Oppo A5 स्मार्टफोन हुआ लांच, इसमे है फुल व्यू डिस्प्ले और 4230 एमएएच की बैटरी

0

Oppo A5 Smartphone | ओप्पो ए5 स्मार्टफोन

पॉपुलर स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो ने अपना एक नया स्मार्टफोन Oppo A5 को लॉन्च कर दिया है ओप्पो ने अपने इस नए स्मार्टफोन में नैनो स्केल माइक्रोक्रिस्टलीन के तकनीक के द्वारा डिजाइन किया है, अहम खसियत के तौर पर इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप, एआई फीचर से लैस सेल्फी कैमरा और iPhone X जैसा डिस्प्ले दिया गया है, यह फोन दो कलर विकल्प मिरर ब्लू और मिरर पिंक में आता है।

ओपो ए5 फोन की सबसे खास बात यह है कि इसमें बैटरी बैकअप पर ज्यादा ध्यान दिया गया है इसलिए इसमें 4230 एमएएच की बैटरी लगाई गई है, स्मार्टफोन की बैटरी से 14 घंटे तक वीडियो प्लेबैक तथा 18 घंटे तक गेम खेला जा सकता है, ऐसा कंपनी का दावा है।

मध्यम बजट में फुल व्यू डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन तथा ड्यूल कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन खरीदने वाले ग्राहकों के लिए यह स्मार्टफोन एक बहुत बढ़िया विकल्प हो सकता है, इस स्मार्टफोन की कड़ी टक्कर विवो वी9 यूथ तथा रेडमी नोट 5 प्रो से होने की पूरी संभावना है तो आइए हम नीचे जानते हैं ओपो ए5 फोन के स्पेसिफिकेश, फीचर्स और कीमत के बारे में।

 

Oppo A5 Smartphone Price and availability….

ओप्पो ए5 स्मार्टफोन को फिलहाल सिर्फ चीन के बाजारों में लांच किया गया है तथा यह चीन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, चीन में इस स्मार्टफोन की कीमत 1500 चीनी युआन तय किया गया है जिसे भारतीय रुपए में कैलकुलेट करे तो करीब करीब 15,500 रुपये के आसपास बनती है, इस फोन के भारत में लॉन्च होने या नहीं होने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन ऐसी उम्मीद है कि इस फ़ोन को भारत में जरूर लांच किया जाएगा क्योंकि मिड रेंज वाले स्मार्टफोन की मांग भारत में काफी ज्यादा है।

Oppo A5 Smartphone Detail specification and feature..

Oppo A5 Display – ओप्पो के इस नए फोन में 6.2 इंच की फुल एचडी प्लस तथा फुल व्यू वाला दी गई है, इसकी डिस्प्ले की रेज्युलेशन 720×1520 पिक्सेल है तथा स्क्रीन के आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है इसकी स्क्रीन टू बॉडी की रेशियो पर गौर करे तो यह करीब करीब 88 प्रतिशत है, डिस्प्ले के ऊपर 2.5 डी कर्व्ड ग्लास लगाया गया है, इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले की पिक्सेल की डेंसिटी 271 पीपीआई है।

Oppo A5 Prosessor – Oppo S5 स्मार्टफोन में गूगल का लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 8.1 ओरियो दिया गया है जो Oppo के कलर ओएस 5.1 पर चलेगा, प्रोसेसर के तौर पर इसमें 1.8 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 का प्रोसेसर लगाया गया है तथा ग्राफिक्स के लिए 506 का जीपीयू इस्तेमाल हुआ है।

oppo a5

Oppo A5 RAM and Storage – Oppo A5 स्मार्टफोन को स्मूथ रनिंग देने के लिए 4 जीबी की रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज से लैस किया गया है तथा इसमें स्टोरेज को बढ़ाने का भी विकल्प दिया गया है इस फोन के स्टोरेज को आप 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ा भी सकते हैं।

Oppo A5 Camera – Oppo के इस नए फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप लगाया गया है, जिसका पहला कैमरा अपर्चर ऐप 2.2 फीचर का 13 मेगापिक्सल सेंसर का है तथा दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है, इस फोन में सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए अपर्चर एफ/2.2 फीचर का 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगाया गया है इसके कैमरे की फीचर की बात करें तो इसमें जियो टैगिंग, टच फोकस, फेस डिटेक्शन, एचडीआर, पैनोरमा तथा पोर्ट्रेट मोड जैसे फीचर दिए गए हैं।

Oppo A5 Sensor and Cunectivity feature – Oppo A5 स्मार्टफोन में सेंसर के तौर पर एक्सेलेरोमीटर सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, लाइट सेंसर तथा कम्पास सेंसर लगाए गए हैं इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है, फोन को अनलॉक करने के लिए यह फोन फेस डिटेक्शन फीचर से लैस है, कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में सारे जरूरी कनेक्टिविटी फीचर मौजूद है जो ज्यादतर इस्तेमाल में आते हैं जैसे कि वाईफाई, हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ, जीपीएस, एफम रेडियो, माइक्रोयूएसबी 2.0 इत्यादि।

Oppo A5 Battery and Physical Diamention – Oppo ने अपने इस नए स्मार्टफोन को 4230 एमएएच की दमदार बैटरी दिया है, जिसके बैटरी बैकअप के बारे में कंपनी ने बहुत बड़े बड़े दावे हैं , आप आपको बताते है इस फोन के फिजिकल डामेंसन के बारे में, तो इस फोन की लंबाई 156.2 मिलीमीटर, चौड़ाई 75.6 मिलीमीटर तथा मोटाई 8.2 मिलीमीटर है और इस फोन का वजन 168 ग्राम है।

[Total: 0    Average: 0/5]