ग्लैमरस लुक चाहिये तो अपनायें ये टिप्स! 

ग्लैमरस लुक

फ़िल्म और टीवी जगत की अभिनेत्रियों तथा रैम्प पर कैट वॉक करती मॉडल्स को देखकर हर लड़की के दिल में आता है कि काश हम भी इनकी तरह स्टाइलिश औरग्लैमरस होते। ख़ैर ये तो हम सब जानते हैं कि ग्लैमरस और स्टाइलिश दिखना इन अभिनेत्रियों के पेशे की ज़रूरत है और ये इनकी रोज़मर्रा की ज़िंदगी का हिस्सा है।पर कोई आम लड़की चाहे भी तो रोज़ रोज़ इतना मेकअप लगा के नहीं रह सकती, क्यूँकि हर चीज़ समय और मौक़े के हिसाब से ही अच्छी लगती है। स्कूल या कॉलेजजाने वाली लड़की अभिनेत्रियों की तरह ग्लैमरस लुक लेकर पढ़ने जाएगी, तो ऐसा लगेगा वो पढ़ने नहीं किसी फ़ैशन शो में आई है।

लेकिन बात अगर किसी शादी ब्याह या पार्टी की हो तो स्टाइलिश और ग्लैमरस दिखना तो बनता ही है। कई बार ऐसा होता है कि मेकअप के करने के बाद भी चेहरे परचमक और ग्लैमरस लुक नहीं आ पाती। एेसे में आप चाहें तो कुछ ब्यूटी टिप्स को अपनाकर ग्लैमरस लुक पा सकती हैं। आइए जानें इन टिप्स के बारे में …

ग्लैमरस दिखने के लिए ये है जरुरी टिप्स :- 

स्टाइलिश और ग्लैमरस दिखने के लिए आपको सबसे पहले जिसकी ज़रूरत है, वो है

अच्छी ड्रेस – 

आप किस अवसर के लिए तैयार होने जा रही हैं, उसके हिसाब से अपना परिधान चुनें। अगर आप किसी शादी में शामिल होने जा रही हैं तो आपको इंडीयन ड्रेस याफिर इंडो-वेस्टर्न ड्रेस चुननी चाहिए। शादी में ज़्यादातर साड़ी, लहंगा और अनारकली जैसे परिधान पहने जाते हैं। अगर आप किसी ऑफ़िस पार्टी के लिए जा रही हैं तोआप वेस्टर्न ड्रेस चुनिए। पार्टी के लिए आपको कुछ डार्क कलर्स और ग्लिटर वाली ड्रेस को चुनना चाहिए। अक्सर लड़कियाँ पार्टी में जाने से पहले कपड़ों के रंगों को लेकरकनफ्यूज रहती हैं। लेकिन अब मैटेलिक कलर बाजार में उपलब्ध हैं, जो आपको ग्लैमरस और डिफरेंट लुक देते हैं। मैटेलिक कलर के आउटफिट्स को हमेशा न्यूट्रल शेड्सजैसे बेज, ग्रे, व्हाइट, ब्लैक के साथ टीमअप करें और एक्सेसरी भी ऩ्यूट्रल कलर की ही चुनें।

हमें जगह और मौक़े के हिसाब से ही परिधान चुनना चाहिए, तभी आप सबके साथ घुलमिल सकती हैं, वरना सबसे अलग थलग नज़र आएँगी।

Jewellery – 

Jewellery एक ऐसी चीज है जिससे आप अपनी रोजाना की जिंदगी में भी ग्लैमरस दिख सकती हैं। अपनी ड्रेस के हिसाब से ही jewellery चुनिए। आपकी ड्रेस भारतीय है या पाश्चात्य, उसके हिसाब से jewellery चुनिए। शादी ब्याह का मौक़ा हो तो आप भारतीय परिधान के साथ गले में हार, कान में झुमके और हाथों में चूड़ियाँ पहन सकती हैं। अगर पार्टी में जा रही हैं तो अपनी वेस्टर्न ड्रेस के साथ कान में लम्बे झुमके और हाथों में एक ब्रेसलेट पहनिए, ये आपकी लुक को और ग्लैमरस कर देंगे।

मेकअप – 

अब मौक़ा अगर शादी या पार्टी का है तो मेकअप करना तो बनता ही है। तो अब हम आपको बताएँगे मेकअप के कुछ ज़रूरी टिप्स –

1. सबसे पहले अपना चेहरा किसी अच्छे फ़ेसवाश से धो लें और साफ़ तोलिए से अच्छे से सूखा लें।

2. अब चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से कोई मॉइश्चराइज़र लगाएँ। ध्यान रखें कि सारे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स किसी अच्छी कम्पनी के ही हों, वरना आपकी त्वचा कोनुक़सान पहुँच सकता है।

3. मॉइश्चराइज़र लगाने के बाद आप कॉटन से प्राइमर लगाएँ। प्राइमर आपके फाउंडेशन को लॉन्ग लॉस्टिंग रखने में मदद करता है। 

4. इसके 15 मिनट बाद अपने चेहरे के रंग के हिसाब से फाउंडेशन लगाएँ। फ़ाउंडेशन को पूरे चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएँ, ताकि त्वचा एक समान रंगत की होजाए और चेहरे पर पैचेज़ नज़र ना आएँ।

5. इसके बाद फ़ाउंडेशन से मैच करता कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएँ, ताकि मेकअप ज़्यादा देर तक टिक सके और चेहरे पर पसीना भी ना आए।

6. डिफरेंट लुक रखने के लिए आईशैडो का कलर हमेशा अपने आउटफिट से अलग (contrast) लगाएँ। आईब्रो लाइन के बिल्कुल ऊपर आईशैडो को डॉर्क और फिरऊपर से इसे लाइट लगाएँ। इससे आपका लुक अलग और अच्छा दिखेगा।

7. आईशैडो लगाने के बाद आँखों में काजल लगाएँ। काजल लगाने से आँखों ख़ूबसूरती खुदबख़ुद ही बढ़ जाती है।

8. आई लाइनर लगाना ना भूलें। आई लाइनर से आप आँखों को बड़ा दिखा सकती हैं। पर आई लाइनर लगाना आसान नहीं होता, perfect shape देने के लिए बहुतप्रैक्टिस की ज़रूरत होती है। 

9. अब पलकों को मसकारे से सजायें। मसकारा लगाने से पहले इस बात को जरूर ध्यान में रखें कि अपने आई लैशेज़ यानि पलकों को कर्ल करना है। उसके बाद ध्यानसे मसकारा लगाएँ।

10. अब बारी है ख़ूबसूरत होंठों को और ख़ूबसूरत बनाने की। परफेक्ट लुक पाने के लिए लिपस्टिक से पहले लिप लाइनर का इस्तेमाल करना न भूलें। जिस भी कलरकी लिपस्टिक लगाएँ उसी कलर के लिप लाइनर से लिप्स की आउटलाइनिंग जरूर करें और फिर इसमें अच्छी कम्पनी की मॉइश्चराइज़र युक्त लिपस्टिक लगाएँ।इसे लॉन्ग लॉस्टिंग रखने के लिए लिप्स के ऊपर टिश्यू पेपर रखकर उस पर ब्रश से लूज़ पाऊडर जरूर लगाएँ।

11. वैसे आजकल मैट लिपस्टिक भी बहुत फ़ैशन में है, ये आपको बोल्ड लुक देती है।

फ़ुटवियर – 

स्टाइलिश लुक की परफेक्ट साथी हैं हाई हील्स। हाई हील्स का फैशन तो ऑलटाइम हिट है तो आप भी शामिल करें अपने फुटवियर कलेक्शन में कुछ स्मार्ट हाई हील्स।शादी ब्याह हो या पार्टी, ड्रेस इंडीयन हो या वेस्टर्न, हाई हील्स हमेशा अपना जादू दिखा देती हैं और आपको स्टाइलिश बना देती हैं।

तो ये सब टिप्स अपना कर आप अपनी लुक को स्टाइलिश और ग्लैमरस बना सकती हैं।

[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *