अगर पत्नी धोखा दे तो क्या करें

0

अगर पत्नी धोखा दे तो क्या करें, कैसे पता करें की पत्नी धोखा दे रही है, क्यों देती है पत्नी धोखा, पत्नी धोखा दे तो इन टिप्स का इस्तेमाल करें, What to do if your Wife is cheating on you 

रिश्तो का जिंदगी में एक खास महत्व होता है क्योंकि जिंदगी में प्यार का मतलब रिश्ते होते हैं। और हर रिश्ते का एक अलग महत्व और एक खास जगह होती है। आज हम एक ऐसे ही रिश्ते के बारे में आपको बताना चाहते हैं जो है पति पत्नी का रिश्ता, प्यार और खट्टी मीठी नौंक झोंक से भरे इस रिश्ते से जिंदगी का हर पल बहुत अलग होता है। क्योंकि आप हर सुख दुःख में आपका पार्टनर आपके साथ होता है, जिससे आपकी जिंदगी पल खुशियों से भरपूर होता है। लेकिन कभी कभी इस रिश्ते में भी तनाव आ सकता है और इसके कई कारण हो सकते है लेकिन इसका सबसे बड़ा कारण आपकी पत्नी का बेवफा होना हो सकता है। लेकिन आपको कैसे पता चलता है की आपकी बेवफा और धोखेबाज़ है आइये जानते हैं।

पत्नी बेवफा है कैसे पता करें

  • पत्नी अपने पति से बहुत ज्यादा इमोशनल रूप से जुडी हुई होती है और यदि आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है तो वो सबसे पहले आपसे इमोशनल रूप से दूरी बना लेती है।
  • ऐसा कहा जाता है की महिलाओं के पेट में कोई बात नहीं छुपती है लेकिन यदि आपकी पार्टनर आपसे बातें छुपाने लग जाती है या हर एक बात को घुमा फिराकर करने लगती है तो यह भी एक संकेत होता है की उसके दिमाग में कुछ और चल रहा है।
  • यदि आपकी पत्नी जान बूझकर बेड पर आपसे दूरी बनाने लगती है, और आपके पास आने में आनाकानी करती है या हमेशा बहाने बनाती है तो हो सकता है की कुछ गड़बड़ हो।
  • पत्नी हमेशा चाहती है की उनका पति उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं, लेकिन यदि आपकी पत्नी अकेले रहने की कोशिश करती है तो हो सकता है की उसके मन में कुछ और हो।
  • आपकी बातों को यदि आपकी पत्नी नज़रअंदाज़ करती है, अनसुना करती है, और छोटी छोटी बातों पर यदि आपसे झगड़ा करती है तो इसका मतलब होता है वो किसी न किसी कारण आपसे दूरी बनाना चाहती है।
  • व्यव्हार में बदलाव का आना भी इसी और इशारा करता है की आपकी पत्नी हो सकता है की आपको धोखा दे रही हो, क्योंकि पत्नी हमेशा पति की पसंद नापसंद का ख्याल रखती है।
  • रात को रोजाना यदि आपकी पत्नी फ़ोन पर अपने किसी फैमिली मेंबर या सहेली का नाम लेकर बात करती है तो यह भी गलत होता है।
  • हमेशा फ़ोन पर लगे रहना, नए नए दोस्त बनाना तो समझ लीजिए कुछ गड़बड़ है।
  • यदि आपकी पत्नी बाहर काम करती है तो ऐसे में महिला के पुरुष मित्र होना आम बात होती है लेकिन यदि आपकी पत्नी यदि हमेशा एक ही पुरुष की तारीफ़ करती रहती है तो यह भी एक संकेत होता है।
  • नियमित सहेलियों का नाम लेकर घर से बाहर जाना भी गलत और इशारा करता है।
  • पहले से ज्यादा अपने पहनावे और ख़ूबसूरती पर ध्यान देना और जरुरी कामो के प्रति लापरवाही करना भी इसी और इशारा करता है।

पत्नी धोखा दे तो क्या करें

ऐसा कहा जाता है की एक औरत घर को स्वर्ग बना सकती है लेकिन जब किसी रिश्ते में औरत बेवफा हो जाती है तो उस रिश्ते को समेटना बहुत मुश्किल हो जाता है। तो आइये आज हम आपको बताते है की यदि पत्नी धोखा दे तो क्या करना चाहिए।

बातचीत करें

यदि आपको कभी ऐसा महसूस हो की आपका पत्नी का व्यवहार बदल रहा है, या आपके रिश्ते की नींव कमजोर हो रही है, या आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है, आदि। तो इस बारे में किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले आपको ध्यान रखना चाहिए की आप उनसे बातचीत करें, ताकि आपको कारण पता चल सकें की उनके ऐसे व्यवहार का कारण क्या है। और यदि कोई ऐसा कारण है जिसको सुलझाया न जा सकें उसके बाद ही कुछ फैसला लें।

रिश्ता तोडना ही नहीं है समाधान

मर्द लोगो की सबसे गन्दी आदत होती है की पूरी बात जाने बिना ही नतीजे पर आ जाते है।लेकिन पति पत्नी का रिश्ता कोई गुड्डा या गुड़िया का खेल नहीं होता है, ऐसे में इस समस्या का समाधान केवल रिश्ता तोडना ही समाधान नहीं होता है। बल्कि यदि आप इस रिश्ते को बचा सकते हैं तो इसे बचाने की कोशिश करनी चाहिए। और जितना हो सके आराम से और समझदारी से काम लेना चाहिए।

गुस्सा कर सकता है काम खराब

शांति से जिस समस्या को सुझाया जा सकता है वहां गुस्सा बनती हुई बात को भी बिगाड़ देता है। ऐसे में यदि आपको शक है की आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है तो अपनी पत्नी पर हुए इस शक का पहले आपको अच्छे से पता करना चाहिए। उसके बाद समझदारी से इस बात को संभालना चाहिए। और यदि कुछ है तो गुस्से से नहीं बल्कि प्यार से अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश करनी चाहिए। क्योंकि हो सकता है की इसका कारण कुछ और हो या वैसा न हो जैसा आपको दिखाई दे रहा है ऐसे में शुरुआत में शांति रखना ही ठीक होता है।

बदलाव का कारण पता करें

हर एक पत्नी चाहती है वो अपने पति की पसंद नापसंद का अच्छे से ध्यान रखें। ऐसे में यदि आपकी पत्नी के व्यवहार में अचानक से बदलाव आता है तो आपको सबसे पहले इस बदलाव का कारण पता करना चाहिए, क्योंकि हो सकता है वैसा न हो जैसा आप सोच रहें हो। और बिना किसी कारण के ही आप बातों को बढ़ा दें और आपके रिश्ते में तनाव आ जाये।

गलतफहमियां दूर करें

कई बार पत्नी के गलत होने का कारण पति से जुड़ा हो सकता है ऐसे में महिला कई बार गलत कदम उठा लेती है। ऐसे में आपको आराम से बैठकर अपने बीच पल रही गलतफहमियों को दूर करना चाहिए। और यदि कोई परेशानी आपकी तरफ से है तो उसे दूर करके पुरानी बातों को भूलकर फिर से अपने रिश्ते की नई शुरुआत करनी चाहिए। और इस बार पहले से भी मजबूती से इसे दोनों को निभाने की कोशिश करनी चाहिए।

मूव ऑन करें

यदि आपकी पार्टनर आपके साथ हर रिश्ता तोडना चाहती है और आपके बचाने और सम्भालने के बाद भी रिश्ता बिखर रहा है। तो ऐसे में आपको अपने पार्टनर को छोड़ कर मूव ऑन करना चाहिए। और अपनी जिंदगी में अपनी खुशियों को ढूंढ़ना चाहिए और पिछली बातों को जितना जल्दी हो सके भूलने की कोशिश करनी चाहिए।

तो यह हैं कुछ संकेत जो एक महिला की और इशारा करते हैं की शायद हो अपने पति को धोखा दे रही है। और ऐसे नाजुक समय में बहुत सोच समझ कर काम करना चाहिए। और यदि आपकी पार्टनर अपनी गलती को स्वीकार कर लेती है तो आप चाहे तो अपने रिश्ते को एक और चांस दे सकते है, क्योंकि रिश्तों को तोडना जितना आसान है उतना ही मुश्किल उन्हें जोड़ना है।

[Total: 4    Average: 3.5/5]