साधारण लड़की भी दिख सकती है मॉडल लुक्स में पर ये करना पड़ेगा

0

मॉडल जैसा लुक पाने की टिप्स

Model Look Kaise Paye : टीवी पर मॉडल्स और सेलिब्रिटीज को देखकर सभी लड़कियों के मन में यही ख्याल आता है की काश ! हम भी उनकी तरह हो जाएं। हमारी त्वचा भी उतनी खूबसूरत हो जाए और हमारा लुक भी बिलकुल उनकी तरह हो जाए। लेकिन इस लुक को पाना उतना भी आसान नहीं होता।

अट्रैक्टिव और ब्यूटीफुल लुक पाने के लिए मॉडल्स दिन-रात कड़ी मेहनत करती हैं, अपने खान-पान का ध्यान रखती हैं, अपने पर्सनालिटी को डेवेलप करती हैं। और ना जाने क्या-क्या करती हैं? लेकिन अगर आप पूरी मेहनत के साथ सारे रूल्स को फॉलो करेंगी तो मॉडल जैसा लुक पाना कठिन नहीं है। इसीलिए आज हम आपको मॉडल जैसा लुक पाने के लिए कुछ टिप्स बता रहे हैं। जिनकी मदद से एक साधारण लड़की भी मॉडल जैसा लुक पा सकती है।

अपनी आदतें बदलें

  • मॉडल बहुत ही शालीन और अच्छे स्वाभाव की होती हैं। इसलिए उनका लुक भी अच्छा होता है। अगर आपको भी मॉडल जैसा लुक चाहिए तो उसके लिए आप अपने आदतों को बदलना पड़ेगा।
  • अगर आप अपने नाख़ून चबाती हैं तो आप अपनी इस आदत को बदलना पडेगा। क्योंकि ये न केवल आपकी पर्सनालिटी को खराब करेगा बल्कि आपके नेल्स को भी नुकसान पहुंचाता है।
  • बाहर का खाना पीना छोड़ना होगा क्योंकि इन सब खाद्य पदार्थों में आयल का अधिक इस्तेमाल किया जाता है जो स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं। इसकी बजाए आप घर का खाना खाएंगी तो ज्यादा अच्छी लगेंगी।

मैच्योर बनें

  • मॉडल की तरह दिखने के लिए आपको मैच्योर बनना पडेगा। क्योंकि मॉडल का बेहेवियर काफी अच्छा होता है। इसलिए मैच्योर बनें और खुद का ध्यान रखें।
  • इस लुक को पाने के लिए आपको अपने चाल चलन और उठने बैठने के ढंग में भी परिवर्तन करना होगा। क्योंकि मॉडल्स बहुत ही अलग ढंग से चलती है जिससे उनकी पर्सनालिटी भी अच्छा लगती है। और उनके बैठने का ढंग भी कुछ अलग होता है जो उनकी सुंदरता को और अधिक निखार देता है इसीलिए सबसे पहले आपको अपनी आदतों को बदलना पड़ेगा।

शरीर पर ध्यान दें

  • मॉडल्स की स्किन काफी मुलायम और अच्छी होती है जिसके लिए वे दिन रात अपनी स्किन पर काफी मेहनत करती हैं। मॉडल जैसा लुक पाने के लिए आपको भी स्किन और शरीर पर मेहनत करनी होगी। इसके लिए सबसे पहले खुद को पूरी तरह साफ़ सुथरा रखें और हाइजीन का पूरा-पूरा ध्यान रखें।
  • साफ़ सफाई के बाद बारी आती है त्वचा को चमकाने की, इसके लिए आप फेशियल ब्लीच आदि करवा सकती हैं। ये आपकी स्किन को चमकाने और उसमें ग्लो लाने में मदद करेंगे। और डेड स्किन को हटाने का काम करता है। इसके अलावा यह चेहरे के Goose Bumps को वाइट करने में भी मदद करते है इसलिए ये कराना भी बहुत जरुरी होता है।

हाथ पैरों का ध्यान रखें

  • पैरों की खूबसूरती के लिए आपको पेडीक्योर करवाना होगा जबकि हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए मेनिक्योर करवाएं। ये आपके हाथ-पैरों की खूबसूरती को बरकरार रखने में मदद करेंगे और साथ ही उन्हें खूबसूरत और शाइनी भी बनाएंगे।
  • मॉडल जैसा लुक पाने के लिए बालों की देख-रेख करना भी बहुत आवश्यक है। क्योंकि बालों से ही लड़कियों की पर्सनालिटी झलकती है। इसके लिए समय समय पर बाल धोएं और उन्हें परफेक्ट तरीके से स्टाइल करें। फंक्शन के हिसाब से ही उनमे स्टाइल बनाएं और रात के समय तेल अवश्य लगाएं आप चाहे तो अगले दिन बाल धो सकती हैं। लेकिन ऐसा रोज़-रोज़ न करें।

स्किन केयर करें

  • मॉडल्स की त्वचा बहुत सॉफ्ट और चमकदार होती है क्योंकि वे रोजाना सही डाइट लेती हैं और व्यायाम करती हैं। अगर आपको मॉडल जैसा लुक पाना है तो आपको भी अपनी सेहत और स्किन की सेहत का ध्यान रखना होगा। इसके लिए रोजाना ताजे फल या उनका रस पियें।
  • इसके साथ रोजाना व्यायाम करें और संतुलित आहार लें। ये आपको त्वचा में अशुद्धियाँ पनपने नहीं देगा जिससे स्किन पर पैचेज अदि नहीं होंगे। जबकि जूस शरीर से टॉक्सिन्स निकलने में मदद करेंगे जिससे स्किन में ग्लो आएगा।
  • ढेरो कॉस्मेटिक यूज करने की बजाए अच्छी क्वालिटी का मेकअप यूज करें क्योंकि स्किन के मामलों में हम अक्सर इन चीजों को नजरअंदाज कर देते है जिनका खामयाजा शायद जीवन भर भी भुगतना पड़ सकता है।

बातचीत का ढंग बदलें

बाकी सब चीजों के अलावा आपको अपने बातचीत करने के ढंग में भी परिवर्तन करना पडेगा क्योंकि मॉडल काफी लहजे और सलीके से बात करती हैं। उनके जैसा लुक पाने आपको अपने बातचीत करने के ढंग में भी परिवर्तन करना पडेगा। सामान्य बोली की जगह इंग्लिश और हिंदी का इस्तेमाल करना होगा और शब्दों में अदब होना जरुरी है। अन्यथा ये आपकी पर्सनालिटी को खराब कर सकता है।

कपड़ों पर ध्यान दें

मॉडल्स के कपड़े देखकर सभी लड़कियां यही सोचती हैं की काश! हमारे पास भी यह ड्रेस होती। इस ड्रेस में काम भी कितने अच्छे लगते? लेकिन बता दें कुछ कपडे ऐसे होते है जो केवल मॉडल्स पर ही अच्छे लगते है अगर आप उन्हें खरीद भी लेंगे तो उन्हें पहन नहीं पाएंगे। इसलिए कपडे अपनी पसंद के अनुसार ही खरीदें।

कपडे चुनते समय हमेशा लेटेस्ट ट्रेंड को ध्यान में रखें। नए और लेटेस्ट फैशन वाले कपडे चुनें। ये आपको पर्सनालिटी को अच्छा बनाने में मदद करेगा। इसके लिए जरुरी नहीं की आप महंगे कपडे खरीदें। वैसे भी आजकल ट्रेंडी और स्पेशल ड्रेसस बहुत ही कम कीमतों पर आसानी से मिल जाती है। इन्हे आप किसी ऑनलाइन स्टोर से भी खरीद सकती हैं। ये आपके लुक और पर्सनालिटी दोनों को बढ़ाने में मदद करेंगे।

ऊपर दिए गए टिप्स को अगर आप अपनी जिंदगी में उतारेंगी तो निश्चय ही आपकी पर्सनालिटी में निखार आएगा और आप मॉडल की तरह दिखने लगेंगी।

[Total: 0    Average: 0/5]