पति धोखा दे तो क्या करें

0

पति और पत्नी का रिश्ता, कैसे पता करें पति दे रहा है धोखा, पति धोखा दे तो क्या करें, इन संकेतों से पता चलेगा पति दे रहा है धोखा, These signs will tell you husband is cheating, What to do if your Husband is cheating on you

पति और पत्नी के रिश्ते की नींव विश्वास पर टिकी हुई होती है। और शादी के बाद यही विश्वास पति और पत्नी के बीच रिश्ते को मजबूत करने और उनके बीच प्यार को बढ़ाने में मदद करता है। लेकिन ज्यादातर देखा जाता है की शादी के थोड़े समय बाद पत्नियां शिकायत करने लगती है की हमारे पति वैसे नहीं रहे जैसे की पहले थे। और पति के बर्ताव में बदलाव आने का एक कारण पति का आपको धोखा देना भी हो सकता है। क्योंकि कुछ पुरुष कब फिसल जाते हैं पता ही नहीं चलता है। ऐसे में पति पत्नी का रिश्ता कमजोर होने लगता है, लेकिन आपको पहले यह अच्छे से पता कर लेना चाहिए की आपका पति आपको धोखा दे रहा है या नहीं। कहीं आपकी आदत हमेशा उन पर वैसे ही शक करने की हो और इसी कारण वो आपको नज़रअंदाज़ कर रहें हो।

कैसे पता करें पति दे रहा है धोखा

  • यदि आपका पति हमेशा फ़ोन के बजने पर आपसे दूर जाकर बात करे, और हंस कर लम्बे समय तक बात करें, साथ ही ऐसा नियमित हो तो समझ जाइये दाल में कुछ काला है।
  • हर समय आपसे लड़ाई का बहाना ढूँढना, और घर से ज्यादा समय तक बाहर रहना।
  • अपने फ़ोन में लोक लगाकर रखना, और आपको अपने फ़ोन के आस पास भी न भटकने देना या फ़ोन की डिटेल को डिलीट करते रहना।
  • छोटी छोटी बातों को बढ़ाने पर ध्यान देना, और जान कर आपसे कटे कटे रहने की कोशिश करना।
  • घर से ज्यादा अपने ऑफिस और दोस्तों के साथ समय बिताना।
  • अपनी ग्रूमिंग पर बहुत अधिक खर्चा करना।
  • ज्यादातर फैमिली और सोशल इवेंट को अटेंड न करना।
  • ओवर डिफेंसिव होने की कोशिश यानी बात बात पर सफाई देने की कोशिश करने के कारण।

पति धोखा दे तो क्या करें

पति पत्नी के रिश्ते की नींव इतनी मजबूत होनी चाहिए की कोई भी परेशानी आए तो एक बार आपको संभलने का समय मिल सके। और यदि आपको कभी ऐसा लगे की आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो उस समय आपको क्या करना चाहिए आइये विस्तार से जानते हैं।

कारण पता करें

किसी भी बात को नतीजे पर ले जाने से पहले आपको उसका कारण पता करना चाहिए की आपके पार्टनर ने आपके साथ ऐसा क्यों किया है। क्योंकि कई बार इसका कारण महिलाओं की शादी के बाद बढ़ती जिम्मेवारियों के कारण अपने रिश्ते को भरपूर समय न देना हो सकता है। इसके अलावा आपके पति का स्वाभाव भी ऐसा हो सकता है जिसके कारण आपको ग़लतफहमी भी हो सकती है। इसीलिए आपको किसी भी फैसले को लेने से पहले अच्छे से पता कर लेना चाहिए ऐसा है भी या नहीं और यदि आपका पति आपको धोखा दे रहा है तो इसका कारण क्या है।

बैठकर करें बात

बात करने से बहुत से बहुत बड़ी परेशानी का समाधान आसानी से हो जाता है ऐसे में यदि आपको लगता है की आपका पति आपको धोखा दे रहा है। तो आपको उनसे इस बारे में खुलकर बात करनी चाहिए, ताकि आपके रिश्ते से जुडी इस परेशानी का हल किया जा सके। और यदि आपका पति इस बारे में आपसे कोई बात नहीं करना चाहता है तो आपको इस बारे में कोई न कोई कड़क कदम जरूर उठाना चाहिए।

करें नई शुरुआत

हम आपको ऐसा नहीं कह रहें है की आप शादी के बंधन को आसानी से तोड़कर नई शुरुआत करें बल्कि यदि आपस में बैठकर बात करने से आपको इस परेशानी का समाधान मिलता है। और आपके रिश्ते में पड़ी इस दीवार का आपको कोई समाधान मिलता है तो ऐसे में आपको अपने रिश्ते की नई शुरुआत करनी चाहिए। और अपने इस रिश्ते को एक मौका जरूर देना चाहिए। साथ ही यदि वैसी कोई बात भी होती है और आपके पति अपनी गलती को मानकर माफ़ी मांग लेते हैं तो उस बात को भूलकर आगे से अपने रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

न पड़े नरम

किसी भी ऐसे मामले में नरम पड़ना जो आपको दुःख दे सकता है वो गलत होता है। ऐसे में यदि आपको लगता है की आपके पति आपको धोखा दे रहे थे, तो आपको बहुत ही समझदारी और सूझबूझ से इस समस्या का समाधान करना चाहिए। और साथ ही नरम न पड़ते हुए अपनी जिंदगी में आई इस बड़ी परेशानी का मजबूती से सामना करते हुए इसके समाधान ढूंढ़ना चाहिए।

ले कोई फैसला

शादीशुदा रिश्ता एक ऐसा रिश्ता होता है जिसमे प्यार हो तभी इसे निभाने में मज़ा आता है, लेकिन यदि आपका पति इसे निभाना नहीं चाहते हैं। तो औरत को अपने लिए एक फैसला जरूर लेना चाहिए, और ऐसा फैसला लेना चाहिए जिससे उसकी जिंदगी बेहतर हो सके और वो खुश रह सके। मजबूरी या दबाव में आकर किसी रिश्ते को निभाना घुटन का काम करता है। जो बहुत तकलीफ देता है ऐसे में आपको या तो अपनी गलतफहमियों को दूर करने एक नई शुरुआत करनी चाहिए या फिर अपने अपने रास्तों का चुनाव करना चाहिए।

आगे बढ़ने की करें कोशिश

यदि आपको ऐसा लगता है की अब आपके रिश्ते में वो बात नहीं रही और आपका पति आपके साथ न रहकर दूसरे लोगो के साथ या किसी और के साथ खुश है। और उसे आपके लिए कोई फ़िक्र नहीं है तो ऐसे में आपको भी उसकी फ़िक्र छोड़कर अपने रिश्ते में मूव ऑन करना चाहिए क्योंकि जिंदगी की शुरुआत कभी भी कहीं भी की जा सकती है बस मन में विश्वास होना चाहिए। ऐसे में आपको जो रिश्ता आपको तकलीफ दे उससे दूरी बनाकर अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने की कोशिश करनी नई चाहिए।

तो यदि आपको भी शक है की आपके पति आपको धोखा दे रहें हैं तो आप भी ऊपर दिए गए टिप्स का इस्तेमाल करके इस बात का पता कर सकती हैं। और यदि आपको ऐसा लगता है की किसी कारण गलती से ऐसा हो गया है और आपके पति अपनी गलती को मानते हुए रिश्ते से एक और मौका चाहते हैं तो आपको बहुत सोच समझ कर कोई कदम उठाना चाहिए।

[Total: 0    Average: 0/5]