पत्नी को खुश रखने का तरीका

पत्नी को खुश रखने का तरीका, ऐसे रखे पत्नी को खुश, नाराज़ पत्नी को मनाने के तरीके, पत्नी के चेहरे पर मुस्कराहट लाने के आसान तरीके, पत्नी को मनाने के 10 आसान तरीके, patni ko khush rakhne ke tips, patni naraz ho gai hai aise mnaaye, patni ko aise rakhe khush

0

मैरिड लाइफ को सुखमयी और हमेशा प्यार से भरी बनाने के लिए जरुरी है की दोनों पार्टनर हमेशा एक दूसरे को खुश रखें। पुरुषो को मनाना देखा जाएँ तो फिर भी आसान होता है। लेकिन पत्नी को किस तरह खुश रखा जाए इस बात को लेकर ज्यादातर पुरुष परेशान रहते है। तो अब आपको बिलकुल भी परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको ऐसे ही कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे है जो आपको पत्नी को खुश रखने में मदद करते है।

पत्नी को ख़ुश रखने के लिए सबसे पहले आपको अपनी पत्नी के लिए समय जरूर निकलना चाहिए। इसके अलावा आपको समय समय पर अपनी पत्नी को तोहफे देते रहने चाहिए, उन्हें घूमने लेकर जाना चाहिए, घर के कामो में उनका साथ देना चाहिए, उन्हें अपने प्यार का अहसास करवाना चाहिए, आदि। और भी ऐसे कई टिप्स है जो आपको अपनी पत्नी को खुश करने में मदद कर सकते है तो आइये अब विस्तार से जानते हैं की वो टिप्स कौन से है।

पत्नी को खुश रखने के टिप्स:-

घरेलू कामो में मदद करें:-

सारा दिन घर का काम करने के कारण कई बार पत्नियां गुस्सा करने लगती है। ऐसे में जब भी आपको समय लगे तो आपको उनका घरेलू कामो में साथ देना चाहिए। क्योंकि चाहे आप कोई बड़ा कामना करें बल्कि छोटे छोटे काम में ही उनका हाथ बटा देते है तो पत्नियों को बहुत ख़ुशी मिलती है।

शॉपिंग करवाएं:-

कितनी भी नाराज़ पत्नी हो, उसका हल होता है की आप अपनी पत्नी को शॉपिंग पर ले जाएँ। इससे पत्नियां काफी दिन तक आपसे खुश रहती है। और ऐसा आपको थोड़े थोड़े समय बाद करते रहना चाहिए। हाँ हो सकता है आपका थोड़ा खर्चा हो जाए लेकिन इस तरीके से आप अपनी पत्नी को खुश रख सकते है।

उन्हें खाना बनाकर खिलाएं:-

रोजाना नहीं लेकिन जब भी आपको समय लगता है, तो आपको अपनी पत्नी को खाना बनाकर खिलाना चाहिए। ऐसा करने से पत्नी को अच्छा लगता है साथ ही उन्हें लगता है की आप उनसे प्यार भी करते है और आपकी जिंदगी में उनका एक बहुत ही अहम स्थान भी है। और चाहे खाना अच्छा बने न बने लेकिन इससे आपकी बीवी जरूर खुश हो जाती है।

तारीफ़ करें:-

जब भी आपकी पत्नी कुछ अलग पहने, खाने में कुछ अच्छा बनाएं तो आपको उनकी तारीफ़ जरूर करनी चाहिए। इससे न केवल वो खुश होती है बल्कि आपके लिए और भी अच्छा करने लगती है। जिससे आप दोनों के बीच प्यार और भी बढ़ता है।

उनके साथ समय बिताएं:-

पत्नी को अच्छा लगता है जब आप काफी बिज़ी होने के बाद भी अपना समय उन्हें देते हैं उनसे बातें करते हैं, उन्हें हंसाने की कोशिश करते है। इससे न केवल उनके चेहरे की ख़ुशी देखने को मिलती है, बल्कि आपके रिश्ते और भी मजबूत होते है।

गाना गाएं:-

जरुरी नहीं की आप बहुत अच्छे सिंगर हो तभी आप ऐसा करें, बल्कि यदि आप बाथरूम सिंगर भी हैं तो भी कभी कभी आपको अपनी पत्नी के लिए गाना गाना चाहिए। ऐसा करने से आपकी पत्नी के चेहरे पर एक अलग सी ख़ुशी देखने को मिलती है।

मसाज करें:-

घर के काम में सारा दिन लग कर कई बार पत्नियों को काफी थकावट हो जाती है, ऐसे में आपको अपनी पत्नी के पैरों या पीठ की कभी कभी मसाज कर देनी चाहिए। इससे आपकी पत्नी की थकावट थोड़ी देर में ही दूर हो जाती है। साथ ही इससे उन्हें आपके प्यार का भी अहसास होता है।

तोहफे दें:-

यदि कभी भी आपको अपनी पत्नी के चेहरे पर मुस्कान को देखना है, तो आपको अपनी पत्नी को तोहफे देते रहना चाहिए। यदि आप उनकी पसंद नापसंद को जानते है तो इससे और भी आसानी हो जाती है। इससे उन्हें अहसास होता है की आपको उनका ख्याल रहता है। इसीलिए आपको अपनी पत्नी को खुश करने के लिए बीच बीच में उपहार देते रहना चाहिए।

उनकी बातें सुने:-

ज्यादातर पतियों की यह आदत होती हैकि वो अपनी पत्नी की बातों को अनसुना कर देते हैं जो की बिलकुल गलत बात होती है। और इस बात से पत्नियों को काफी चिढ़ होती है। ऐसे में यदि आप चाहते है की आपकी पत्नी खुश रहे और आपके शादीशुदा जीवन में कोई समस्या न आये तो इसके लिए जरुरी है की आपको अपने पार्टनर की बात जरूर सुननी चाहिए।

फूल उपहार में दे:-

लड़कियों को प्यार तो एक फूल में भी दिखाई देता है, ऐसे में आपको अपनी पत्नी को खुश करने के लिए हफ्ते में दो बार तो फूल जरूर देना चाहिए। यदि इससे ही आपकी पत्नी के चेहरे की मुस्कुराहट को बरकरार रखा जा सकता है, तो आपको ऐसा जरूर करना चाहिए।

किस करें:-

सुबह ऑफिस में जाते समय या फिर घर आने पर आपको अपनी पत्नी के माथे पर किस जरूर करनी चाहिए। क्योंकि इससे आपको अपनी पत्नी के और करीब जाने का और आपकी पत्नी को आपके प्यार का अहसास होता है। और आपके इसी प्यार के कारण हमेशा उनके चेहरे पर ख़ुशी बनी रहती है।

पत्नी को खुश करने के अन्य उपाय:-

  • उन्हें बराबरी का दर्जा देना चाहिए।
  • हमेशा उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • हमेशा उनकी कमियों को नहीं गिनवाना चाहिए।
  • उनकी भावनाओ को समझने की कोशिश करनी चाहिए, और साथ ही यदि कोई परेशानी है तो उनके साथ मिलकर उस समस्या का हल निकालना चाहिए।
  • उनके लिए कुछ न कुछ स्पेशल करते रहने चाहिए इससे भी उन्हें खुश रखा जा सकता है।
  • कभी भी उनके मायके वालो की बुराई नहीं करनी चाहिए।
  • कभी भी उन्हें ताने नहीं मारने चाहिए, यदि वो गृहिणी है।
  • उन्हें हमेशा सम्मान देना चाहिए, खासकर दूसरों के सामने उन्हें कभी भी नीचा नहीं दिखाना चाहिए।
  • उनके जन्मदिन पर कुछ न कुछ खास जरूर करना चाहिए।
  • उन्हें अपने प्यार का अहसास करवाते रहना चाहिए।

तो यदि आप भी अपनी शादीशुदा लाइफ में खुशियां भरना चाहते है, तो आपको भी अपनी पत्नी को खुश करने के लिए इन टिप्स का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। साथ ही केवल पति को ही नहीं बल्कि पत्नी को भी अपने पति को खुश करने के लिए प्रयास करना चाहिए। ताकि गाडी के दोनों पहिये आपकी शादीशुदा लाइफ में हमेशा प्यार और विश्वास को बड़ा सकें।

[Total: 3    Average: 2.3/5]