Ultimate magazine theme for WordPress.

हर लड़की ढूंढ़ती है अपने पति में इन बातों को

0

शादी का निर्णय लेने से पहले हर लड़की के दिमाग में अपने होने वाले जीवनसाथी के लिए एक इमेज बनी हुई होती है, की उसका होनेवाला पार्टनर कैसा होना चाहिए, यदि किसी लड़की से पूछा जाए की उसे कैसा लड़का चाहिए तो उसके मुँह से पहला शब्द यही निकलता है, की लड़के की पर्सनैल्टी अच्छी होनी चाहिए, लड़का हैंडसम होना चाहिए लेकिन एक बात सोचिये की यदि लड़का हैंडसम तो हो, पर करता कुछ भी न हो तो क्या सारी जिंदगी आप उसकी ख़ूबसूरती के सहारे निकाल लेंगी, माना की शादी एक बार होती है, लेकिन आपका वो फैसला आपकी पूरी जिंदगी पलट सकता है, इसीलिए ऐसा करने से पहले आपको लड़के के बारे में हर तरीके से सोचना चाहिए, और ऐसा भी नहीं है की हर लड़की ऐसा सोचती है, कुछ लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद होते हैं, जो की अपने पैरों पर खड़े होते है, केयरिंग होते है, तो आइये विस्तार से आपको बताते है की ऐसी कौन कौन सी खूबियां हैं जो एक लड़की अपने जीवन साथी में चाहती है।

इन्हें भी पढ़ें:- क्या एक मांगलिक लड़की को मांगलिक लड़के से ही शादी करनी चाहिए?

ladkiyo-ko-kaise-ladke-pasa

हैंडसम होना चाहिए:-

ज्यादातर लड़कियों से यदि पूछा जाए की उनका पति कैसा होना चाहिए तो उनके मुँह से पहली बात यही निकलती है की हैंडसम होना चाहिए, और यह भी सच है की हैंडसम लड़कों की तरफ लडकियां खींची भी चली जाती है, लेकिन यह भी सच है ही शादी के बाद सिर्फ लड़के के हैंडसम होने, और उसकी पेसोनैलिटी अच्छे होने से काम नहीं चलता है।

केयरिंग होना चाहिए:-

शादी से पहले माँ बाप अपनी बेटियों को बहुत लाड प्यार से पालते है, ऐसे में उन्हें इसकी आदत हो जाती है, तो हर लड़की चाहती है की उनक पति केयरिंग हो, अच्छे से उनका ध्यान रखें, घर और बाहर के कामों में उनका साथ निभाएं, जब भी उसे जरुरत हो तो हमेशा वो उसके साथ रहे, और अपने होने का अहसास करवाए।

अपने पैरों पर खड़ा होना चाहिए:-

जो लड़के अपने पैरों पर खड़े होते है, वेल सेटल होते है ऐसे लड़के छह भी लड़कियों को रहती है क्योंकि शादी केवल दो दिन का नहीं बल्कि जीवन भर का साथ होता है, और इस साथ को निभाने के लिए और अपने वर्तमान और भविष्य को बेहतर बनाने के लिए लड़के का वेल सेटल होना जरुरी होता है, जो लडकियां खुद भी जॉब करती है उनके लिए लड़के के हैंडसम होने से ज्यादा ये क़्वालिटी मायने रखती है।

इन्हें भी पढ़ें:- लिव इन रिलेशनशिप में रहने से ये परेशानियां हो सकती है?

घूमने का शौकीन होना चाहिए:-

पहले के समय में लड़कियां शादी के बाद घर से कब निकलती थी पता ही नहीं चलता था, लेकिन आज कल लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते है जो इन्हे बाहर घुमाएं, उनकी सारी इच्छाएं पूरी करें, ताकि वो अपनी लाइफ को एन्जॉय कर सकें।

चार्मिंग और खुशमिजाज होना चाहिए:-

ladkiyo-ko-kaise-ladke-pasa

लड़कियों की हमेशा ये भी चाह होती है की उनका पति यदि किसी से भी मिले सभी उसकी और आकर्षित हो, इसके लिए उनके ऐसे लड़के पसंद आते है जोकि चार्मिंग और खुशमिजाज हो, लड़कियों कैसे लड़के कम पसंद होते है जो की कम बोलते हैं, लेकिन कुछ ऐसी लडकियां भी होती है, जिन्हे कम बोलने वाले लेकिन चार्मिंग लड़के पसन्द होते है।

दूसरों को सम्मान दे:-

ऐसे लड़के जो प्यार से बात न करते हो, किसी का सम्मान न करते हो, लडकियां ऐसे लड़कों से दूरी बनाकर रखती है, क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है जो अपने अपनों को रिस्पेक्ट नहीं करता है, क्या वो उसे सम्मान देगा, साथ ही ऐसे लड़के से वो शादी क्या दोस्ती भी करना पसंद नहीं करती है।

भावनाओ को कदर करने वाले लड़के लड़कियों को आते है पसंद:-

लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसंद आते हैं जो उनकी भावनाओ की कदर करते है, और उन्हें समझने की कोशिश करते हैं, ऐसे लड़कों की चाह हर लड़की होती है, परन्तु इसका मतलब यह बिलकुल नहीं होता है की लड़की यदि भावुक हो तो आप भी बात बात पर रोने लग जाएँ, ऐसे लड़कों से लडकियां चिढ़ने लगती है, लेकिन लड़की की चाह होती है की वो अपनी प्यार भरी भावनाओ को लड़ी को जरूर बताएं, ताकि उनके बीच प्यार पनप सकें।

तारीफ़ करने वाले:-

यह बात सच है की माँ की बराबरी कोई नहीं कर सकता है, लेकिन शादी के लिए लड़कियों को ऐसे लड़के बिलकुल पसंद नहीं आते है जो हमेशा अपनी माँ के पीछे लगे रहते है, लडकियां हमेशा चाहती है की जो भी वो आपके लिए करे आप उनकी तारीफ़ करें, जैसे की आप अपनी माँ की करते हैं, इसीलिए यदि आप लड़कियों की पसंद बनना चाहते है तो लड़कियों की तारीफ़ करना कभी न भूलें।

तो ये हैं कुछ खूबियां जो हर लड़की अपने जीवन साथी में चाहती है, लेकिन शादी का अहम फैसला लेने से पहले किसी एक पहलु से लड़के को पसंद करने की बजाय आपको हर तरफ से सोचना चाहिए, यहां तक की उनके परिवार की भी जानकारी अच्छे से लेनी चाहिए उसके बाद ही अगला कदम बढ़ाना चाहिए, और लड़की ही नहीं लड़को को भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए।

इन्हें भी पढ़ें:- आप हैरान हो जाएंगे!! लड़कियां शादी से पहले क्या सोचती हैं?