गर्भधारण करें सिर्फ एक दिन में

0

Pregnant kaise hote hai, प्रेग्नेंट होने के लिए क्या करें, गर्भधारण एक दिन में, क्या एक बार संबंध बनाने से गर्भधारण हो सकता है, एक दिन में प्रेग्नेंसी हो सकती है, एक दिन संबंध बनाने से प्रेग्नेंसी, कितनी बार संबंध बनाने से प्रेग्नेंसी होती है, प्रेग्नेंट होने का तरीका, एक दिन में प्रेग्नेंट कैसे हो?


बहुत से लोगों के मन में यह सवाल आता है की क्या एक दिन संबंध बनाने से प्रेग्नेंसी हो सकती है? क्या एक बार संबंध बनाने से गर्भधारण हो सकता है? कितनी बार संबंध बनाए तो प्रेग्नेंसी होगी? पर क्या ये संभव है। जी हां, केवल एक दिन संबंध बनाने से भी प्रेग्नेंसी हो सकती है। लेकिन इसके लिए आपको कुछ खास बातों को ध्यान में रखना होगा है। इसके लिए सबसे पहले आपको ये जानना है की प्रेग्नेंसी कब होती है?

दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते है की प्रेग्नेंट होने के लिए महिला को अपने फर्टाइल पीरियड में ही संबंध बनाने चाहिए। क्योंकि महीने के केवल कुछ ही दिन होते हैं जब महिला का अंडा शुक्राणु के साथ मिलने के लिए पूरी तरह तैयार होता है।

महिला का फर्टाइल पीरियड कब होता है?

दोस्तों, महिला का फर्टाइल पीरियड पुरे महीने में मात्र 3 से चार दिन तक होता है, जिसे ओवुलेशन पीरियड कहते है। और पुरुष के शुक्राणु महिला के अंदर जाने के बाद 48 घंटों तक जीवित रहते है।

अगर महिला ओवुलेशन के पहले दिन संबंध बनाती है तो गर्भधारण के चांस 80 परसेंट तक होते हैं। क्योंकि शुक्राणु 2 दिन तक जीवित रहता है। और ओवूलूशन भी ३ दिन तक होता है। और जब महिला ओवुलेशन के पहले दिन संबंध बनाती हैं तो ओवुलेशन के आखिरी दिन तक शुक्राणु का अंडे के साथ निषेचन हो जाता है। जिसके बाद प्रेग्नेंसी हो जाती है।

तो अगर महिला ओवूलूशन के पहले दिन संबंध बनाती हैं तो गर्भधारण हो सकता है यानी एक दिन संबंध बनाने से भी महिला प्रेग्नेंट हो सकती है।

ओवुलेशन पीरियड कब आता है?

अगर आप एक दिन में प्रेग्नेंट होना चाहती हैं तो आपको पता होना चाहिए की आपका ओवूलूशन पीरियड कब होता है।

मान लीजिये आपका पीरियड्स एक तारीख को आया तो 14 से 18 तारीख के बीच आपका ओवूलूशन पीरियड होगा। यानी आपके मेंस शुरू होने के 14 वें दिन से 18 वें दिन तक आपका ओवुलेशन पीरियड होगा। इस तरह आप अपना ओवूलूशन भी कैलकुलेट कर सकती हैं।

तो अगर आप 14 तारीख को ओवूलूशन के पहले दिन संबंध बनाती हैं तो एक ही दिन में प्रेग्नेंसी हो सकती है। तो दोस्तों, अब आप समझ गयी होंगी की एक दिन संबंध बनाने से भी महिला प्रेग्नेंट हो सकती है।

विडिओ एक दिन में प्रेग्नेंट होना का तरीका

[Total: 6    Average: 3.2/5]