हिंदी में जानकारी

काजल को ज्यादा देर तक रखना है? तो ये टिप्स अपनाएं

0 4

Prevent Kajal From Smudging

काजल को ज्यादा देर तक रखना है ये टिप्स अपनाएं, Prevent kajal from smudging, लंबे समय तक काजल रखने की टिप्स, काजल को फैलने से बचाएं, Tips for Kajal Smudging, Kajal ki tips  

आज कल की लड़कियां खुद को सुन्दर और अट्रैक्टिव दिखाने के लिए बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। जैसे की आई लाइनर, लिप ग्लॉस, ब्लश आदि। काजल भी इन्ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स में से एक है जिसका प्रयोग लगभग सभी लड़कियां समान रूप से करती है। कोई आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल करती है तो कुछ अपनी आँखों को बड़ा दिखाने के लिए।

वैसे देखा जाए तो इसमें कोई बुराई भी नहीं है क्योंकि काजल लगाना आंखों के लिए बहुत फायदेमंद होता है इससे आंखे बेहद खूबसूरत और बड़ी नजर आती है। कई लड़कियों पर तो काजल इतना फबता है की अगर वे एक दिन भी काजल न लगाएं तो लगता है की चेहरा मुरझा गया।काजल को फैलने से रोकने की टिप्स

लेकिन काजल के साथ होने वाली सबसे बड़ी परेशानी यही होती है की यह कुछ समय बाद अपने आप ही हटने लगता है। जिसे ऑंखें अच्छी दिखने की बजाय अजीब सी दिखने लगती है। भले ही आप कितनी ही अच्छी कंपनी का काजल क्यों न लगा लें लेकिन अगर उसे सही तरीके से नहीं लगाया है तो कंपनी का कोई लाभ नहीं।

यहाँ हम आपको कुछ टिप्स और ट्रिक्स देने जा रहे है जिनकी मदद से आप अपने काजल को लम्बे समय तक फैलने से रोक सकती है। तो आइये जानते है काजल को किस प्रकार लगाएं की वह लंबे समय तक टिका रहे।

काजल को फैलने से रोकने की टिप्स

1. काजल लगाने से पहले अपने चेहरे को किसी अच्छी क्वालिटी के टोनर से साफ़ कर लें। त्वचा के साथ-साथ इसे आंखों के नीचे भी लगाएं। इससे आपकी त्वचा साफ़ और सुखी रहेगी। जिससे काजल फैलेगा नहीं।

2. आंखों पर काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे थोड़ा पाउडर लगा लें। विशेषकर ऑयली स्किन वाली लड़कियां। क्योंकि ऑयली स्किन पर काजल सबसे अधिक फैलता है और इसे फैलने से बचाने के लिए उस त्वचा को रफ करना जरुरी है। इसके लिए आप ब्रश/स्पंज का इस्तेमाल कर सकती है।kajal

3. काजल की वैरायटी में ऐसा काजल चुने जो अधिक न फैलता हो। इसके लिए वाटरप्रूफ काजल सबसे बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि यह वाटरप्रूफ होता है और लम्बे समय तक स्किन पर टिका रहता है।

4. काजल को कभी भी आंखों के किनारे तक न लगाएं इससे उसके फैलने का डर और भी बढ़ जाता है। अगर आपको लगाना है तो किनारे में पतली और बीच में काजल की मोटी परत लगाएं।

5. जब काजल पूरी तरह फ़ैल जाता है तो वह डार्क सर्कल्स की तरह दिखने लगता है। ऐसे में आप आई लाइनर का प्रयोग कर सकती है। इसके लिए आंखों के नीचे वाले हिस्से पर आई लाइनर लगाएं। ध्यान रहे, इसे आंखों के अंदर तक नहीं लगाएं। इसे कुछ ऐसे लगाएं की लगे की आपने काजल ही लगाया हुआ है।

6. काजल को लम्बे समय तक फैलने से बचाने के लिए आप काजल और आई लाइनर दोनों लगा सकती है। इसके लिए पहले काजल लगाएं और उसके बाद आई लाइनर लगाएं। मोटा काजल देखने में तो सुन्दर लगता ही है साथ साथ इससे आंखों की खूबसूरती भी बढ़ जाती है। लेकिन हां, अंत में पाउडर लगाना न भूलें।

7. रात्रि में सोने से पूर्व गाढ़ा और मोटा काजल लगा लें। सुबह तक काजल फ़ैल जाएगा। अब इसे नीचे की तरफ से हलके गीले कपडे या किसी अन्य ग्रीसी चीज से साफ़ कर लें। इससे काजल लगा भी रहेगा और फैलेगा भी नहीं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!