Ultimate magazine theme for WordPress.

होने वाले हसबैंड से कैसे बात करें

होने वाले हसबैंड से कैसे बात करें, ऐसे करें होने वाले हसबैंड से बात, अपने होने वाले पति से ऐसे बात करें, होने वाले पति से बात करने के टिप्स, शादी से पहले अपने होने वाले पार्टनर से ऐसे बात करें, hone vale husband se aise bat kare

0

जैसे ही रिश्ता पक्का होता है वैसे ही आज कल लड़का और लड़की एक दूसरे से फ़ोन पर बात करना शुरू कर देते है। ऐसा करने से उन्हें आपस में समझने में आसानी होती है, साथ ही दोनों एक दूसरे की पसंद और नापसंद को भी अच्छे से जाने लगते है। लेकिन होने वाले हसबैंड से बातें करते हुए आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना चाहिए। जैसे की आपको उससे ऐसी बातें बिलकुल नहीं करनी चाहिए जिससे की शादी से पहले ही आपके बीच मतभेद शुरू हो जाए। साथ ही आपको एक बात को करते हुए सौ बार सोचना चाहिए उसके बाद ही बातों को आगे बढ़ाना चाहिए।

परिवारों को लेकर ज्यादा बातचीत नहीं करनी चाहिए, अपने पुराने रिलेशन के बारे में चर्चा नहीं करनी चाहिए, अपनी सहेलियों के बारे में ज्यादा बातें नहीं करनी चाहिए, ज्यादा नहीं बोलना चाहिए, आदि। क्योंकि इन सब बातों के कारण हो सकता है आपका नेगेटिव असर पड़े, और कई बार ऐसा देखा भी जाता है की यदि आप शादी से पहले ऐसी गलतियां करते है तो इसके कारण रिश्तों पर बुरा असर भी पड़ता है। यदि आपकी भी शादी होनेवाली है तो आइये आज हम आपको बताते है की शादी से पहले आपको अपने होने वाले हसबैंड से बातें करते हुए किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

होने वाले हसबैंड से बातें करते हुए इन बातों का ध्यान रखें:-

ज्यादा न बोलें:-

शादी से पहले जब भी आप अपने पार्टनर से बात करते है तो आपको इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए की आप न तो बहुत ज्यादा बोले और न ही बिल्कुल कम बोले। क्योंकि ज्यादा बोलना आपके प्रति नेगेटिव हो सकता है और आपकी यह हरकत आपके होने वाले हसबैंड को नाखुश कर सकती है। इसीलिए आपको उनसे बात करनी चाहिए लेकिन सिर्फ आप ही बोलती रहे ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए।

बड़ी बड़ी बातें न करें:-

कई लड़कियों की यह आदत होती है किवो शादी से पहले ही बड़ी बड़ी बातें करने लगती है, जैसे की शादी के बाद के लिए अपने बड़े बड़े सपने बताती है, अपने मायके वालो को खूब बढ़ा चढ़ा कर बताती है, और इन बातों से आपका होने वाला हसबैंड इरिटेट हो सकता है। और उसे ऐसा भी महसूस हो सकता है की आप उसे नीचे दिखाने की कोशिश कर रही है। इसीलिए आपको ज्यादा बड़ी बड़ी बातें नहीं करनी चाहिए।

बुराइयों की कम और अच्छाइयों पर चर्चा करें:-

बुराइयां हमेशा आपके लिए नेगेटिविटी की शुरुआत करती है, लेकिन अच्छाइयां आपके लिए सकारात्मक ऊर्जा लाती है। इसीलिए जब भी आप अपने होने वाले हसबैंड से बात करें तो आपको हमेशा अच्छी बातों को करना चाहिए, किसी के लिए भी बुराई नहीं करनी चाहिए। यदि आप अच्छाइयों की जगह बुराइयों पर फोकस करते है तो इसके कारण हो सकता है की आपके रिश्ते में नेगेटिविटी ही आ जाए।

फ़ालतू बात न करें:-

शादी से पहले आप दोनों एक दूसरे को अच्छे से नहीं जानते है ऐसे में आपको बातें करते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए। की आप एक दूसरे से ऐसी बात करें जिससे आप दोनों को एक दूसरे को समझने में आसानी हो, और आप एक दूसरे की पसंद नापसंद को जान सकें। इसके अलावा आपको बिल्कुल भी फ़ालतू की बातें नहीं करनी चाहिए। क्योंकि फ़ालतू की बातें करने से हो सकता है की आपका पार्टनर आपसे खुश होकर बात ही न करें।

अपने रिलेशन के बारे में चर्चा न करें:-

अतीत हमेशा आपके आने वाले कल को खराब करता है, ऐसे में जब आप नए रिश्ते की शुरुआत करने जा रहे होते है। तो इसमें कभी भी आपको अपने होने वाले हसबैंड से पुराने रिलेशन के बारे में चर्चा नहीं करनी चाहिए। यदिआप ऐसा करते है हो सकता है की आपका रिश्ता बनने से पहले ही बिगड़ जाता है, साथ ही आपको अपने पार्टनर को भी उनके पुराने रिलेशन के बारे में नहीं पूछना चाहिए।

अपनी कमियों को न बताएं:-

कमी हर इंसान में होती है कोई भी इंसान सम्पूर्ण नहीं होता है। ऐसे में आपको अपने होने वाले हसबैंड से अपनी कमियों के बारे में नहीं बताना चाहिए, क्योंकि शादी के बाद धीरे धीरे हर चीज में एडजस्टमेंट हो जाती है। ऐसे में यदि आप हमेशा अपनी कमियों के बारे में बोलते है, तो इससे भी आपकी नेगेटिविटी ही सामने आती है। इसीलिए आपको कभी भी अपनी कमियों के बारे में शादी से पहले बात नहीं करनी चाहिए।

परिवार को नीचा न दिखाएं:-

कई लड़कियों की आदत होती है की वो अपने परिवार को अपने होने वाले हसबैंड के सामने नीचा दिखाने की कोशिश करती है, साथ ही अपने हसबैंड के परिवार के बारे में भी कई बार गलत बोलने लगती है। जो की गलत होता है इससे आपके होने वाले हसबैंड पर उल्टा असर पड़ता है, और हो सकता है की उन्हें यह हरकत न पसंद आये और वो आपसे रिश्ता न रखें। क्योंकि उन्हें ऐसा लग सकता है की जब आपकी परिवार को लेकर शादी से पहले ऐसी सोच है तो बाद में आप कैसा करेंगी।

सहेलियों के बारे में बातें न करें:-

अपने होने वाले हसबैंड से आपको सिर्फ अपने और उनके बारे में ही बात करनी चाहिए, इसके अलावा किसी भी तीसरे की बात नहीं करनी चाहिए। लेकिन कई लडकियां हमेशा अपनी सहेलियों के बारे में चर्चा करती है, और उनके स्वभाव और उनके चरित्र को लेकर भी बातें करने लगती है, ऐसा करने से आपके पार्टनर को लग सकता है कि जब आपकी सहेलियां ऐसी थी तो आप भी वैसी हो सकती है। इसीलिए आपको हो सकें तो इस तरह की बातें बिल्कुल नहीं करनी चाहिए।

मैं में रहकर बात न करे:-

कभी भी मैं में रहकर बात नहीं करनी चाहिए यदि आप अपने होने वाले हसबैंड से बात करते समय हर एक बात में केवल मैं करती है। तो ऐसा करने से हो सकता है की आपके पार्टनर कोलाज की आप उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश कर रही है, या फिर आपके अंदर बहुत अहंकार है। यह बात हो सकता है की उन्हें बिल्कुल पसंद न आए।

तो यह कुछ बातें है जिनका ध्यान आपको अपने होने वाले हसबैंड से बात करते हुए रखना चाहिए। क्योंकि यदि शादी से पहले ही गलत बातें करके आप अपने मन में कड़वाहट ले आते है तो इससे रिश्ते में हमेशा प्यार की कमी रहती है। ऐसे में आपको इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए की आप केवल अपने और अपने पार्टनर के बारे में ही बातें करें जिससे आपको एक दूसरे को समझने में आसानी हो और आपका रिश्ता मजबूत हो सके।