हिंदी में जानकारी

भारतीय स्मार्टफोन कम्पनी इंटेक्स का नया स्मार्टफोन इंटेक्स एक्वा 5.5 वीआर+ हुआ लांच, जाने खूबियां

0

Intex Aqua 5.5 VR+ | इंटेक्स एक्वा 5.5 वीआर+

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी इंटेक्स ने भारतीय बाज़ार में एक नया स्मार्टफोन इंटेक्स एक्वा 5.5 वीआर+ लांच कर दिया है, इंटेक्स का ये नया स्मार्टफोन वर्चुअल रियलटी छमता के साथ लांच किया है इंटेक्स एक्वा 5.5 वीआर+ स्मार्टफोन खरीदने पर वीआर हेडसेट और 3डी कंटेंट साथ में आता है, इंटेक्स ने ये स्मार्टफोन शुरुआत में शेम्पेन रंग मे बाज़ार में पेश किया है, इंटेक्स ने अपना ये स्मार्टफोन को 5799 रूपये में बाज़ार में उतरा है, इंटेक्स का ये स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तोर पर ऑनलाइन शौपिंग वेबसाइट फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते है।

अब बात करते हैIntex Aqua 5.5 VR+ के स्पेशीफिकेशन और फीचर्स के बारे में तो आपको बता दे की इंटेक्स के इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच की एचडी आईपीएस डिस्प्ले लगी हुई है, जिसकी स्क्रीन की रेज्यूलेशन 720×1280 पिक्सेल है, इंटेक्स एक्वा 5.5 वीआर+ में 1.25 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर लगा हुआ है, इंटेक्स का ये स्मार्टफोन एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 नुगा पर ओपरेट करता है।

इंटेक्स के इस नए स्मार्टफोन में 2जीबी की रेम दिया गया है और इसकी इंटरनल स्टोरेज 16 जीबी की है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बड़ा भी सकते है, ये स्मार्टफोन 4G वोल्टी फीचर से लेस है, जिसमे आप पोपुलर सेल्लुलर सर्विस जियो का सिम बिना किसी दिक्कत से साथ चला सकते है।

अगर हम इंटेक्स एक्वा 5.5 वीआर+ के कैमरे के फीचर्स की बात करे तो इसमें 8 मेगापिक्सेल का बेक कैमरा दिया है और इसका फ्रंट कैमरा 5 मेगा पिक्सेल का है, इंटेक्स एक्वा 5.5 वीआर+ के कैमरे में फेस डिटेक्शन, एचडीआर और पैनोरमा जैसे फीचर्स है।

Intex Aqua 5.5 VR+

Intex Aqua 5.5 VR+

अगर हमIntex Aqua 5.5 VR+ के कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करे तो इनसे 4G वोल्टी के साथ साथ ब्लूटूथ 4.0, वाईफाई और जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए है, इंटेक्स एक्वा 5.5 वीआर+ स्मार्टफोन में पॉवर के लिए 2800 mah की बैटरी की गई है, जिसको लेकर इंटेक्स कम्पनी का दावा है की इसकी बैटरी 6 घंटे का टॉक टाइम और कम से कम 500 घंटे का स्टैंडबाई टाइम देगी, इसके बाबजूद इसकी बैटरी आजकल स्मार्टफोन में आने वाले बैटरी पॉवर के कमजोर नज़र आती है। इंटेक्स के इस स्मार्टफोन में सेंसर के तौर पर लाइट सेंसर, एक्सीलेरोमीटर सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और जी-सेंसर लगे हुए है।

इंटेक्स के इस स्मार्टफोन कई सारे यूजफुल फीचर और एप इनबिल्ट आते है जैसे की क्युआर कोड स्कैनर, मनपसन्द गाना सुनने के लिए गाना एप, फाइल और डाटा तेज़ी से ट्रान्सफर करने के लिए जेंडर एप्प इत्यादि।

अब बात करते है Intex Aqua 5.5 VR+ के फिजिकल डाइमेंशन की तो आपको बता दे इस स्मार्टफोन की लम्बाई 153 मिलीमीटर, चौड़ाई 77.5 मिलीमीटर और मोटाई 10.3 मिलीमीटर है इस स्मार्टफोन का वज़न 177 ग्राम है।

Intex Aqua 5.5 VR के मुख्या स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • डिस्प्ले               – 5.5इंच
  • बैटरी क्षमता       – 2800 एमएएच
  • प्रोसेसर              – 1.25 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक
  • फ्रंट कैमरा         – 5 मेगापिक्सल
  • रिज़ॉल्यूशन       – 720×1280 पिक्सल
  • रैम                   – 2 जीबी
  • ओएस              – एंड्रॉ़यड 7 नूगा
  • स्टोरेज             – 16 जीबी
  • रियर कैमरा      – 8 मेगापिक्सल
  • कीमत              5799 रुपया

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!