हिंदी में जानकारी

जूड़ा बनाने के तरीके

0

Latest Juda (Bun) Hairstyle

जुड़ा बनाने के तरीके, अलग-अलग जुड़ा बनाने की टिप्स, Different Bun Hairstyle, जुड़ा बनाने के तरीके, अलग-अलग जुड़ा बनाने की टिप्स, how make stylish bun at home, जूड़ा बनाने के लेटेस्ट तरीके, घर पर जुड़ा कैसे बनायें, जूड़ा बनाने के स्टाइलिश टिप्स, स्टाइलिश जूड़ा बनाने की टिप्स 

बालों को महिलाओं की खूबसूरती का अभिन्न अंग माना जाता है। इसीलिए उनकी खूबसूरती का ध्यान सभी रखती है। लेकिन बालों की खूबसूरती केवल उनकी देखभाल करने से नहीं दिखती बल्कि इसके लिए उन्हें नए तरीके से सजना भी होता है जिसे आम भाषा हेयर स्टाइल कहते है।

ऑफिस हो या कॉलेज, पार्टी में जाना हो या किसी दोस्त के घर सभी जगह आप खुद को बेहतर दिखाना चाहती है जिसमे हेयर स्टाइल का भी विशेष योगदान होता है। क्योंकि हर जगह के लिए एक अलग हेयर स्टाइल होता है। ऐसे में बार बार हेयर स्टाइल चेंज करना आपके लिए मुश्किल हो सकते है। लेकिन क्या आप जानती है की जूड़ा (बन) एक ऐसा हेयर स्टाइल है जिसे आप किसी भी मौके पर आसानी से कैरी कर सकती है।

इन्हे आप कई अलग अलग स्टाइल्स में कैरी करके खुद को आसानी से परफेक्ट लुक दे सकती है। जी हां, लो बन से मीडियम, हाई, डोनट और ब्रैडेड तक कुछ ऐसे बन है जिन्हे आप किसी भी मौके पर कैरी कर सकती है।

इनकी अच्छी बात ये है की इनसे न केवल आपको एक अलग लुक मिलेगा अपितु आप इन्हे आसानी से बना भी सकती है। तो अगर आपको बालों में जूड़ा बहुत पसंद है और इन्हे एक नए तरीके से ट्राई करना चाहती है तो बन (जूड़े) के डिफरेंट स्टाइल आप ही के लिए है।

जूड़े के अलग-अलग स्टाइल :-

1. बो बन (जूड़ा) :

जैसा की इसके नाम से ही प्रतीत होता है की यह बन (जूड़ा) बो स्टाइल का है। यह बन आपको ट्रेंडी लुक देने में मदद करेगा। इसे आप किसी पार्टी में जाने या अपनी फ्रेंड के यहाँ हैंगऑउट करने जाने के लिए ट्राई कर सकती है। यकीन मानिए आपका यह हेयर स्टाइल आपकी फ्रैंड्स कॉपी किये बिना नहीं रह पाएंगी।

2. डोनट बन (जूड़ा) :

यह बन आपको हर मौके और उत्सव पर खास बनाने में मदद करेगा। इसके लिए आपको एक डोनट मेकर की आवश्यकता होगी। इसकी मदद से आप अपने बालों का डोनट बन बनायें और इस प्यारे से स्टाइल से अपने दोस्तों को चौका दें। इस स्टाइल को आप इंडियन और वेस्टर्न वियर के साथ आसानी से कैरी कर सकती है।

3. डबल बन :

यह स्टाइलिश लुक आपके वेस्टर्न वियर के लिए परफेक्ट रहेगा। इसे बनाने के लिए जैसे आप दो चोटी या दो ब्रैड बनाती है उसी प्रकार आपको दो जुड़े बनाने है। इसके लिए अपने बालो को सेंटर पार्टिंग के साथ दो बन बनायें। यह आपको एक परफेक्ट वेस्टर्न लुक देने में मदद करेगा।

4. हाई बन :

अगर आपको अपने जूड़े से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचना है तो हाई बन आपके लिए परफेक्ट चॉइस है। ऐसा नहीं है की अन्य जूड़े आपको परफेक्ट लुक नहीं देंगे। लेकिन इसकी बात कुछ अलग है। यह आपको स्टाइलिश बनाने के साथ साथ एक बोल्ड लुक देने में भी मदद करेगा।

5. ब्रैडेड बन :

जूड़े का यह स्टाइल एलिगेंट होने के साथ-साथ ट्रेंडी भी है जिसे आप किसी भी मौके पर आसानी से कैरी कर सकती है। और बड़ी ही सहजता से लोगों की तारीफों का पात्र बन सकती है। इसे आप दो या कई तरीकों से बना सकती है। पहले वाले के लिए – सर्वप्रथम साइड बन बना लें और दूसरी तरफ से ब्रेड बनाएं और पिंस की मदद से अच्छे से पिन अप कर लें। दूसरे स्टाइल के लिए – सबसे पहले एक हाई बन बना लें और फिर एक ब्रेड बनाएं और उसे बॉबी पिंस की मदद से अच्छी तरह पिन अप कर लें।

6. ऐंग्युलर बन (जूड़ा) :

जूड़े (बन) का यह स्टाइल आज कल काफी ट्रेंड में है। इन्हे आप चाहे तो डेट या ऑफिस पार्टी के लिए आसानी से कैरी कर सकती है। तो अगली पार्टी में इस बन स्टाइल से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लें।

7. फ्रंट बन :

अगर आपको अपने बालों में तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट्स करना पसंद है तो आप इस फ्रंट बन लुक को ट्राई कर सकती है। यह एक बिलकुल नया लुक है जिसे ट्राई करने में कोई हर्ज नहीं है। अगर आप साइड और लो बन्स से ऊब चुकी है और कुछ अलग करना चाहती है तो इसे एक बार ट्राउ जरूर करें।

8. मेस्सी बन (जूड़ा) :

अगर आप आउटिंग के लिए जा रही है तो यह स्टाइल आपके लिए ही बना है। अगर आप अपने अंदर के फंकी साइड को बाहर निकालकर कुछ फंकी ट्राई करना चाहती है तो इस जूड़े को एक बार ट्राई करें। यह आपको फंकी दिखाने के साथ-साथ आपके लुक को भी मेस अप कर देगा।

9. लो बन :low bun

जूड़ा बनाने का एक और स्टाइल है जिसे आम तौर पर सभी महिलाएं यूज करती है। जी हां, हम बात कर रहे है लो बन की। लो बन आपके इंडियन वियर पर काफी सूट करता है। इसे आप सेंटर पार्टिंग के साथ जिस तरह से बनाना चाहती है वैसे बना सकती है। इसके आपको एक अलग लुक भी मिलता है।

10. एक्सेसरी वाला जूड़ा :indian accesory bun

यह बन मध्य लम्बाई वाले बालों पर जचता है। इसके लिए बालों की वॉल्यूम अच्छी होनी चाहिए। यह अधिकतर ट्रेडिशनल और इंडियन वियर पर सूट करता है। इस जूड़े के लिए बालों में ऊँची पोनीटेल करके थोड़े बाल छोड़ें। अब बाकि बचे हुए बालों का जूड़ा बाँध लें। अब उन बालों को जूड़े के आस पास कवर के दें।अंत में इस पर एक्सेसरी लगा दें।

11. कोइल बन :coil bun

इसके लिए आपके बाल जितने लम्बे होंगे उतना ही यह स्टाइल अच्छा लगेगा। अपने सिरों के बीचो बीच, पीछे एक पोनी टेल बनायें। और उस पर शाइन सीरम लगाएं। अब पोनी टेल के एक एंड को पकड़कर उसे ट्विस्ट कर लें। ऐसा करने से यह बन का आकार ले लेगा। अब हेयर पिन्स से बन को सेट करें। छोटे बालों को हेयर स्प्रे से सेट कर लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!