Mi Mix 2S स्मार्टफोन की स्पेशिफिकेसन और फीचर्स लीक, जाने पूरे फीचर्स

0 1,181

Mi Mix 2S Smartphone | मी मिक्स 2एस

चाइनीस स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन मी मिक्स 2 को सितंबर 2017 में लॉन्च किया था शाओमी मी मिक्स 2 एक फूल व्यू डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है, शाओमी में अपने इस स्मार्टफोन का एक अपग्रेटेड वर्जन स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, वैसे ये खबर काफी पहले से आ रही है कि शाओमी मी मिक्स 2 का अपग्रेटेड वर्जन मी मिक्स 2एस लांच कर रही है।

इस नए Mi Mix 2S के कई सारे स्पेसिफिकेसन और फीचर्स पहले ही लीक हो चुका है, अब एक नई लीक चीनी बेबसाइट Weibo के द्वारा की गई है, इस नई लीक को मी मिक्स 2एस का ऑफिसियल लीक कहा जा रहा है, वो इसलिए कि इस नई लीक में दिखाए गए कई सारे फ़ोटो में शाओमी का ऑफिसियल बैनर लगा हुआ है, जबकि शाओमी ने इस नए लीक में बताए गए स्पेसिफिकेसन और फीचर्स की पुष्टि नही कि है।
इस नई लीक में बताए गए स्पेसिफिकेसन और फीचर्स पिछले दिनों हुए लीक हुए फीचर्स से काफी मिलती जुलती है।

नये लीक हुए स्पेसिफिकेसन और फीचर्स की बात करे तो उसमे दावा यह किया गया है, ये नया स्मार्टफोन पिछले दिनों लांच हुए मी मिक्स 2 के जैसा ही एक फुल व्यू डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है, लेकिन इस नए मी मिक्स 2एस की बॉडी टु स्क्रीन की रेशियो को और कम कर दिया गया है, जिससे ये नया स्मार्टफोन और भी पतले किनारे वाला स्मार्टफोन बन जायेगा। हालांकि इस फ़ोन के फ़ोटो में डिस्प्ले के निचले हिस्से में थोड़ा कटा हुआ नजर आ रहा है, वो इसलिए कि इस जगह पर कैमरा लेंस लगाया गया है।

Mi Mix 2S Full Specification, features and Price

Mi Mix 2S

Mi mix 2S स्मार्टफोन में 5.99 इंच की फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है, और इसके डिस्प्ले की रेज्युलेशन 1440×2160 पिक्सेल होने का दावा किया गया है, प्रोसेसर के तौर पर इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 845 का चिपसेट इस्तेमाल किया गया है।

लीक में यह भी खुलासा किया गया है कि Mi Mix 2S को दो रैम वेरियंट में लांच किया जाएगा, इस स्मार्टफोन को 6 जीबी और 8 जीबी रैम वेरियंट में लांच किया जाएगा, लीक में यह भी बताया गया है कि दोनों रैम वेरियंट वाले हैंडसेट में 256 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया जाएगा, साथ ही माइक्रोएसडी कार्ड से स्टोरेज को एक्सपेंड करने का भी विकल्प यूज़र को दिया जाएगा।

खबर की माने तो इस Mi Mix 2S स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया जा रहा है इसलिए इस फोन में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्केनर या फिर फेस डिटेक्शन फीचर दिए जाने की पूरी उम्मीद है, ऐसा इस नई लीक में भी कहा गया है।

मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का सोनी आइएमएक्स363 सेंसर का कैमरा दिया जाएगा, जिससे इस स्मार्टफोन से ली गई सेल्फी काफी बेहतरीन हो जाएगी, यह बात भी इस नई लीक में कही गई है, इसके अलावा और कोई ज्यादा जानकारी तो अभी तक हमें नहीं मिल पाई है लेकिन जैसे ही हमें मी मिक्स 2 एस स्मार्टफोन के फुल स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की जानकारी हमें मिलेगी हम आपको एक नई पोस्ट के जरिए जरूर बताएंगे।

हम आपको फिर से याद दिलाना चाहते हैं कि यह सारी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स ऑनलाइन लीक हुई खबरों से ली गई है इन में से किसी भी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की पुष्टि अभी तक शाओमी ने नहीं की है, लेकिन अभी तक तो जो टेंड चल रहा है की लांच के पहले की लीक हुई स्पेसिफिकेसन और लांच के बाद के स्पेशिफिकेसन में कोई ज्यादा फर्क नही होता है, वह इसलिए भी की अब ज्यादातर स्मार्टफोन ब्रांड अपने स्मार्टफोन या कोई भी गैजेट को लांच करने से पहले खुद ही स्पेसिफिकेसन और फीचर्स लीक कर देती है, शायद अब यह एक मार्केटिंग स्ट्रेटेजी बनती जा रही है, जिससे ग्राहकों का अटेंशन इस नए आने वाले स्मार्टफोन पर बढ़ जाए।

इस नए मी मिक्स 2 एस स्मार्टफोन को इसी महीने 25 फरवरी से होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (WMC) में लांच किए जाने की उम्मीद है बस कुछ दिन का इंतजार और है फिर सब कुछ साफ हो जाएगा की इस नए स्मार्टफोन में क्या-क्या नये फीचर आने वाले हैं या जो अभी तक स्पेसिफिकेशन और फीचर्स लीक हुई है वही रहती है, या कुछ अलग होता है यह तो आने वाले कुछ दिनों में पता चल ही जाएगा।

हम आपको सितंबर 2017 में लांच हुए Mi Mix 2 के स्पेसिफिकेसन और फीचर्स के बारे में सॉर्ट जानकारी नीचे देने जा रहे है।

Mi mix 2 Specification, Features and Price

Mi Mix 2S

सितंबर 2017 में लॉन्च हुए मी मिक्स 2 स्मार्टफोन की डिस्प्ले 5.99 इंच की है और इसकी डिस्प्ले की रेज्युलेशन 1080×2107 पिक्सेल है प्रोसेसर के तौर इस फोन में 1.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 का प्रोसेसर दिया गया है, फोटोग्राफी के लिए मी मिक्स 2 में 12 मेगपिक्सेल का बैक कैमरा और 5 मेगपिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, इसके कम मेगापिक्सेल पर ध्यान न दे, क्योंकि इसके कैमरे में सोनी आईएमएक्स 386 का सेंसर लगाया गया है जिससे इसके कैमरे से ली गई फ़ोटो की क्वालिटी बहुत ही बेहतरीन होती है, इसके साथ और भी कई सारे कैमरा फीचर्स इस फोन में मौजूद है।

मी मिक्स 2 स्मार्टफोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, इस फोन में आपको अल्ट्रासॉनिक प्रॉक्सिमिटी सेंसर एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, डिजिटल कंपास और जायरोस्कोप मिलेंगे।

कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4 जी वोल्टी से साथ साथ वाईफाई, ब्लूटूथ, हॉटस्पॉट, जीपीएस और यूएसबी जैसे फीचर्स दिया गया है, पावर बैकअप केलिए इस फ़ोन में 3400 एमएएच की बैटरी लगाई गई है, अगर कोई भी इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते है तो ये स्मार्टफोन ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और मी डॉट कॉम पर 32,999 रुपये में उपलब्ध है जहा से आप वहां से खरीद सकते है।