करवा चौथ में ऐसे करें आसान मेकअप

0

करवा चौथ मेकअप, करवा चौथ मेकअप टिप्स, करवा चौथ मेकअप इन हिंदी, करवा चौथ के लिए मेकअप टिप्स, करवा चौथ स्‍पेशल मेकअप टि‍प्‍स, करवा चौथ में ऐसे करें आसान मेकअप, Karva chauth makeup and hair style, Images for karwa chauth makeup, Karwa chauth look 2018, Karwa chauth Makeup tips in hindi, How To Look Gorgeous On Karva Chauth

करवा चौथ का पर्व हर सुहागिन महिला के लिए बड़ा खास दिन होता है। इसलिए इस दिन सभी महिलाएं अपने आप को खूबसूरत और आकर्षक दिखाने के प्रयासों में लगी रहती हैं। फिर चाहे वो कपड़ों की खरीदारी हो या जूलरी की।

करवा चौथ का पर्व

शादीशुदा महिलाओं के लिए करवा चौथ का दिन बहुत खास होता है क्योंकि इस दिन वे अपने पति की लंबी आयु के लिए पुरे दिन निर्जला उपवास रखती है। माना जाता है करवा चौथ व्रत का पूजन 16 श्रृंगारों से अच्छी तरह सज धज कर किया जाता है। कहते है ऐसा करने से करवा माँ प्रसन्न होती हैं और स्त्री को सदा सुहागन रहने का आशीर्वाद देती हैं। तो जाहिर है आप भी अपनी सजावट में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगी।

करवा चौथ के लिए तैयारीब्यूटीफुल लुक के लिए

अगर भी करवा चौथ के दिन अपने लुक से सभी को मोहित करना चाहती हैं तो सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो यहाँ हम कुछ मेकअप टिप्स एंड ट्रिक्स दे रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने आपको को करवा चौथ के दिन संवार सकती हैं। तो आइये जानते हैं उन मेकअप टिप्स के बारे में…

करवा चौथ के लिए मेकअप टिप्स

करवा चौथ के खास मौके पर खुद को आकर्षक और खूबसूरत दिखाने के लिए आप नीचे दी गई मेकअप टिप्स अपना सकती है ये आपको परफेक्ट लुक देने में मदद करेंगे।

मिस ब्यूटीफुल लुक के लिए

खुद को आकर्षक और मिस ब्यूटीफुल लुक देने के लिए आपको अपनी ड्रेस और मेकअप का खास ध्यान रखना होगा। मेकअप के लिए आप नीचे दी गई टिप्स को फॉलो करें –

आई मेकअप – आँखों के मेकअप के लिए पलकों पर कॉपर और गोल्डन शैड के आई शैडो लगाएं और उन्हें स्मज कर लें। अब इस पर ब्लैक आई लाइनर लगाएं। और लास्ट में मस्कारा लगाकर आई मेकअप पूरा करें।

चीक मेकअप – इसके लिए आपको अपने चीक बोन को हाईलाइट करना होगा जिसके लिए आप सॉफ्ट पिंक शैड का ब्लश ऑन लगाएं।

लिप मेकअप – लिप्स के लिए आप पिंक कलर का कोई भी डार्क शैड लगा सकती हैं।

हेयर लुक – करवा चौथ में ब्यूटीफुल दिखने के लिए आप बालों में साइड बन या केवल गजरा लगाकर बन बना लें। यह आपके लुक को कम्पलीट करेगा।

रॉयल लुक के लिए 

रॉयल लुक पाने के लिए आपको अपने मेकअप और जूलरी पर खास ध्यान रखना होगा। इसके लिए आप ऐसी जूलरी पहनें जिससे आपके लुक में रॉयलिटी दिखे। बहुत ज्यादा हैवी और बहुत ज्यादा हल्की जूलरी पहनने से बचें। मेकअप के लिए आप नीचे दी गई टिप्स को फॉलो करें –

आई मेकअप – आई मेकअप के लिए आओ कॉपर शादी का आई शैडो लगाएं और रॉयल लुक देने के लिए गोल्डन शैड का प्रयोग करें। हल्का सा स्मज करते हुए गोल्डन और कॉपर कलर दिखने दें। ब्लैक कलर का थिक आई लाइनर लगाएं। मस्कारा लगाकर आई मेकअप फिनिश करें।

चीक मेकअप – रॉयल लुक के लिए सॉफ्ट पिंक ब्लशर से चीक बोन को हाईलाइट करें।

लिप मेकअप – लिप्स पर ऑरेंज शैड की लिपस्टिक लगाएं। आप इसे थोड़ा डार्क भी कर सकती हैं।

हेयर लुक – बालों के लिए लौ बन अच्छा रहेगा। आप चाहे कोई और स्टाइल भी बालों में कैरी कर सकती हैं।

बोल्ड और ब्यूटीफुल दिखने के लिए 

बोल्ड और बाइटफुल दिखने के लिए आपको अपनी ड्रेस पर खास ध्यान देना होगा। इसके लिए आप मॉडर्न ट्रेडिशनल ड्रेस और बैकलेस ब्लाउज पहन सकती हैं। ये आपको बोल्ड और हॉट दिखाने में मदद करेगा और वैसे भी आजकल ऐसे ब्लाउज काफी ट्रेंडी हैं। मेकअप के लिए आप इन टिप्स को फॉलो करें –

आई मेकअप – आँखों के लिए आप डार्क ब्लू कलर का बोल्ड आई लाइनर लगाएं। और मस्कारे से पलके हैवी करें। शैडो में आप ब्लैक और ग्रे का कॉम्बिनेशन यूज कर सकती हैं। ये आपको बोल्ड लुक देगा।

चीक मेकअप – इसके लुक के लिए आपको अपने चीक्स पर कोई मेकअप करने की जरूरत नहीं है।

लिप मेकअप – होठों को आकर्षक बनाने के लिए आप पिंक लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये आपको आकर्षक लुक देंगे।

हेयर लुक – इसके लिए आप बालों को पफ बनाकर पीछे से खुला छोड़ सकती हैं या साइड पार्टिशन करके आगे से ट्विस्ट हेयर स्टाइल चुन सकती हैं।

ब्यूटी क्वीन लुक के लिए मिस ब्यूटीफुल लुक के लिए

ये लुक आपकी सुंदरता और सादगी को उभारने के काम आता है। इसके प्रयोग में आपको मेकअप के साथ-साथ बाल और ड्रेस पर भी खास ध्यान देना होगा। मेकअप के लिए आप इन टिप्स को फॉलो करें –

आई मेकअप – आई मेकअप के लिए पहले डार्क आई लाइनर लगाकर पहले उसे थोड़ा बाहर की तरफ निकाल लें। फिर लोअर लैश लाइन पर डार्क ग्रीन कलर का लाइनर लगाएं। आई मेकअप के लिए इतना बहुत है।

चीक मेकअप – इसके लिए आप हल्का सा पिंक ब्लश लगाएं। बहुत ज्यादा नहीं लगाएं वर्ना यह भद्दा दिखेगा।

लिप मेकअप – लिप्स पर आप सॉफ्ट पिंक लिपस्टिक लगा सकती हैं। वैसे आप चाहे तो रेड लिपस्टिक भी लगा सकती हैं ये सूट करेगी।

हेयर लुक – बालों के लिए आप ओपन हेयर, या हाई बन जैसे हेयर स्टाइल बना सकती हैं। आप चाहे तो जुड़े में गजरा या फ्लावर भी लगा सकती है। ये आपके ब्यूटी क्वीन लुक को पूरा करने में मदद करेगा।

मिस गॉर्जियस लुक के लिए 

गॉर्जियस लुक के लिए आपको अपने बालों से लेकर ड्रेस तक सभी का खास ध्यान रखना होगा। गॉर्जियस और आकर्षक लुक पाने के लिए सॉफ्ट और लाइट मेकअप करें। मेकअप के लिए आप नीचे दी गई टिप्स को फॉलो करें –

आई मेकअप – आँखों के मेकअप के लिए ऊपर की तरफ ब्राउन आई लाइनर का यूज करें जबकि लोअर वाटरलाइन को कॉपर आई लाइनर से हाईलाइट करें। आँखों के नाक की तरफ वाले कोनों पर हल्का सा गोल्डन आई शैडो लगाएं। और आइब्रो को आइब्रो पेंसिल से हाईलाइट करें। आई मेकअप कम्पलीट।

चीक मेकअप – चीक्स के लिए आप चीकबोन्स पर पिंक ब्लश लगाएं। ये आपको स्वीट लुक देगा।

लिप मेकअप – होठों के लिए रेड लिपस्टिक बेहतर रहेगी। ये फेस को आकर्षक और खूबसूरत लुक देगी।

हेयर लुक – बालों के लिए आप उन्हें कर्लिंग आयरन से कर्ल करके खुला छोड़ सकती हैं। या स्ट्रैट भी कर सकती हैं। ये आपके गॉर्जियस लुक में चार चाँद लगा देगा।

ये थे करवाचौथ के लिए कुछ सामान्य मेकअप टिप्स जिनका प्रयोग आप करवा चौथ के दिन कर सकती हैं। इन टिप्स की मदद से आप खुद को परफेक्ट और आकर्षक लुक दे पाएंगी।

[Total: 0    Average: 0/5]