फिल्म पैडमन की कहानी

0

Padman Movie Story and Cast

पैडमन फिल्म, पैडमन कलाकार, पैडमन ट्रेलर, पैडमन मूवी, पैडमन अक्षय कुमार, पैडमन कहानी, Arunachalam Muruganantham, अरुणाचलम मुरुगनाथम, अरुनाचलम मुरुगनांथम, सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन, सेनेटरी नैपकिन बनाने की यूनिट, padman meaning in hindi, पैडमैन कलाकार, अक्षय कुमार, सोनम कपूर, राधिका आप्टे, लक्ष्मीकांत चौहान, गायत्री, अक्षय कुमार पैडमन, फिल्म पैडमन की कहानी, Padman Movie Release Date, Padman Movie

अक्षय कुमार की बहुचर्चित फिल्म ‘पैडमन’ कुछ ही समय में सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है। जो की एक सामाजिक कार्यकर्ता के जीवन से प्रेरित है। ‘पैडमन’ एक ऐसे इंसान की कहानी है जिसने महिलाओं को मेंस्ट्रुअल चक्र के दौरान अपनी पर्सनल हाइजीन के बारे में बताया। इतना ही नहीं उन्होंने एक लो कास्ट सेनेटरी पैड बनाने की मशीन का भी निर्माण किया। जिसकी मदद से बहुत कम कीमत पर सेनेटरी पैड बनाए जाते है।Padman

पैडमन 2018 की बायोग्राफिकल फिल्म है जिसके लेखक और डायरेक्टर आर.बाल्की है। फिल्म में अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे मुख्य भूमिका में नजर आयेंगे। इसके अलावा फिल्म में अमिताभ बच्चन का भी एक कैमेयो रोल है। यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथम की जीवन पर आधारित है जो की तमिल नाडू में रहने वाले एक सामाजिक कार्यकर्ता है। फिल्म को देशभर में 9 फरवरी 2018 को रिलीज़ किया जाएगा।

फिल्म पैडमन की कहानी :-

यह फिल्म ट्विंकल खन्ना की लिखी बुक “The Legend of Lakshmi Prasad” (जो की अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन से प्रेरित है।) की एक लघु कहानी “The Sanitary Man of Sacred Land” पर आधारित है। जिन्होंने भारत के ग्रामीणों क्षेत्रों में महिलाओं को मेंस्ट्रुअल हाइजीन के बारे में बताया और एक लो-कोस्ट सेनेटरी नैपकिन बनाने की मशीन का निर्माण किया।

इन्हें भी पढ़ें  Neha Kakkar Height, Weight, Age, Affairs, Bra Size and Much More!
पैडमन की कास्ट :-
इन्हें भी पढ़ें :
1 of 89

फिल्म में अक्षय कुमार लक्ष्मीकांत चौहान का किरदार निभा रहे है जबकि उनकी पत्नी का किरदार राधिका आप्टे निभा रही है। फिल्म में लक्ष्मीकांत की सहयोगी के रूप में सोनम कूपर रिया का किरदार निभा रही है। इनके अलावा फिल्म में सुधीर पांडे और माया अलघ भी अपना किरदार निभाते नजर आएँगे। इसके साथ ही महानायक अमिताभ बच्चन भी फिल्म में कैमेयो रोल में नजर आएँगे।

फिल्म की रिलीज़ :-

इनिशयली इस फिल्म को 13 अप्रैल 2018 को रिलीज़ किया जाना था लेकिन बाद में इसे 26 जनवरी को रिलीज़ करने का फैसला लिया गया। हालांकि 19 जनवरी 2018 को यह घोषणा की गयी की फिल्म को 9 फरवरी को रिलीज़ किया जाएगा। ताकि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के क्लेश से बचा जा सके। अक्षय कुमार की यह फिल्म भारत में कुल 2,800 स्क्रीन्स पर रिलीज़ की जाएगी। हालांकि 9 फरवरी को सिद्धार्त मल्होत्रा की फिल्म ‘आययारी’ भी रिलीज़ होने जा रही है। ऐसे में देखना ये होगा की कौन सी फिल्म लोगों पर अपना कितना जादू चलाती है। क्योंकि दोनों ही फिल्म एक दुसरे से बिलकुल अलग और डिफरेंट सोच पर बनी फिल्में है।

फिल्म पैडमन की गैलरी :- 

[Total: 0    Average: 0/5]