ब्रैस्ट को बड़ा करने के तेल और इसे इस्तेमाल करने का तरीका

ब्रैस्ट को बड़ा करने के तेल और इसे इस्तेमाल करने का तरीका, ब्रैस्ट साइज छोटा होने के कारण, ब्रैस्ट साइज बढ़ाने के टिप्स, ब्रैस्ट साइज बढ़ने के लिए तेल, ब्रैस्ट साइज बढ़ने के घरेलू तरीके, ब्रैस्ट साइज, ब्रैस्ट बढ़ाने के तेल, breast badhane ke tel, breast size badhane ke tips

ब्रैस्ट साइज का ज्यादा छोटा होना या ज्यादा बड़ा होना दोनों ही महिलाओं के लिए परेशानी का कारण होता है। क्योंकि ब्रैस्ट आपके शरीर का एक ऐसा हिस्सा होता है जो यदि सही शेप में होता है और सही आकार में होता है। तो इससे आपकी लुक को बेहतर बनाने में मदद मिलती है। लेकिन कई बार महिलाएं अपने छोटे ब्रैस्ट शेप के कारण काफी परेशान होती है, इसका कारण आपके शरीर में पोषण की कमी या जो हॉर्मोन ब्रैस्ट के विकास के लिए जरुरी होते है उनकी कमी होती है।

ब्रैस्ट शेप को बढ़ाने के लिए कई महिलाएं दवाई या बाजार से मिलने वाले उत्पाद का इस्तेमाल भी करती है। लेकिन इससे आपके शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है, ऐसे में आज हम आपको इस समस्या को खत्म करने और आपके ब्रैस्ट साइज को प्राकृतिक तरह से बढ़ाने के लिए कुछ उपाय बताने का रहे है जिनसे आपके ब्रैस्ट साइज को सही शेप में लाने के साथ उनका साइज बढ़ाने में भी मदद मिल जाती है। क्या आप भी छोटे ब्रैस्ट साइज से परेशान है? यदि हाँ तो आप भी इनमे से किसी भी तेल का इतेमाल कर सकते है।

ब्रैस्ट के छोटा होने के कारण:-

  • शरीर में पोषक तत्वों की कमी होने पर।
  • यदि आपके घर में सभी का ब्रैस्ट साइज छोटा होता है तो जेनेटिक्स के कारण आपके साथ भी ऐसा हो सकता है।
  • बॉडी में हार्मोनल असंतुलन होने पर।
  • शरीर में एस्ट्रोजन और टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन की कमी होने पर।
  • तनाव होने के कारण भी शरीर के विकास में कमी आ सकती है।
  • यदि आप थायरॉयड की समस्या से ग्रसित होते है तो भी आपको यह समस्या हो सकती है।

ब्रैस्ट बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करें यह तेल:-

मेथी के तेल का प्रयोग करें:-

ब्रैस्ट का एरिया बढ़ाने और उसे परफेक्ट शेप में लाने के लिए मेथी के तेल बहुत ही फायदेमंद होता है। इसके इस्तेमाल के लिए आप नियमित रात को अपने हाथों पर मेथी का तेल लें, और अच्छे से अपने पूरे ब्रैस्ट पर मसाज करें। और रात भर के लिए छोड़ दें, ध्यान दें की मसाज के लिए हलके हाथो का इस्तेमाल करें।

नारियल का तेल:-

नारियल का तेल भी आपकी इस समस्या के लिए एक अच्छा विकल्प है। इस उपाय को करने केलिए एक कटोरी में एक चम्मच नारियल का तेल, एक चम्मच लौंग का तेल, एक चम्मच तिल का तेल, एक चम्मच अदरक का रस, और एक चम्मच जोजोबा तेल मिलाकर एक मिश्रण तैयार करें। उसके बाद दिन में दो बार इससे अच्छे से अपने ब्रैस्ट की मसाज करें आपको ऐसा नियमित करने से फायदा मिलेगा।

जैतून का तेल:-

जैतून के तेल से ब्रैस्ट की मसाज करने पर ब्रैस्ट में ब्लड फ्लो को बेहतर होने में मदद मिलती है। जिससे उत्तको में फैलाव आता है, इसीलिए यदि आप अपने ब्रैस्ट साइज को बढ़ाना चाहते है तो नियमित रात को सोने से पहले आप जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते है।

बादाम का तेल:-

बादाम का तेल भी आपके ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने के लिए एक असरदार उपाय है, इससे ब्रैस्ट की कोशिकाओं को खुलने में मदद मिलती है। साथ ही यदि आप नियमित बादाम का तेल की मसाज करते है तो इसका असर आपको तेजी से दिखाई भी देता है और आपके ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है।

सोयाबीन का तेल:-

सोयाबीन के तेल से मसाज करने पर आपके ब्रैस्ट में एस्ट्रोजन हॉर्मोन का लेवल बढ़ाने में मदद मिलती है। यदि आप अपने ब्रैस्ट साइज को बढ़ाना चाहते है तो इससे मसाज करने पर आपको अपने ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है। इसके अलावा यदि आप सोयाबीन के बीजों का सेवन भी करते है तो इससे भी आपका ब्रैस्ट साइज बढ़ता है।

जोजोबा का तेल:-

जोजोबा का तेल भी आपके ब्रैस्ट साइज को बढ़ने में बहुत मदद करता है, इसके लिए आप दिन में दो बार अच्छे से अपने ब्रैस्ट की मसाज करें। ऐसा करने से आपको अपने ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है।

तिल का तेल:-

यदि आपका ब्रैस्ट साइज भी छोटा है और आप इसे बढ़ने के लिए बहुत कोशिश कर रहे है तो इस समस्या को सही करने के लिए तिल का तेल बहुत ही फायदेमंद होता है। इसके लिए आप अपने हाथो पर तिल का तेल लेकर रात को सोने से पहले अच्छे से मसाज करें। और राटा भर के लिए छोड़ दे, इससे आपके ब्रैस्ट को सुडौल होने के साथ ब्रैस्ट साइज को बढ़ने में भी मदद मिलती है।

ब्रैस्ट मसाज करने के लिए टिप्स:-

  • सबसे पहले जिस भी तेल से आप मसाज करने वाले उसे अच्छे से अपने हाथों पर लगाएं।
  • उसके बाद अपने हाथों को अच्छे से रगड़ें, और इसे अपने ब्रैस्ट पर लगाएं।
  • और हल्के हाथों से मसाज करते हुए अपने पूरे ब्रैस्ट को रगड़ें।
  • मसाज करने के बाद अपने साइज की ब्रा को पहने।
  • उसके बाद रात भर के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दे, और सुबह उठकर नहा लें।
  • ऐसा नियमित करें धीरे धीरे आपको इस परेशानी से राहत पाने में मदद मिलती है।

तो यह है कुछ टिप्स जिनका इस्तेमाल आप ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है। इसके अलावा ब्रैस्ट मसाज के लिए किसी क्रीम, या फिर व्यायाम अदि भी कर सकते है। इसके साथ आपको अपने खान पान का अच्छे से ध्यान रखना चाहिए। वसा युक्त आहार का सेवन करना चाहिए, ऐसा करने से आपके ब्रैस्ट के उत्तको को फैलाव करने में मदद मिलती है। जिससे धीरे धीरे आपका ब्रैस्ट साइज बढ़ने लगता है।