Ultimate magazine theme for WordPress.

महिलाओ को पुरुषों की कौन सी बातें पसंद नहीं होती है

महिलाओ को पुरुषों की कौन सी बातें पसंद नहीं होती है, कैसे पुरुषों को महिलाएं करती हैं नापसंद, महिलाएं को पसंद नहीं आती पुरुषों की यह हरकते, पुरुषों की कौन सी बातें महिला को पसंद नहीं होती है, mahilao ko purusho ki kaun si aadte pasand nahi hoti hai

0

यह तो आप सब जानते हैं की कोई भी इंसान सम्पूर्ण नहीं होता है हर किसी में कुछ न कुछ कमी तो जरूर होती है। लेकिन एक स्मार्ट, आकर्षित पर्सनैल्टी, अच्छा काम होने के बाद भी कई बार महिलाएं आपकी तरफ ध्यान नहीं देती है। ऐसा इसीलिए होता है की इन सब क़्वालिटी के होने के बाद भी आपके व्यवहार को लेकर कुछ आदतें महिलाओं को पसंद नहीं होती है। वो उनसे सख्त नफरत करती है, और इसीलिए वो इन आदतों वाले पुरुषों की तरफ ध्यान नहीं देती है।

यदि आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको अपने व्यवहार पर ध्यान देना चाहिए। जैसे की पुरुषों की ये सोच होती है की यदि वो बिंदास रहते है, स्मार्ट पर्सनैल्टी बनाकर रखते है, तो महिलाएं उनकी तरफ आकर्षित होती है। लेकिन सच तो यह है की एक सर्वे में इस बात को प्रूव किया गया है है ऐसे पुरुषों की तुलना में महिलाएं तहजीब वाले पुरुषों को ज्यादा पसंद करती है। तो आइये अब विस्तार से जानते हैं की महिलाओ को पुरुषों की कौन सी बातें पसंद नहीं होती है।

महिलाओ को पुरुषों की यह आदतें नहीं होती पसंद:-

अकड़ू और घमंडी पुरुष:-

कई पुरुषों की यह आदत होती है की वो अपनी ही अकड़ में रहते है, और अपनी हर चीज पर घमंड करते है। महिलाओ को ऐसे पुरुष बिलकुल भी पसंद नहीं होते है जो की अपने चीजों को ही अहमियत देते है, और हमेशा मुँह बनाकर अकड़ में रहते है।

बिंदास रहने वाले:-

ज्यादातर लोगो की यह सोच होती है की यदि हम बिंदास रहेंगे तो लडकियां या महिलाएं उनकी तरफ ज्यादा आकर्षित होती है। जो की बिल्कुल गलत होता है। एक सर्वे में इस बात को बताया गया है की बिंदास रहने वाले पुरुषों से ज्यादा महिलाएं तहजीब वाले पुरुषों को पसंद करती है। और उन्हें ही अपना जीवनसाथी बनाना चाहती है।

हमेशा अपने काम में रहने वाले:-

यदि आप अपने काम को ज्यादा समय और अपने पार्टनर को कम समय देते है तो ऐसे पुरुष भी महिलाओ को बिल्कुल पसंद नहीं होते है। महिलाओ को ऐसे पुरुष पसंद होते है जो काम के साथ उन्हें भी उतनी ही अहमियत देते है। इसीलिए अपने पार्टनर को अपनी और आकर्षित करने के लिए आपको अपने काम के साथ उन्हें भी तवज़्ज़ो देना चाहिए।

सिर्फ अपने बारे में सोचने वाले:-

केयरिंग पुरुष महिलाओ को बहुत जल्दी अपनी और आकर्षित करता है, क्योंकि केयरिंग भी एक तरीका है जिससे आप महिला को अपना प्यार दिखा सकते है।लेकिन यदि आप केवल अपने बारे में ही सोचते है, अपनी जरूरतों पर ध्यान देते है, तो ऐसे पुरुष महिलाओ को बिल्कुल पसंद नहीं होते है।

झूठ बोलने वाले:-

झूठ बोलना और हमेशा बातों को छुपाना एक ऐसी आदत है जो किसी भी रिलेशन को खराब करता है। ऐसे में यदि आप हमेशा महिलाओ से झूठ बोलते है तो आपकी यह आदत महिलाओ को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है। यदि आप ऐसा करते है तो आप ऐसा सोच सकते है की इसके कारण कभी भी आपके रिश्ते खराब हो सकते है।

पाबंदी लगाने वाले:-

असुरक्षा की भावना कई पुरुषों में देखी जाती है, और इसके कारण कई पुरुष महिलाओ पर पाबंदी लगाने की कोशिश करते है। महिलाओ को पुरुषों की यह भावना बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है। और ज्यादातर महिलाएं ऐसे पुरुषों से दूरी बनाकर रखना चाहती है। क्योंकि जो महिलाएं बाहर काम करती है या घर में भी रहती है उन्हें पुरुषों का ऐसा व्यवहार देखकर धीरे धीरे चिढ़ होने लगती है।

ज्यादा दखलंदाज़ी करने वाले पुरुष:-

यदि आप एक रिश्ते में है तो एक दूसरे की जिंदगी या कामो में दखल देना एक आम बात होती है। लेकिन यदि यह दखलंदाज़ी बढ़ जाती है, और आप हर काम में ऐसा करने लगते है, तो ऐसी बातों से महिलाओ को झुंझलाहट होने लग जाती है। क्योंकि महिलाओं की भी अपनी प्राइवेसी होती है इसीलिए ज्यादा दखलंदाज़ी करने वाले पुरुषों को महिलाएं बिल्कुल भी पसंद नहीं करती है।

ज्यादा अहम वाले:-

अहम शब्द जितना छोटा है उसके मायने उतने ही बड़े है अहम से भरा इंसान किसी को भी अपने से ऊपर नहीं समझता है। और न तो किसी बात सुनना, न किसी बात के लिए किसी से सलाह लेना पसंद करता है, तो ऐसे पुरुष हमेशा दूसरों को नीचा दिखाने की कोशिश करते है। और ऐसे अहम वाले पुरुषों को महिलाएं बिल्कुल भी पसंद नहीं करती है।

भावनाओ की कदर न करने वाले:-

ऐसा देखा जाता है की महिलाओ की तुलना में पुरुष कम भावुक होते है। ऐसे में यदि महिलाएं भावनाओ में या इमोशनल होकर जब अपने पार्टनर से बात करती है, और वो उनकी बातों का बिल्कुल भी ख्याल नहीं करता है। तो ऐसे पुरुषों को महिलाएं कभी भी पसंद नहीं करती है।

बेवजह तारीफ़ करते रहने वाले:-

महिलाओं को अच्छा लगता है की जब पुरुष उनकी तारीफ़ करते है। लेकिन जब पुरुष बिना बात के ही ऐसा करते है तो महिलाओ को ऐसा लगता है की वो उनसे झूठ बोल रहे है। और ऐसे में आपस में उनके विश्वास कम होने लगता है, इसीलिए महिलाओ को हमेशा तारीफ़ करते रहने वाले पुरुष भी पसंद नहीं होते है।

संकुचित विचारों वाले:-

संकुचित विचारधारा वाले पुरुष भी महिलाओ को बिल्कुल भी पसंद नहीं होते है। संकुचित विचारधारा मतलब की महिलाओ को काम न करने देना, यदि वो किसी और पुरुष से बात कर रही है तो असहज महसूस करना, ऐसी बातें महिलाओ को बिल्कुल पसंद नहीं होती है। और जितना हो सके महिलाएं ऐसे पुरुषों से दूरी बनाकर रखना चाहती है।

ज्यादा नशा करने वाले:-

हमेशा हाथ में सिगरेट रखने वाले, अधिक नशा करने वाले, पुरुष भी महिलाओ को पसंद नहीं होती है। ज्यादातर महिलाएं ऐसे पुरुषों से दूरी बनाएं रखने के साथ कभी बात भी करना पसंद नहीं करती है।

तो यह कुछ आदतें है जो महिलाओ को पुरुषों की बिलकुल पसंद नहीं होती है। ऐसे में पुरुषों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए की बाहरी दिखावा होने से अच्छा है की महिलाओ के प्रति सम्मान और उनसे बात करने के तरीके को सुधारना चाहिए। क्योंकि व्यवहार अच्छा न हो तो केवल महिला ही नहीं बल्कि कोई भी आपकी तरफ आकर्षित नहीं होता है।