हिंदी में जानकारी

घाघरा और चोली के जबरदस्त डिजाइन

0

नवरात्री हिन्दुओं के महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है। जिसे पुरे भारत में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। लेकिन उत्तरी भारत और पश्चिमी भारत में इसकी अलग ही रौनक देखने को मिलती है। लोग एक स्थान पर एकत्रित होकर डांडिया करते है गरबा खेलते है और मस्ती से माँ भगवती की आराधना करते है।

गुजरात में इस पर्व को बेहद अलग ढंग से मनाया जाता है। यहां लोग रात्रि के समय इक्कठा होकर गरबा खेलते है जिसे डांडिया नाइट्स या गरबा नाइट्स भी कहा जाता है। सूरत और राज्य के अन्य बड़े शहरों में इसे बड़े पैमाने पर मनाया जाता है। इस आयोजन में महिलाएं और पुरुष एक विशेष परिधान पहनते है।

महिलाओं द्वारा पहने जाने वाले परिधान को चनिया चोली (घागरा चोली) कहा जाता है जबकि पुरुषों द्वारा पहने जाने वाले परिधान को कुरता और धोती कहा जाता है। कुरता और धोती चुनने में तो इतना समय नहीं लगता लेकिन महिलाओं के लिए चनिया चोली पसंद करने में बहुत अधिक समय लगता है। वैसे भी महिलाएं खुद को बदलते ट्रेंड के साथ ड्रेस अप करना पसंद करती है।

इसलिए आज हम आपको लेटेस्ट ट्रेंड डिजाइन के कुछ चनिया चोली दे रहे है जिन्हे पहनकर आप गरबा नाइट्स में चार चाँद लगा सकती है।

चनिया चोली (घाघरा चोली) के लेटेस्ट डिज़ाइन :-

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!