सब कुछ है यदि आप भी चाहे तो इस जगह पर हनीमून के लिए जा सकते है।

तो यह है उत्तरी भारत की खूबसूरत जगह जहां आप अपने हनीमून के लिए जा सकते है, इसके अलावा शिमला, कसौली, आगरा, आदि और भी बहुत सी जगह है जहां आप अपने हनीमून के खास लम्हो को एन्जॉय कर सकते है। साथ ही इसे यादगार भी बना सकते है। तो यदि आपकी भी नई नई शादी हुई है और आप भी उत्तरी भारत में घूमने का प्लान कर रहे है तो आप इनमे से किसी भी हनीमून प्लेस का चुनाव कर सकते है।