हिंदी में जानकारी

पहली सालगिरह को ऐसे मनाएं की यादगार रहें

0

शादी जिंदगी का वो सबसे अनमोल पल होता है जो होता तो एक बार हैं, पर इसे मनाने का मौका आपको हर साल मिलता है। क्या आपकी भी पहली एनिवर्सरी आ रही है? और आप सोच रहें है की आप ऐसा क्या करें की सारी जिंदगी आपके साथी और आपके लिए ये यादगार बन जाए? सालगिरह को लेकर हर साथी चाहत यही की वो अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल करें, ताकि वो एक बार फिर सबके सामने उससे अपने प्यार का इजहार कर सकें। सालगिरह हर साल आती है लेकिन शादी का पहले साल इसकी कुछ अलग ही बात होती है। क्योंकि दो पार्टनर जो एक दूसरे को जानते नहीं थे उन्होंने अपनी जिंदगी का एक साल ख़ुशी, प्यार के साथ कैसे बिताया है, वो इस बात को सोचकर काफी खुश होते हैं, और पूरे जोरो से इस दिन को मनाना चाहते हैं, तो आइये आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देते हैं जिनसे आप अपनी पहली सालगिरह को स्पेशल बना सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें:- शादी के बाद अपने पार्टनर से गहरा रिश्ता बनाने के लिए ये काम जरूर करें

पहली सालगिरह को स्पेशल बनाने के तरीके:-

पहली रात के लम्हो को दोहराएं:-

जिन दिन आपकी पहली एनिवर्सरी की शुरुआत होनी है उस रात के लिए आप कुछ स्पेशल और सीक्रेट तैयारी करें। ताकि आप अपने उन प्यार भरे लम्हो को वापिस से जी सकें। साथ ही आपको एक छोटे सा केक, फूल, कमरे में हलकी रौशनी, खुशबू, कैंडल्स आदि का प्रबंध करके रखना चाहिए। उसके बाद अपने साथ को फूल देकर उन्हें अपने जीवन में आने के लिए शुक्रिया केना चाहिए और माथे पर एक प्यार भरी किस करके केक काटना चाहिए, उसके बाद अपने प्यार का इजहार और इकरार करना चाहिए, फिर देखिएगा हर साल आप इस दिन और इसी तरह से अपनी एनिवर्सरी मनाना चाहेंगे।

सरप्राइज ट्रिप प्लान करे:-

आप अपनी पहली सालगिरह को खास बनाने के लिए अपने साथ के साथ सरप्राइज ट्रिप प्लान करे। और इसके लिए आप अपने हनीमून वाली जगह का चुनाव करें। ताकि आपके प्यार उसी तरह का रोमांस और मैजिक आ सकें। क्योंकि सुहागरात के बाद हनीमून ही शादी का सबसे खास लम्हा होता है। और वहां पर रूम को अच्छे से सजवायें इससे भी आपको अपनी पहली एनिवर्सरी को यादगार बनाने में मदद मिलेगी।

एक साल के लम्हो का कोलाज बनवाएं:-

आपकी फोटोज जिंदगी भर के लिए आपके साथ यादें बनकर रहती है, ऐसे में अपनी पहली एनिवर्सरी पर आप अपने साथी को अपने और उनके एक साथ साल भर की मीठी यादों का कोलाज भी बनवाकर दे सकती है, इसके अलावा मग, पिलो, बेडशीट पर भी आप इसी तरह की फोटोज़ बनवा सकती हैं। यह भी आपकी पहली एनिवर्सरी के लिए खास और अलग होने के साथ यादगार तोहफा हो सकता है।

इन्हें भी पढ़ें:- शादी की पहली रात को इन बातों से दूर रहे

कुछ अलग तरीके से करें अपने प्यार का इजहार:-

शादी के बाद जैसे जैसे समय बितता है, वैसे वैसे जिम्मेवारियों के साथ कई बार आपको अपने पार्टनर के साथ वो समय नहीं मिल पाता है। जिससे आपके साथी को को पता ही नहीं चलता है की आप उनसे कितना प्यार करते हैं और आप उनके लिए कितने स्पेशल हैं। तो ऐसे में आपको अपनी एनिवर्सरी वाले दिन अपने साथी को प्रपोज़ करना चाहिए, और वो भी एक अलग ढंग से, जैसे की उनके लिए कुछ अलग प्लान करें, और अकेले में उनसे अपने प्यार का इजहार करें, और ऐसे करे की आपका साथी बस आपकी और खींचा चला आए।

लोंग ड्राइव पर जाए:-

पहली एनिवर्सरी को खास बनाने के लिए आपको अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने साथी के साथ बिताना चाहिए और इसके लिए लोंग ड्राइव से अच्छा कुछ भी नहीं हो सकता है। और इस ड्राइव को और खास बनाने के लिए आपअपने साथी को उस जगह पर ले जाएँ जहां आप पहली बार मिले थे। ताकि आपके प्यार के लम्हो को वापिस से तरोताजा होने में मदद मिल सकें। और आपका साथी खुश हो, इसके अलावा आप अपने साथी को बाहर डिनर डेट या मूवी आदि भी दिखा सकते हैं इससे भी आपको एक दूसरे के साथ ज्यादा समय बिताने में मदद मिलेगी।

उपहार दें:-

यदि किसी कारण आप अपने साथी के लिए कुछ अच्छा प्लान नहीं कर पाएं हैं। तो फिर भी इस दिन आप अपने साथी को उपहार देना न भूलें, क्योंकि शादी की पहली सालगिरह और आप अपने पार्टनर को कोई तोहफा न दें गलत बात है। ऐसे में अआप अपने साथी को कुछ उनकी पसंद का या आप दोनों से जुड़ा कोई भी उपहार दे सकते है। लेकिन आपके साथी को वो पसंद भी आए इस बात का भी आपको ध्यान रखना चाहिए।

शादी का मैजिक दुबारा जगाएं:-

शादी की पहली सालगिरह को यादगार बनाने के लिए आपको अपनी शादी में दिए गए वचनो को एक बार फिर से अपने साथी के साथ दोहराना चाहिए। यह आपके साथी के लिए सबसे प्यार भरा तोहफा हो सकता है क्योंकि इससे आपका उनके लिए प्यार केयर सभी भावनाओ का इजहार होता है। और ऐसा करने के लिए आप ऐसी जगह का चुनाव करें जहां पर रोमांटिक माहौल बना हो, जैसे की आपका बैड रूम, यदि आप ऐसा करते हैं तो यह दिन आपके लिए हमेशा आपको यादो में प्यार भरा लम्हा बनकर ठहर जाता है।

तो ये हैं कुछ खास टिप्स जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी एनिवर्सरी को खास बना सकते हैं। और इसके साथ आपको एक बार फिर अपने साथी से वादा करना चाहिए की आप जिंदगी के हर कदम में उनका हाथ थाम कर उनके साथ चलेंगे। और जैसे जैसे शादी के ये साल आगे बढ़ेंगे वैसे वैसे आपके और उनके बीच का रिश्ता और प्यार दोनों ही और भी मजबूत होते जाएंगे।

इन्हें भी पढ़ें:- शादी की पहली रात है? डरे नहीं यादगार बनाएं ऐसे

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!