नाराज़ पति को कैसे मनाएं?

0

छोटी मोटी लड़ाइयां हर घर में होती है, और यह मामूली सी बात होती है। जिसमे कभी पति अपनी पत्नी से तो पत्नी अपने पति से नराज़ हो जाती है। और रूठे हुए हुए को मना लेना इन दोनों के बीच प्यार को बढ़ाने का काम करता है। लेकिन कभी भी इन बातों को लम्बा नहीं खींचना चाहिए क्योंकि इससे बात बढ़ती है। साथ ही रिश्तों में खट्टास भी आने लगती है, क्या आपके पति भी आपसे नाराज़ हो गए है। इसीलिए आज हम उन पत्नियों के लिए कुछ खास टिप्स लाएं है जिनके पति उनसे नाराज़ हो गए है। इन ट्रिक्स से आपको अपने पति को मनाने में मदद मिलती है।

नाराज़ पति को मनाने के ट्रिक्स:-

सॉरी कहें:-

पति को मनाने का सबसे आसान उपाय होता है की आप अपनी गलती के लिए उन्हें सॉरी कहें। और यदि आप सॉरी कहने के तरीके में रोमांस का तड़का लगा देती है तो आपके पति की नाराज़गी को चुटकी भर में भगाया जा सकता है। साथ ही सॉरी के बाद इस टॉपिक के बारे में किसी भी तरह की बात न करें।

प्यारी और मीठी सी जादू की झप्पी दें:-

जादू की झप्पी से आपके पति की नाराज़गी को मिनटों में दूर करने में मदद मिलती है। जैसे ही आपको लगे की आपके पति आपसे नाराज़ है तो आपको उन्हें मनाने के लिए उसी समय एक जोर के हग ( गले मिलना ) देना चाहिए। फिर देखिए आपकी जादू की झप्पी क्या कमाल करती है और आपके पति की नाराज़गी झट से दूर हो जाती है।

अपने हुस्न का जादू चलाएं:-

आपके हुस्न के जादू से आपके पति बचकर जाएंगे भी तो कहाँ जाएंगे। इसीलिए उन्हें अपने वश में करने और उनकी नाराज़गी को दूर करने के लिए आपको अपनी सुंदरता का इस्तेमाल करना चाहिए। और जैसे ही आपका जादू चलता है तो आपके पति की नाराज़गी कहाँ जाती है पता भी नहीं चलता है, इसीलिए अपने पति की नाराज़गी को दूर करने के लिए आप अच्छे से तैयार होकर इंप्रेस कर सकें।

इन्हें भी पढ़ें  क्या रिश्ते नाजुक दौर से गुजर रहे हैं?

बहस न करें:-

बहस करने से बातें कभी खत्म नहीं होती है बल्कि बढ़ जाती है जिससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है। इसीलिए यदि आपका पति आपसे नाराज़ हो गया है तो आप इस बात का ध्यान रखें की आप उनसे बहस न करें इससे बातें बढ़ जाती है। कई महिलाओं की बहस करने की आदत होती है तो अपने पति की नाराज़गी को दूर करने के लिए अपनी इस आदत पर आपको कण्ट्रोल करना चाहिए।

रोमांटिक तरह से करें पति का स्वागत:-

यदि सुबह आपका और आपके पति की बहस हो गई है तो रात को उनके घर आने पर उनका स्वागत आप रोमांटिक तरीके से करें। इससे सुबह की बातों को भुलाने में मदद मिलती है, साथ ही इससे आपके पति आपकी तरफ आकर्षित होते है। और आपके बीच नाराज़गी को सुलझाने में मदद मिलती है। साथ ही शादीशुदा लाइफ में हमेशा प्यार को बरकरार रखने के लिए आपको रोमांटिक होना भी चाहिए।

टेस्टी फ़ूड बनाएं:-

ऐसा कहा जाता है की पति के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर गुजरता है। इसीलिए नाराज़ पति को मनाने के लिए आपको उनका मनपसंद और लज़ीज़ खाना बनाना चाहिए। और खाना ऐसा होना चाहिए की वो अपनी नाराज़गी को भूल आपकी तारीफ करने लगे। साथ ही हो सके तो आपको उन्हें अपने हाथो से खाना बनाकर खिलाना भी चाहिए।

इन्हें भी पढ़ें :
इन्हें भी पढ़ें  पत्नी को खुश रखने का तरीका
1 of 33

ऑफिस में मैसेज भेजे:-

कई बार सुबह सुबह किसी बात पर बहस होने के कारण यदि आपके पति आपसे नाराज़ हो जाते है। ऐसे में उन्हें मनाने के लिए आपको ऑफिस में जाने के बाद आपको उन्हें फ़ोन करना चाहिए या प्यार भरे मैसेज भेजने चाहिए। इससे आपके पति की नाराज़गी को ऑफिस में ही खत्म करने में मदद मिलती है जिससे जब वो घर आते है तो उनका मूड बिलकुल फ्रैश होता है।

उनकी पसंद का ख्याल रखें:-

यदि आपको अपने पति की पसंद नापसंद का अच्छे से पता है तो आपको ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे की आपके पति नाराज़ हो। यदि आप ऐसा कुछ करती है तो जाहिर सी बात है आपके बीच लड़ाइयां हो सकती है। ऐसे में अपने पति को खुश करने के लिए आपको हो सके तो उनकी नपसंद का काम बिलकुल भी नहीं करना चाहिए।

अपनी गलती माने:-

ज्यादातर लोग कभी भी अपनी गलती को नहीं मानती है जिससे की बात बढ़ जाती है। ऐसे में यदि आपकी गलती है तो उसे आपको अपने पति के सामने कबूल लेना चाहिए। क्योंकि इससे बात को खत्म किया जा सकता है, साथ ही इससे आप उनकी नज़र में अच्छे हो जाते है। लेकिन यदि आप अपनी गलती को न मानकर बात को आगे बढ़ाते है तो इसके कारण आपके प्यार भरे रिश्तों में कड़वाहट आने में बिलकुल भी समय नहीं लगता है।

सेक्सी दिखें:-

पति को आकर्षित करने और उनकी नाराज़गी को गायब करने के लिए उनके ऑफिस से आने से पहले आपको उनके लिए अच्छे से तैयार होना चाहिए। और कोई सेक्सी सी ड्रेस पहननी चाहिए, ऐसा करने से उनकी नज़र आपसे हटती ही नहीं है जिससे उनकी नाराज़गी कहाँ जाती है आपको और उनको पता भी नहीं चलता है की कहाँ गई।

इन्हें भी पढ़ें  इन आदतों से पता करें की आपका पति केयरिंग है या नहीं

नाराज़ पति को मनाने के अन्य तरीके:-

  • बैठकर बात करें जिससे बात को सुलझाने में मदद मिल सकें।
  • उनकी पसंद का ध्यान रखें जैसे की उनकी दी हुई कोई ड्रेस पहकर अच्छे से तैयार होकर उन्हें इम्प्रेस करें।
  • बाल की खाल को न निकालें।
  • किसी के भी सम्मान को ठेस न पहुँचाएं।
  • अपने प्यार के जादू को उन पर चलाएं।
  • जिस बात की नारजगी है उस बात को जितनी जल्दी हो खत्म करने की कोशिश करें।

तो यदि आपके पति भी आपसे नाराज़ हो गए हैं तो आप भी ऊपर दिए गए टिप्स का इस्तेमाल कर सकते है। इन तरीको का इस्तेमाल करने से न केवल आपको अपने पति की नाराज़गी को दूर करने में मदद मिलती है बल्कि आपके बीच प्यार को बढ़ने में भी मदद मिलती है। साथ ही आपको और आपके पार्टनर को अपनी नाराज़गी को ज्यादा नहीं खींचना चाहिए क्योंकि इससे रिश्तों के खराब होने का डर रहता है।

[Total: 0    Average: 0/5]