CBSE 10th Maths New Exam Date Schedule

Maths CBSE 2018 New Date of Examination, New Time Table for Mathematics 2018, New Date for Maths Paper, Ganit ki Dubara Exam, गणित की परीक्षा का नया टाइम टेबल

0 3,115

28 March 2018 गणित का प्रश्न पत्र परीक्षा के पहले ही सोशल मीडिया पर और लोगों के पास पहुच गया था, इस वजह से आज का गणित (Mathematics Class 10th) का पेपर फिर से कराया जायेगा। CBSE ने जांच में पाया गया कि लीक हुआ पेपर असली पेपर से हूबहू मिलता है। और पहले से ही कई छात्रों के पास पहुच गया था। इसलिए पेपर को दुबारा करने के लिए CBSE ने सर्कुलर जारी कर दिया है।

कब हुआ था लीक पेपर का खुलासा :– पेपर लीक का खुलासा उस वक्त हुआ जब दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को एग्जाम शुरू होने के कुछ मिनट पहले ही लीक पेपर मिला. इससे बाद सिसोदिया ने तुरंत ऐजुकेशन सेक्रेटरी से बात की. जब लीक पेपर का ऑरिजनल पेपर से मिलान हुआ तो वो हूबहू वैसा ही निकला. इसके बाद सीबीएसई ने दोबारा परीक्षाएं कराने का फैसला लिया।

कब होगी गणित 10th CBSE का दुबारा पेपर (New Date of Math Exam 10th CBSE)

इन्हें भी पढ़ें :
1 of 30

CBSE ने कहा है की आठ दिन के अन्दर ही परीक्षा की नयी तारीख का सर्कुलर जारी की जाएगी। अभी 4 अप्रैल तक अभी की डेट शीत के अनुसार ही पेपर होगी, क्यों की उसके बाद ही नयी तारीख का एलान किया जाएगा। पहले के टाइम टेबल के अनुसार सारे पेपर होने के बाद ही नयी तारीख बताई जाएगी।

New Date of Math Exam 2018 CBSE

उम्मीद है की 10th April के आसपास ही दुबारा Mathematics परीक्षा की नयी तारीख की घोषणा की जा सकती है।

Maths CBSE 2018 New Date of Examination, New Time Table for Mathematics 2018, New Date for Maths Paper, Ganit ki Dubara Exam, गणित की परीक्षा का नया टाइम टेबल, टाइम टेबल गणित पेपर, नयी तारीख गणित के पेपर की