Ultimate magazine theme for WordPress.

पति पत्नी को इन बातों को सीक्रेट रखना चाहिए

पति और पत्नी में क्या होना चाहिए सीक्रेट, पति और पत्नी का सीक्रेट, शादी के बाद पार्टनर रखें इन बातों को सेक्रेट, पति और पत्नी में सेक्रेट रखे ये बातें, pati or patni me in bato ko secret rakhna chahiye, patior patni ka secret, husband wife secret

0

पति और पत्नी का रिश्ता जहां प्यार और विश्वास से भरा होता है, वहीँ इसमें थोड़ी आपसी नौंक झोँक भी चलती रहती है। इस रिश्ते में एक दूसरे के प्रति आदर होने के साथ एक दूसरे को समझने की भी जरुरत होती है। और एक दूसरे को समझने के लिए जरुरी होता है की अपनी इच्छाएं एक दूसरे से व्यक्त की जाएँ, बातें की जाए, एक दूसरे के साथ समय बिताया जाए, आदि। ऐसा करने से पति पत्नी का रिश्ता समय के साथ और भी गहरा होता जाता है।

लेकिन कई बार कुछ बातें ऐसी भी होती है जिन्हे इस रिश्ते में सीक्रेट भी रखना चाहिए। क्योंकि इनके कारण आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। और जिन बातों से ऐसा हो उन्हें छिपकर रखने में ही भलाई होती है, फिर चाहे वो पत्नी करे या पति, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं होता है की आप अपने पार्टनर के साथ किसी प्रकार का धोखा करें। तो आइये आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे है जो की पति और पत्नी में सेक्रेट होनी चाहिए।

पति पत्नी को इन बातों को सीक्रेट रखना चाहिए:-

अतीत शेयर न करें:-

ऐसा रिश्तों में देखा जाता है की पति पति आपस में विश्वास को बढ़ाने के लिए अपने अतीत के बारे में एक दूसरे को बता देते है। लेकिन यह गलत होता है क्योंकि कई बार इसके कारण एक दूसरे के बीच विश्वास बढ़ने की बजाय रिश्ते टूटने की कगार पर आ जाते है। ऐसे में आपको अपने शादीशुदा सफर की नई शुरुआत में अतीत को नहीं डालना चाहिए और इसे हमेशा के लिए सीक्रेट रखना चाहिए।

आपस की बातें:-

शादी के बाद पति और पत्नी में सौ तरह की बातें हो जाती है, और कई बार तो गुस्से में बहुत कुछ बोल भी जाते है। ऐसे में आपको कभी भी इन बातों को किसी भी तीसरे को नहीं करना चाहिए। क्योंकि इससे जब कभी बाद में आपके बीच की बातों को आपका पार्टनर किसी तीसरे से सुनता है तो इससे आपके बीच में कलह बढ़ सकता है। इसीलिए पति और पत्नी दोनों को ही आपस की बातों को भी दूसरों से सीक्रेट रखना चाहिए।

आपके खास पल:-

पति और पत्नी दोनों ही कई बार अपने खास पलों के बारे में अपने दोस्तों से चर्चा करते है जो की गलत होता है। ऐसा करने से आपकी शादीशुदा लाइफ पर असर पड़ सकता है, और यदि कभी यह बातें आपके पार्टनर को पता चलती है तो इसके कारण उसे ठेस पहुँच सकती है। ऐसे में जितना हो सके इन बातों को पति पत्नी को सीक्रेट ही रखना चाहिए।

बुराई न करें:-

चाहे फिर वो दोस्त हो या आपके घर के सदस्य यदि आपके पार्टनर ने कोई गलती की है, या उसके साथ आपकी कोई बात हुई है, तो इसे उनके साथ शेयर नहीं करना चाहिए। क्योंकि वो आप दोनों के बीच की बात है और उसे आप दोनों को ही मिलकर सुलझाना चाहिए। लेकिन यदि आप अपने पार्टनर की बुराई दूसरों से करते है तो इससे आपके रिश्ते कभी सुधरते नहीं है बल्कि और बिगड़ सकते है।

घर की बातें:-

कई बारे घर में भी आपके साथ सौ तरह की समस्या हो जाती है ऐसे में कई पत्नियों की यह आदत होती है की हर समय बीएस घर की समस्या को लेकर बैठी रहती है। ऐसे में पति को इन बातों से बहुत चिढ़ होती है, और इसके कारण घर में कलह भी हो सकता है। तो इससे बचने के लिए महिलाओ को इस बात का ध्यान रखना चाहिए की घर से जुडी लड़ाइयों को पति से सीक्रेट रखना चाहिए, और खुद घर में ही इन परेशानियों का हल निकाल लेना चाहिए।

तो ये हैं कुछ बातें जिन्हे पति और पत्नी को आपस में सीक्रेट रखना चाहिए। लेकिन शादी के बाद आपको अपने पार्टनर पर विश्वास बनाएं रखना चाहिए, और कभी भी एक दूसरे को धोखा देने का ख्याल भी मन में नहीं आने देना चाहिए। तो यदि आप भी शादी के बाद अपने पार्टनर से ऐसा कुछ शेयर करने की सोच रही है तो ऐसा नहीं करना चाहिए।