हिंदी में जानकारी

अपने होंठों को खूबसूरत बनाने की टिप्स

0

Tips to Get Fuller Lips By Makeup

होंठों को खूबसूरत बनाने की टिप्स, Tips to get Beautiful Lips, Tricks for Fuller lips, Hotho ko fuller aur mota dikhane ke tarike, Makeup se paye fuller lips

महिलाओं की सुंदरता उनके फेस से झलकती है जिसमे सबसे बड़ा योगदान उनके होंठों का होता है। क्योंकि फेस पर ध्यान खींचने वाला सबसे महत्वपूर्ण पार्ट होंठ ही होते है। इनकी सुंदरता के बगैर फेस की सुंदरता फीकी सी दिखने लगती है। लेकिन इसके लिए केवल मेकअप नहीं बल्कि इनका स्वास्थ्य भी अच्छा होना जरुरी होता है। पहले के समय में लड़कियां और महिलाएं पतले होंठ पसंद किया करती थी।

लेकिन समय बदलने के साथ साथ उनकी इस पसंद में भी बदलाव आ गया है। आज कल की लड़कियां पतले होंठों की बजाय मोटे होंठों को अधिक पसंद करती है। हो न हो आपने भी बॉलीवुड फिल्मों में अभिनेत्रियों के बड़े और मोटे होंठ देखें होंगे। जो वाकई देखने में काफी आकर्षक लगते है। परन्तु वे इन्हे सर्जरी और इंजेक्शन से खूबसूरत बनवाती है।

जो हर किसी के लिए संभव नहीं। ऐसे में करे तो क्या? परेशान न हो अगर आपके होंठ भी पतले है और आप उन्हें थोड़ा आकर्षक और मोटा दिखाना चाहती है तो उसके लिए आपको उनपर थोड़ा सा ध्यान देने की आवश्यकता होगी। और साथ ही उसपर कुछ एक्सपेरिमेंट्स भी करने होंगे ताकि उन्हें नेचुरल तरीके से फुलर और मोटा दिखाया जा सके।

जैसा की हमने आपको पहले बताया आज कल बहुत से तरीके है जिनकी मदद से आप अपने होठों को मोटा करवा सकती है लेकिन उन सभी में काफी खर्चा आता है जिसे सभी नहीं उठा सकते। ऐसे में मेकअप की मदद से होंठों को खूबसरत बनाना ही एक मात्र उपाय है। तो आइये जानते है क्या है वे टिप्स जिनसे होंठों को मोटा और हैवी लुक दिया जा सकता है।beautiful lips

होंठों को फुलर और आकर्षक दिखाने की टिप्स :-

1. सही शेप :

होंठों को सुन्दर आकर्षक और फुलर दिखाने के लिए सबसे पहले होंठ पर लाइन ड्रा करें। इसके लिए आप लिप लाइनर की मदद ले सकती है। लेकिन ध्यान रहे आउटलाइन लिपस्टिक या लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करने से पहले ही लगाएं। अब किसी हलके रंग की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। ऊपर और नीचे के होंठों को समान लुक देने के लिए ली लाइनर का प्रयोग कर उन्हें उभारे। इससे होंठों की शेप समान हो जाएगी। और होंठ आकर्षक दिखने लगेंगे।

2. ब्रश का प्रयोग :

अपने लिप्स को प्लम्प बनाये रखने के लिए होंठों पर टूथब्रश का प्रयोग करके उन्हें हलके हाथों से रगड़े। लिप्स को मोटा करने का ये तरीका सबसे बेस्ट होता है। इससे पतले होंठों में उभार आ जाता है। जिसके बाद होंठों पर मेकअप करके उन्हें और अधिक आकर्षक बनाया जा सकता है।

3. मॉइस्चराइज़र लगाएं :होंठों को खूबसूरत

अपने होंठों को नम बनाये रखने के लिए हमेशा अपने होंठों पर मॉइस्चराइज़र लगाकर रखें। इसके लिए आप किसी अच्छे क्वालिटी के मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करें। इससे वे रूखे नहीं होंगे और फटेंगे नहीं। जिससे आपको उनकी देखभाल करने में आसानी होगी। वैसे आप चाहे तो लिप बाम या लिप ग्लॉस का भी इस्तेमाल कर सकती है।

4. स्क्रब करना है जरुरी :

स्क्रब करने से स्किन से सभी डेड सेल्स निकल जाते है। और त्वचा बिलकुल साफ हो जाती है। इसी प्रकार लिप्स को खूबसूरत बनाने के लिए भी आपको होंठों पर स्क्रब करना जरुरी होता है। इसके लिए निम्बू में शक़्कर मिलाकर उसे हलके हाथों से अपने होंठों पर रगड़ें। इससे होंठों पर मौजूद डेड स्किन निकल जाएगी और आपके होंठ सुन्दर और आकर्षक दिखने लगेंगे। बता दें, स्क्रब करने से मेकअप भी अधिक समय तक लिप्स पर टिका रहता है।

5. कैसा हो मेकअप :होंठों को खूबसूरत बनाने की टिप्स

Read more : चेहरे के अनुसार चुनें लिपस्टिक का शैड

होंठों को मोटा और फुलर दिखाने के लिए जरुरी है की आप उस पर वैसे ही मेकअप भी । इसके लिए अपने होंठों पर कंसीलर लगाते हुए ग्लॉस को को होंठों के बीच में लगाएं। जिससे होंठ बड़े सुंदर और आकर्षक दिखने लगेंगे।

6. कलर :

सही तरीके से किया गया मेकअप फेस की बहुत सी कमियों को आसानी से छुपा देता है। अगर आपके होंठ भी काफी पतले है और आप उन्हें कुछ मोटा करना चाहती है तो ये भी मेकअप की मदद से किया जा सकता है। ,लेकिन इसके लिए आपको सही ब्रांड और शैड का इस्तेमाल करना होंगे। जिससे होंठ अच्छे और फुलर दिखें।

7. मेंथोल ट्रिक :

होंठों की देखरेख करने के लिए नियमित रूप से प्रयोग किये जाने वाले लिप बाम या लिप ग्लॉस को खरीदते समय एक बात का ध्यान रखें की ग्लॉस मेंथोल वाला ही हो। यह आपके होंठों को आकर्षक लुक देता है और उन्हें मोटा दिखाता है। इसके प्रयोग से होंठों को कोई नुकसान भी नहीं पहुँचता। साथ ही होंठ हमेशा मुलायम और सुंदर बने रहते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!