हिंदी में जानकारी

हुवावे ने लांच किया चार कैमरे वाला स्मार्टफोन, जाने कीमत

0

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे ने  अपना नया स्मार्टफोन हुवावे मायमैग 6 लॉन्च कर दिया है, यह स्मार्टफोन हुवावे का पिछला स्मार्टफोन हुवावे मायमैग 5 का अपडेटेड वर्जन है, अगर हम Huawei Maimang 6 की कीमत की बात करें तो इस स्मार्टफोन को चीन में 2,399 चीनी यूनान में लॉन्च किया गया है जो 23,500 भारतीय रुपए के आसपास होता है। इस स्मार्ट फोन की प्री-बुकिंग 22 सितंबर यानी शुक्रवार से शुरू हो चुकी है, यह स्मार्टफोन 30 सितंबर से मिलना शुरू हो जाएगा। इस स्मार्टफोन के सबसे अहम खासियत इसमे दिया जा रहा चार कैमरा है।

अब बात करते हैं हुवावे मायमैग 6 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में, हुवावे  के इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले 5.9 इंच की है जो फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले है और इसके डिस्प्ले की रेजुलेशन 1080×2160 पिक्सेल है, इसके स्क्रीन की डेंसिटी 407 पिक्सेल/इंच है। हुवावे के इस स्मार्टफोन में आपको बेहद कम बेजल वाला स्क्रीन मिलेगा, जो की इस स्मार्टफोन को बहुत ही अच्छा लुक देता है।

हुवावे मायमैग 6 में प्रोसेसर के तौर पर हुवावे किरिन 659 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, हुवावे का यह स्मार्टफोन Android ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 नूगा पर चलेगा। इस स्मार्टफोन में स्टॉक एंड्राइड नही है इसलिए इसमे  हुवावे का ऑपरेटिंग सिस्टम ईएमयूआई 5.1 और नूगा मिक्स चलेगा।

Huawei Maimang 6

Huawei Maimang 6

हुवावे मायमैग 6 स्मार्टफोन में 4 जीबी की रैम की गई है और इस स्मार्टफोन में 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे यूजर चाहे तो 256 जीबी के माइक्रो SD कार्ड के जरिए एक्सपैंड भी कर सकते है।

अब बात करते हैं हुवावे मायमैग 6 के कैमरे और कैमरे में दिए जा रहे फीचर के बारे में, जैसे कि मैंने पहले ही बताया कि इस स्मार्टफोन किया का सबसे स्पेसल फीचर, इसमे दिया जा रहा 4 कैमरा है, हुवावे के इस स्मार्टफोन के बैक में दो कैमरा दिया गया है, और फ्रंट में भी दो कैमरा दिया गया है, इसके बैक में 16 और 2 मेगपिक्सेल का बीएसई सीएमओएस सेंसर लगाया गया है। जिसमें एलईडी फ़्लैश, पीडीएफ, पैनोरमा और ऑटोफोकस जैसे फीचर दिया गया है। और इसके फ्रंट में सेल्फी लेने और वीडियो कॉलिंग के लिए 13 और 2 मेगापिक्सेल का सेंसर लगाया गया है, जो कि एलईडी फ़्लैश और फिक्स्ड फोकस जैसे फीचर से लैस है।

Huawei Maimang 6 स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी फीचर के तौर पर 4जी वोल्टी के अलावा 2जी,  3जी सपोर्ट, वाईफाई 802.11बी/जी/एन, जीपीएस/ए/जीपीएस,  ब्लूटूथ 4.0, ग्लोनास, यूएसबी 2.0, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और यूएसबी ओटीजी जैसे कनेक्टिविटी फीचर दिए जा रहे हैं, हुवावे का ये स्मार्टफोन एक ड्यूल सिम और ड्यूल स्टैंडबाय फीचर वाला स्मार्टफोन है। इसके साथ-साथ हुआवे के इस स्मार्टफोन में सेंसर के तौर पर ग्रेविटी सेंसर, लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर, एनएफसी सपोर्ट और कंपास सपोर्ट जैसे सेंसर दिए जा रहे हैं।

Huawei Maimang 6 स्मार्ट फोन में पावर बैकअप के लिए 3340 एमएएच की बैटरी दी गई है, अगर हम इस स्मार्टफोन के फिजिकल डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 156.2 मिलीमीटर, चौड़ाई 75.2 मिलीमीटर और मोटाई 7.5 मिलीमीटर है,  इस स्मार्टफोन का वजन 164 ग्राम है।

Huawei Maimang 6 के मुख्य स्पेसिफिकेशन और फीचर…

  • डिस्प्ले – 5.9 इंच
  • बैटरी – 3000 एमएएच
  • प्रोसेसर – हुवावे किरिन 659
  • फ्रंट कैमरा – 13 और 2 मेगापिक्सल
  • रिज़ॉल्यूशन – 1080×2160 पिक्सल
  • रैम – 4 जीबी
  • ओएस – एंड्रॉ़यड 7.1.1 नूगा
  • स्टोरेज – 64 जीबी
  • रियर कैमरा – 16 और 2 मेगापिक्सल
  • कीमत – 23,500 रूपये (अनुमानित)

ये भी पढ़े माइक्रोमैक्स सेल्फी 3 लांच

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!