हिंदी में जानकारी

पैडेड ब्लाउज के डिजाइन

0 51

Latest Padded Blouse Design

पैडेड ब्लाउज के डिजाइन, Latest Padded Blouse Design 2018, Padded Blouse pattern, Padded Blouse Neck Design, पैडेड ब्लाउज, पैडेड ब्लाउज में पैड कैसे लगायें

हिन्दू परंपरा में साड़ी का प्रत्येक महिला के जीवन में बेहद खास महत्व होता है। घर का कोई छोटा फंक्शन हो या शादी विवाह सभी में यह परिधान उनकी शोभा बढ़ाने का काम करता है। क्योंकि ये परिधान न केवल नारी के नारीत्व को सुधारता है बल्कि उसे निखारने में भी मदद करता है। लेकिन इस परिधान की पूर्णतः केवल एक ही चीज से होती है और वो है ब्लाउज। साड़ी का ब्लाउज एक ऐसी महत्वपूर्ण वस्तु है जो आपके लुक को बना भी सकती है और खराब भी कर सकती है।

पहले के समय में महिलाएं ब्लाउज के लुक्स पर इतना ध्यान नहीं दिया करती थी लेकिन आजकल की महिलाएं सबसे अधिक ध्यान साड़ी के ब्लाउज पर ही देती है। वे उसे सबसे बेस्ट और अट्रैक्टिव दिखाने की असंख्य कोशिशे करती है। की कहीं उसमे कोई कमी न रह जाए। इन्ही कोशिशों में से एक है पैडेड ब्लाउज, जो की आजकल बहुत ट्रेंड में है। और हर महिला की पहली पसंद बने हुए है। इसलिए आज हम आपको पैडेड ब्लाउज के बारे में बताने जा रहे है। साथ ही हम आपको पैडेड ब्लाउज के कुछ लेटेस्ट डिज़ाइन भी देने जा रहे है जिनकी मदद से आप अपनी पसंद के डिजाइन के ब्लाउज बना सकते है।

पैडेड ब्लाउज क्या होता है?

पैडेड ब्लाउज वर्तमान में सबसे अधिक प्रयोग किये जाने वाले ब्लाउज डिजाइंस में से एक है। जिसे एक अतिरिक्त सामग्री पैड की मदद से बनाया जाता है। इस ब्लाउज में पैड को कुछ इस तरह से सेट किया जाता है की इसे पहनने के बाद आपको ब्रा पहनने की जरूरत नहीं पड़ती। यानी इस ब्लाउज को आप सिंपल यूँ ही पहन सकती है। और अगर आपके ब्लाउज का गला बड़ा है तो भी आपको स्टेप्स दिखने की टेंशन लेने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इन ब्लाउज में आप ब्रा पहनेंगी ही नहीं।

पैड के लिए आप बाजार से इन्हे खरीद सकती है बस फर्क इतना है की साइज के अकॉर्डिंग ही ही पैड लगाए जाते है। साथ ही इनकी क्वालिटी पर भी ब्लाउज का लुक निर्भर करता है। यानी आप जितने अच्छे क्वालिटी के पैड्स लगवाएँगी आपका ब्लाउज उतना ही खूबसूरत दिखेगा और आपका फिगर भी अच्छा दिखेगा।

ब्लाउज बनाने के लिए जरुरी मैटेरियल :-

पैडेड ब्लाउज बनाने के लिए भी आपको उन सभी चीजों की आवश्यकता होती है जिनका इस्तेमाल सिंपल ब्लाउज में किया जाता है। बस फर्क इतना है की आपको इसमें चैन लगवानी है या हुक। उस हिसाब से आप चैन या हुक ले सकती है।

सामग्री :
  • ब्लाउज का कपडा
  • अस्तर (लाइनिंग)
  • चाक (निशान लगाने के लिए)
  • कैंची (कटिंग करने के लिए)
  • स्केल (मार्किंग में प्रयोग)
  • पैड (साइज के मुताबिक)
  • मैचिंग का धागा
  • चैन/हुक
  • बाकि सिंपल ब्लाउज को बनाने के लिए जिन चीजों की जरूरत होती है उन्ही की जरूरत होगी।

क्यों सिलवाना चाहिए पैडेड ब्लाउज?

पैडेड ब्लाउज को ब्रा के झंझट से छुटकरा पाने के लिए बनवाया जाता है। ताकि आप बिना किसी झिझक के बड़े गले के ब्लाउज पहन सके। इसके अलावा शादी या किसी बड़े फंक्शन की साड़ियां बहुत हैवी होती है और उनके ब्लाउज भी काफी हैवी होते है ऐसे में छोटे गले के चलते उनके डिजाइंस को कटवाना पड़ता है जिन्हे पैडेड ब्लाउज की मदद से बचाया जा सकता है। शादी में दुल्हन के लहंगे का ब्लाउज भी पैडेड ही बनाया जाता है ताकि उसके ब्लाउज को डिजाइनर बनाया जा सके और उसे भी ब्रा पहनने की जरूरत न पड़े।

इसके अलावा पैडेड ब्लाउज छोटी ब्रैस्ट शेप को बड़ा दिखाने का भी काम करता है जिससे आपका फिगर अच्छा दिखता है। साथ ही सुडौल और एक बेहतर ब्रैस्ट शेप पाने के लिए भी इस तरह के ब्लाउज का प्रयोग काफी प्रचलित है। शादी वाले दिन सिर्फ दुल्हन ही नहीं बल्कि वहां आने वाली हर महिला खुद को खूबसरत दिखाना चाहती है। और पैडेड ब्लाउज से आपका फिगर एक बेहतर शेप में आ जाता है जो देखने में काफी अट्रैक्टिव लगता है। इसके अलावा बैकलेस, ब्रॉड नैक और हैवी ड्रेसेस के लिए भी इस तरह के ब्लाउज को सिलवाया जा सकता है।

पैडेड ब्लाउज के आकर्षक डिज़ाइन 


पैडेड ब्लाउज के डिजाईन

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!