ब्लाउज सिलवाते समय इन बातों का ध्यान रखें

0

ब्लाउज सिलवाते समय इन बातों का ध्यान रखें, स्टाइलिश ब्लाउज सिलवाने के टिप्स, ब्लाउज सिलवाने के टिप्स, ऐसे बनवाएं बेहतरीन ब्लाउज, डिज़ाइन वाला ब्लाउज ऐसे सिलवाएं

यदि आप साड़ी पहनती और चाहती है की उसमे खूबसूरत लगे तो यह इस बात पर निर्भर करता है की आपने उसके साथ ब्लाउज कैसा पहना है। यदि साड़ी प्लेन या बॉर्डर की हो और उस पर आप स्टाइलिश और अलग डिज़ाइन का ब्लाउज पहनती हैं तो ऐसा करने से उसकी ख़ूबसूरती और भी बढ़ जाती है। साथ ही इससे आपको भी स्टनिंग लुक पाने में मदद मिलती है। ऐसे में यदि आप ब्लाउज सिलवाने के लिए जाती है तो आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना चाहिए। जैसे की ब्लाउज की फिटिंग, गले का डिज़ाइन, फैब्रिक और लाइनिंग आदि बहुत सी बातों का ध्यान रखना चाहिए। तो आइये अब विस्तार से जानते हैं वो टिप्स जिनका ध्यान आपको ब्लाउज सिलवाते समय रखना चाहिए।

ब्लाउज सिलवाते समय इन बातों का ध्यान रखें

शायद आपको ऐसा लगता है की साड़ी के खूबसूरत होने पर आपकी लुक को बेहतर बनाया जा सकता है, लेकिन साड़ी की असली लुक का तभी पता चलता है जब आप साड़ी के ऊपर परफेक्ट फिटिंग का ब्लाउज पहनती हैं। और ब्लाउज के बेहतर और फिटिंग के लिए आपको किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए आइये जानते हैं।

फिटिंग का रखें ध्यान

ब्लाउज को स्टाइलिश बनवाने के लिए आपको इस बात का खास ध्यान देना चाहिए की आप अपनी फिटिंग सही दें, जैसे की जब आप ब्लाउज की फिटिंग देने के लिए जा रही हैं तो आपने साइज की ब्रा पहने, न की ज्यादा टाइट या खुली, ऐसा करने से आपका सही माप लिया जा सकता है जिससे आपके ब्लाउज को परफेक्ट तरीके से सिलने में मदद मिलती है।

पैडेड या नॉन पैडेड

आज कल दो तरह के ब्लाउज आते हैं एक नॉन पैडेड जिसमे ब्रा पहननी पड़ती है और एक एते है पैडेड जो को बिना ब्रा के भी ब्लाउज को यही फिटिंग देते हैं। ऐसे में आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की आप पैडेड ब्लाउज सिलवाना चाहते हैं या नॉन पैडेड, यह आपकी पसंद पर निर्भर करता हैं।

गले का डिज़ाइन

ब्लाउज सिलवाते समय यदि आप उसकी लुक को और बेहतरीन करना चाहते है तो आपको गले के डिज़ाइन का भी ध्यान देना चाहिए। क्योंकि गले का डिज़ाइन यदि अच्छा और खासकर पीछे के गले का तो ब्लाउज की ख़ूबसूरती और भी बढ़ जाती है। ऐसे में ब्लाउज सिलवाते समय आपको इस बात का खास ध्यान देना चाहिए। और बेहतरीन ब्लाउज के गले के लिए आप इंटरनेट पर भी सर्च कर सकते है आपको नए और स्टाइलिश गले आसानी से मिल जाएंगे।

फैब्रिक और लाइनिंग

फैब्रिक भी ब्लाउज सिलवाने के लिए बहुत ज्यादा अहम होता है, यदि आपके ब्लाउज का कपडा जॉर्जेट का है तो उसके नीचे आपको लाइनिंग का खास ध्यान देना पड़ता है, और हो सकता है उसके नीचे डबल लाइनिंग लगे। इसके अलावा ब्लाउज आप कॉटन, साटन आदि का भी सिलवा सकते है, लेकिन फैब्रिक के साथ कौन सी लाइनिंग चलेगी और आपको कैसे आरामदायक महसूस होगा इस बात का आपको खास ध्यान देना चाहिए।

बॉडी टाइप का भी रखें ध्यान

ब्लाउज सिलवाते समय आपको अपनी बॉडी शेप का भी ध्यान रखना चाहिए जैसे की आप यदि छोटी हैं यानि आपका कद छोटा है तो आपको गोल या ब्रॉड नेक का ब्लाउज सिलवाना चाहिए, यदि आप कद लम्बा है तो आप डीप नैक वाला ब्लाउज सिलवा सकती है। क्योंकि यदि आपकी बॉडी के हिसाब से ब्लाउज नहीं होता है तो हो सकता है की वो आपकी साड़ी की लुक को खराब कर दें, इस बारे में चाहे तो आप एक बार टेलर से भी राय ले सकते हैं।

कोई एक्स्ट्रा स्टाइल

यदि आप आपने ब्लाउज कोई कोई एक्स्ट्रा डोरी या लैस आदि लगवाना चाहती है तो वो भी करवा सकती हैं। लेकिन यदि आपकी साड़ी भारी है तो ब्लाउज पर ज्यादा काम नहीं करवाना चाहिए बस फिटिंग का ब्लाउज होना ही साड़ी की ख़ूबसूरती को बढ़ा देता हैं।

तो यह हैं कुछ खास टिप्स जिनका ध्यान आपको ब्लाउज सिलवाते समय रखना चाहिए। और यदि आप इन बातों का अच्छे से ध्यान रखते हैं तो ऐसा करने से आपको साड़ी को परफेक्ट लुक देने में मदद मिलती है। तो यदि आप भी ब्लाउज सिलवाने के लिए जा रही हैं तो इन टिप्स का खास ध्यान रखें।

[Total: 3    Average: 2.7/5]