लड़कियों का विश्वास लड़कों पर से उठने के ये कारण होते हैं

0

लड़कियों का विश्वास, लड़कियों का विश्वास लड़कों पर से उठने के ये कारण होते हैं, लड़कियां लड़कों पर भरोसा क्यों नहीं करती, लड़को पर विश्वास क्यों नहीं करती लड़कियां, Boy girl relationship, Tips to remember in relationship, Realtionship me dhyan rakhe in bato ka, लड़कों पर भरोसा, लड़कियों का विश्वास लड़कों पर नहीं होने के कारण

आज कल के समय में लड़कों और लड़कियों का रिलेशनशिप आम हो गया है। वर्तमान में हर लड़की और लड़का चाहते हैं की वो रिलेशनशिप में रहें। लेकिन कई बार उनकी लाइफ में कुछ ऐसी प्रॉब्लम या यूँ कहिये कुछ स्थितियां आ जाती है जब उनका रिलेशनशिप पर से विश्वास पूरी तरह उठ जाता है। जब कोई लड़का लड़की एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तब उनके लिए उससे बेहतर और हसीन कुछ नहीं होता।

लेकिन जब उसी रिलेशनशिप में विश्वास और म्यूच्यूअल अंडरस्टैंडिंग ना रहें तो रिलेशनशिप एक बोझ लगने लगती है। दोस्तों, आज के समय में ऐसी बहुत सी लडकियां है जिन्हे लड़कों पर जरा सा भी विश्वास नहीं होता। कई बार इसी अविश्वास के चलते वे अच्छे लड़कों को भी गलत समझने लगती हैं। लेकिन इस अविश्वास के क्या कारण होते हैं कोई नहीं जानता? वास्तव में ऐसे में बहुत से कारण होते हैं जिनकी वजह से लड़कियों का विश्वास लड़कों पर से उठ जाता है और वह किसी भी लड़के पर विश्वास नहीं करती। आज हम आपको उन्ही कारणों के बारे में बता रहे है।

लड़कियों का लड़कों पर से विश्वास उठने के क्या कारण होते हैं?लड़कियों का विश्वास

अधिकतर लड़कियों का विश्वास लड़कों पर से उठने का मुख्य कारण रिलेशनशिप में धोखा खाना होता है। आजकल के जमाने में बहुत ही कम लड़के हैं जो रिलेशनशिप को सीरियसली लेते हैं बाकी सभी तो इसे केवल टाइम पास समझते हैं। ऐसे ही कुछ एक्सपीरियंस के कारण लड़कियां लड़कों पर विश्वास नहीं करती।

सामने कुछ बादमे कुछ

बहुत से लड़के लड़कियों के सामने तो उन्हें बाबू बोलेंगे, प्यार जताएंगे, गिफ्ट लेकर आएँगे, घुमाने लेकर जाएंगे लेकिन वहीं लड़की के जाते ही उसके बारे में उलटी सीधी बातें बोलेंगे, उसके बेहेवियर पर बात करेंगे। और कई बार तो ये सब लड़के लड़की की दोस्त के सामने बोलेंगे लगते हैं। ऐसे में जब लड़कियों को लड़कों की सच्चाई के बारे में पता चलता है तो उनका विश्वास पूरी तरह टूट जाता है।

पर्सनल बातें दूसरों को बताना

कहते हैं लड़कियों के पेट में कोई बात नहीं पचती जबकि सच तो ये है की लड़के भी अपनी बातें बताए बिना खाना नहीं खाते। इस बात को लेकर कोई दोराहे नहीं हैं की लड़के अपने दोस्तों से सारी बातें शेयर करते हैं खासकर रिलेशनशिप की। ऐसे में कई बार उनके दोस्त ही लड़की से उस बारे में पूछने लगते हैं। जो लड़कियों को काफी अजीब लगता है। क्योंकि लड़के भले ही अपने पुरे दिन की बातें दोस्तों से शेयर कर लें लेकिन गर्लफ्रेंड और रिलेशनशिप के बारे में दोस्तों को बताना ठीक नहीं।

कई लड़कियों से संपर्क रखना

लड़कियों से दोस्ती के मामले में लड़के जरा भी कमी नहीं छोड़ते। एक लड़की के साथ रिलेशनशिप में होने के बावजूद भी वे कई लड़कियों से संपर्क रखते हैं। जो उनकी दोस्त को बिलकुल अच्छा नहीं लगता। क्योंकि कई बार उन बाकी लड़कियों में से एक उनकी खुद की दोस्त होती है और वो दोस्त उनके बॉयफ्रेंड के बारे में उसी की दोस्त को बताती है तो लड़कियों का विश्वास लड़कों पर से उठने लगता है।

गिफ्ट देकर सभी को बताना

कई लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को दिए गिफ्ट के बारे में सभी को बताने लगते हैं। उन्हें लगता है ऐसा करने से उनकी इज्जत बढ़ जाएगी जबकि ऐसा नहीं है। क्योंकि लड़कियों को ये बिलकुल भी पसंद नहीं होता की उनके फ्रेंड द्वारा दिए गए गिफ्ट के बारे में किसी को पता ना हो। ये बात सिर्फ लड़के और उसकी फ्रेंड के बीच में रहना चाहिए। लेकिन लड़के इस फीलिंग को नहीं समझ पाते। जिसके कारण भी लड़कियां लड़को पर भरोसा करना छोड़ देती हैं।

बात-बात पर गुस्सा करना

रिएक्शन – कई लोगों की आदत होती है की बात-बात पर रियेक्ट करना, लेकिन बहुत बार ये रिएक्शन गलत जगह हो जाते है। सही बातों पर रिएक्शन देना अच्छी बात होती है लेकिन हर बात पर रिएक्शन देना गलत होता है। बहुत बार लड़के गलत बातों पर भी गलत रियेक्ट करते हैं उन्हें लगता है की इससे प्यार बढ़ता है जबकि इससे नफरत बढ़ती है। जैसे अगर उनके लिए उनकी फ्रेंड कुछ लाती हैं तो वो कहने लगते हैं मैं नहीं लेता, मैं नहीं खाता, मुझे नहीं पीना मुझे नहीं जाना वगैरह-वगैरह। जो ठीक नहीं होता। भले ही लड़के ये सब बातें केवल ऊपर से बोलते हों लेकिन ये सब बातें हर एक जगह ठीक नहीं होती। इन स्थितियों में भी लडकियां लड़कों को गलत समझने लगती हैं और उनपर विश्वास नहीं करतीं।

अपने पर्सनल मूमेंट के बारे में अपने दोस्तों को बताना

बहुत से लड़के अपने दोस्तों को अपने पर्सनल मूमेंट के बारे में भी बता देते हैं। और जब लड़कियों को इस बारे में पता चलता है तो उन्हें काफी हर्ट होता है। क्यूंकि परोसनल मूमेंट लड़के और लड़की के बीच की बातें होती है और इन बातों के बारे में किसी और को बताना सिर्फ बेवकूफी है। इसलिए भी लड़कियां जल्दी से किसी लड़के पर विश्वास नहीं करती।

[Total: 0    Average: 0/5]