Ultimate magazine theme for WordPress.

काजल लगाने के इन तरीकों से आपकी सुन्दरता निखर जायेगी

0

कैसे लगायें काजल :- महिला हो या लड़की सभी की खूबसूरती उनके चेहरे से झलकती है. जिसमे चेहरे के सभी भाग अपनी-अपनी भूमिका निभाते है. जहां एक तरफ सुन्दर होंठ लोगो को आपकी ओर आकर्षित करते है वहीं दूसरी ओर आपकी मुस्कराहट लोगो को रिझाने का काम करती है. लेकिन इसके अलावा भी एक अंग ऐसा है जो आपकी खूबसूरती में तो चार चाँद लगाता ही है साथ-साथ आपके व्यक्तिव के बारे में भी बहुत से बातें बयां करता है.

जी हां, हम बात कर रहे है आपकी आँखों की, जिनका खुबसूरत होना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना की आपके चेहरे का. कहते है आंखे महिलाओ का सबसे आकर्षक अंग होती है शायद इसीलिए सभी स्त्रियाँ अपनी आँखों का सबसे अधिक ख्याल रखती है और हमेशा उनकी खूबसूरती को बढ़ाने के प्रयासों में लगी रहती है.

और जब बात आँखों की खूबसूरती की आती है तो सबसे पहला नाम Kajal का आता है. आज से नहीं बल्कि पिछले कई हज़ार सालों से Kajal को महिलाओ के लिए अनिवार्य माना जाता आ रहा है. आपने भी देखा सुना होगा की स्त्रियों से 16 श्रृंगारो में भी Kajal को सम्मिलित किया गया है.

लेकिन ये भी सत्य है की पुराने समय में बने रीती रिवाज किसी आधार पर बनाए जाते थे. हो न हो इसके पीछे भी कोई न कोई कारण अवश्य होगा. खैर वो सब तो हम नहीं जानते लेकिन ये जरुर है की Kajal लगाने से महिलाओ की खूबसूरती में चार चाँद लग जाते है. इसके साथ ही इसे लगाने से आपकी आंखे भी बड़ी दिखने लगती है.

आज कल की बात करें तो अधिकतर लडकियां Kajal लगाना पसंद करती है. कुछ लड़कियों पर तो काजल इतना अच्छा लगता है की अगर वे एक दिन भी काजल न लगायें तो उनका चेहरा मुरझाया सा प्रतीत होता है. लेकिन Kajal लगाना इतना आसान भी नहीं है. क्योंकि सिर्फ काजल लगाना पर्याप्त नहीं होता. इसके लिए जरुरी है की Kajal को किस तरह से लगाया जाए की यह फैले नहीं. क्योंकि यदि Kajal फैलने लगता है तो आपका पूरा मेकअप खराब लगने लगता है. इसीलिए आज हम आपको Kajal लगाने के सही तरीके के बारे में बताने जा रहे है, और साथ ही ये भी बताएँगे की काजल को फैलने से कैसे रोके.