लंबा दिखने के तरीके, बिना हाइट बढ़ाए लंबी कैसे दिखें?

Tips and Tricks to look long, How to Look long and taller, tips to look long, how to look tall, लंबा दिखने के तरीके, बिना हाइट बढ़ाए लंबी कैसे दिखें, लंबा कैसे दिखें, हाइट को लंबा दिखाने के तरीके, हाइट को लंबा कैसे करें, हाइट को बढ़ाने के तरीके, कपड़ों से लंबी कैसे दिखें, फुटवियर से लंबा दिखने के तरीके,

0

How to Look Long?

लंबे लोगों को देखकर हम अक्सर यही सोचते है की काश! हम भी इतने लंबे होते। लेकिन बहुत सी चीजों को हम नहीं बदल सकते और हाइट ऐसी ही एक कुदरती देन है जिसे बदलना हमारे हाथ में नहीं है। किसी का कद लंबा होता है तो किसी का कद छोटा। लंबे कद वालों के साथ कोई परेशानी नहीं होती लेकिन छोटे कद वाले लोगों को अक्सर समाज में हीन भावना से देखा जाता है।

हाइट को हमेशा लोगों को पर्सनालिटी से जोड़कर देखा जाता है। जिनकी हाइट लंबी होती है उनकी पर्सनालिटी अच्छी मानी जाती है जबकि जिनकी हाइट छोटी होती है उनकी पर्सनालिटी अच्छी होने के बाद भी लोग उन्हें पसंद नहीं करते। बहुत से लोग तो छोटी हाइट वाले लोगों के साथ खड़े होकर बात-चीत करना तक पसंद नहीं करते। उसके कारण उनमे हीन भावना आने लगती है। एक समय सीमा हाइट को नहीं बढ़ाया जा सकता ये बात तो सभी जानते है लेकिन कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स है जिनकी मदद से हाइट लंबी होने का आभास कराया जा सकता है।

वास्तव में हमारी आँखे वही देखती है जो उन्हें दिखाया जाता है। अगर आप नोटिस करेंगे तो पता चलेगा की यदि कोई स्लिम लड़की फुले हुए थोड़े बड़े साइज़ के कपडे पहनने लगे तो वह भी मोटी दिखने लगती है। इसी तरह कुछ कुछ सामान्य ट्रिक्स का इस्तेमाल करके छोटी हाइट हो भी लंबा दिखाया जा सकता है। यहाँ हम आपको उन्ही ट्रिक्स के बारे में बता रहे है। तो आइये विस्तार से जानते है हाइट को लंबा दिखाने वाली ट्रिक्स।

बिना हाइट बढ़ाए लंबा कैसे दिखें?

पॉइंटेड हील्स पहनें

न्यूड रंग की पॉइंटेड हील्स आपको लंबा दिखाने में मदद करती है। क्योंकि इन्हें पहनने से आपके पैर और हील्स का रंग एक जैसा हो जाता है जिसकी वजह से लंबा होने का आभास होता है। अगर आप हील्स नहीं पहनती तो आप न्यूड रंग की wedges या फ्लैट्स भी पहन सकती है। फुटवियर चुनते समय ध्यान रखें की वह पॉइंटेड हो, क्योंकि पॉइंटेड फुटवियर में आप लंबे दिखते है। इसके अलावा ऐसी कोई फुटवियर न पहनें जिसकी स्ट्रेप एंकल पर हो। क्योंकि एंकल स्ट्रेप पैरों को डिवाइड कर देते है जिससे पैर छोटे दिखने लगते है।

वर्टिकल लाइन

खड़ी रेखाएं यानी वर्टिकल लाइन शरीर के आकार को पतला और लंबा दिखाती है। अपनी छोटी हाइट को लंबा दिखाने के लिए वर्टिकल स्ट्राइप वाले कपडें पहनें। इसके लिए आप स्कर्ट, पेंट या कोऑर्डिनेटेड पीसेस पहन सकती है। एक बात ध्यान रखें कभी भी तिरछी और लेटी हुई रेखाओं वाले कपडे नहीं पहने ये आपकी हाइट को और छोटा दिखने का काम करते है।

पतली बेल्ट

आजकल फैशन काफी बदल गया है जीन्स के साथ साथ कई ड्रेसस में भी बेल्ट को शामिल किया जाने लगा है। अगर आप भी अक्सर अपनी ड्रेस में बेल्ट शामिल करती है तो उसके लिए पतली बेल्ट चुनें। बेल्ट को कमर की बजाय थोडा ऊपर waist वाले हिस्से पर लगायें। क्योंकि पतली बेल्ट कम जगह लेती है और आपके लेग्स लंबे दिखने लगते है। और जब बेल्ट को कमर की बजाए waist पर लगाया जाता है जो पैर और लम्बे दिखने लगते है।

V-Neck वाले कपडे

शायद आप नहीं जानते लेकिन आपके कपड़ों का गला भी आपकी हाइट को काफी प्रभावित करता है। जहाँ एक तरफ छोटा और गोल गला आपको मोटा और छोटा दिखाता है वहीं V-Neck आपकी हाइट को थोडा लंबा दिखाने में मदद करता है। ऐसे गले पहनने से आप थोड़ी पतली भी दिखाई देती है। इसके लिए टॉप, ड्रेस, कुरता या शर्ट कुछ भी लें V-Neck में ही लें।

एक जैसे रंग वाले कपडे (मोनोक्रोमेटिक)

इस तरह के कपडे ऊपर से नीचे तक एक ही रंग के होते है। हाँ, इसमें छोटा-मोटा प्रिंट हो सकता है लेकिन कपडे का अधिकतर हिस्सा प्लेन ही होता है। इस तरह के कपडे पहनने से आप एकदम से लम्बी दिखने लगती है। क्योंकि मोनोक्रोमेटिक कलर एक लंबी वर्टिकल लाइन बनाते है जिसे लंबे होने का भ्रम होता है। इसके लिए आप लंबी मैक्सी ड्रेस, जम्पसूट, मिड्डी आदि ड्रेसस पहन सकती है।

छोटे और लंबे बैग्स

अगर आप खुद को लंबा दिखाना चाहती है तो उसके लिए आपको बड़े बैग्स कैरी करने से बचना होगा। क्योंकि बड़े बैग हाइट को और छोटा और शरीर को और मोटा दिखाने का काम करते है। अगर आपकी हाइट कम है तो आप उसके लिए स्लिंग बैग्स, छोटे क्रॉस बॉडी बैग या छोटे हैंडबैग कैरी कर सकती है।

हाई-लो हेमलाइन

अगर आप अपने कमर के ऊपर वाले हिस्से को लंबा दिखाना चाहती है तो उसके लिए आप हाई-लो हेमलाइन वाले टॉप का चयन कर सकती है। इस तरह के टॉप आपके लिए बिलकुल परफेक्ट है। ये न केवल कमर के ऊपर वाले हिस्से को लंबा दिखाने में मदद करती है अपितु लोगों का ध्यान पैरों की ओर भी आकर्षित करते है जिससे पैर और लंबे दिखने लगते है।

हाई-वेस्ट पैंट

लंबा और पतला दिखने का ये सबसे आसान तरीका है। इसकी मदद से ना केवल पैर लंबे लगते है अपितु पतले भी लगते है। दरअसल हाई वेस्ट पैंट या स्कर्ट्स हिप्स को कवर कर लेते है जिससे शरीर का बॉटम पार्ट हैवी नहीं लगता। और क्योंकि यह कमर के ऊपर तक जाती है तो अपने आप ही आपके पैर लंबे दिखने लगते है। इस तरह की पैंट्स हर बॉडी टाइप पर सूट करती है। अगर आप इन्हें हील्स के साथ पहनेंगी तो ये और स्टाइलिश लगेगा। कैपरी और 3/4 पैरों को हमेशा छोटा दिखाते है। शॉर्ट्स पहनना है तो उसके लिए ऐसे शॉर्ट्स चुनें जिनका हेम फोल्डेड हो। ये हाइट को छोटा नहीं दिखाते।

स्लिट

कपड़ों में स्लिट एक सामान्य चेंज है जो आपके लुक को बदलने में काफी मदद कर सकती है। अगर आपकी मैक्सी ड्रेस, पेंसिल/फिटेड स्कर्ट में स्लिट है तो इन्हें पहनकर आप एकदम से लंबी दिखने लगेंगी। कुर्तों में स्लिट भी आपकी हाइट को लम्बा दिखा सकता है। इसलिए अगली बार कपडे खरीदते समय स्लिट का ध्यान जरुर रखें।

हेयरस्टाइल

बालों को बाँधने का तरीका भी आपकी हाइट को काफी हद तक लंबा या छोटा दिखाने का काम करता है। लंबी दिखने के लिए आप ऐसे हेयर स्टाइल चुनें जो लंबा होने का illusion दें। इसके लिए आप टॉप नोट की मदद ले सकती है। इसके अलावा पफ के साथ पोनीटेल भी आपकी हाइट को 2 इंच तक बढ़ाने में मदद कर सकता है।

तो ये थी कुछ सामान्य ट्रिक्स जिनकी मदद से बिना किसी परेशानी के हाइट को लंबा दिखाया जा सकता है। अगर आपकी हाइट को सामान्य से कम है तो एक बार इन टिप्स का इस्तेमाल करके देखें आप खुद महसूस करेंगी की आप लंबी हो गयी है।