रक्षा बंधन पर बहन के लिए गिफ्ट आईडिया

0

रक्षा बंधन, राखी, रक्षा बंधन 2018, 2018 रक्षा बंधन, रक्षा बंधन टिप्स, रक्षा बंधन और गिफ्ट, रक्षा बंधन के लिए गिफ्ट आईडिया, Raksha Bandhan Gift Idea

भाई बहन के अटूट प्यार और मजबूत रिश्ते को मनाने के लिए राखी का त्यौहार मनाया जाता है। भारत के प्रमुख त्यौहारों में से राखी का त्यौहार भी एक है, और यह दिन केवल भाई बहन के प्यार को समर्पित होता है। इस दिन बहन भाई की कलाई पर राखी बांधती है, तो भाई भी अपनी बहन को उम्र भर उसकी रक्षा करने का वचन देता है। लेकिन अब जमाना थोड़ा सा बदल गया है और भाई अपनी बहन को वचन दें सिर्फ इससे काम नहीं चलता है। बल्कि भाइयों को अपनी बहनों को कुछ अनोखा और खास गिफ्ट भी देना पड़ता है।

जिसके लिए बहन को बहुत इंतज़ार होता है लेकिन भाई को समझ नहीं आता है की वो अपनी खास बहन के लिए कौन सा खास तोहफा लें। क्योंकि जितनी खास उनकी बहन होती है उतना ही खास उपहार वो अपनी बहन के लिए लेना चाहते हैं। ऐसे में सौ तरह की चीजे उसके सामने होती है लेकिन उसे कुछ समझ नहीं आता है। तो आज हम भाइयों की इसी परेशानी का हल लेकर आपके सामने आए हैं जिससे आपको कुछ आईडिया मिल सके की आप राखी के दिन अपनी प्यारी बहन के लिए कौन सा प्यारा गिफ्ट ले सकते हैं।

राखी के लिए गिफ्ट आईडिया

राखी के दिन भाई की जेब लूटने का हक़ बहन को होता है, ऐसे में भाई भी अपनी बहन की ख़ुशी के लिए कुछ न कुछ अलग जरूर करना चाहते है, और उन्हें कुछ अलग और अनोखा उपहार भी उन्हें देना चाहते हैं। तो ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ गिफ्ट आईडिया लेकर आए हैं जिनसे आपको मदद मिलेगी की राखी के दिन आप अपनी बहन को क्या क्या दे सकते है।

चॉकलेट

राखी पर बहनों को देने के लिए यदि आपको कुछ भी समझ नहीं आता है तो आप उन्हें उनकी मनपसंद चॉकलेट का पूरा गिफ्ट दे सकते हैं। उस गिफ्ट को अच्छे से तैयार करवाएं, और उसमें खूब सारी चॉकलेट डलवाएं यह सबसे आसान और आपकी बहन को पसंद आने वाला गिफ्ट हो सकता है। और राखी पर देने के लिए बहुत से चॉकलेट से भरे हुए गिफ्ट आते भी हैं। आप उनमे से भी किसी एक को खरीद सकते हैं।

घडी गिफ्ट करें

आज कल लड़कियों को तरह तरह की घड़ियों को पहनने का बहुत शौक होता है, और यह काफी ट्रेंड में भी है। ऐसे में आप भी अपनी बहन के लिए एक अच्छी और कंपनी की घडी का चुनाव कर सकते हैं। और यदि आपको अपनी बहन की पसंद का पता है या अपनी पसंद से भी लेना चाहते हैं तो भी घडी राखी पर देने के लिए एक अच्छा उपहार होता है।

फोटोफ्रेम या कोलाज

अब आप यह सोच रहे होंगे की हम फोटोफ्रेम क्यों क्योंकि आपकी बहन के साथ बचपन की फोटो को यदि आप फ्रेम करवाकर उसे देते हैं तो अपनी बचपन की यादों को देखकर वो बहुत खुश होती है। ऐसे में यदि आप बहुत सी फोटोज उसमें डलवाना चाहते हैं तो फोटोफ्रेम की जगह आप कोलाज भी गिफ्ट दें सकते हैं, जिसमे उनकी बहुत सी यादें एक साथ उनके सामने आएं।

कोई गैजेट गिफ्ट करें

यदि आपकी बहन को किसी गैजेट जैसे की फ़ोन या लैपटॉप आदि की जरुरत है तो आप उसे उसकी जरुरत के हिसाब से वो भी गिफ्ट दे सकते है। क्योंकि जब उसे अपनी जरुरत का सामान मिलता है तो वो बहुत खुश हो जाती है। लेकिन आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की उस चीज की उन्हें जरुरत है या नहीं।

शॉपिंग करवाएं

अब लड़कियों को शॉपिंग का कितना शौक होता है यह तो आप सब जानते ही हैं ऐसे में आप अपनी बहन को राखी पर उनकी मनपसंद शॉपिंग करवा सकते हैं। या फिर उन्हें ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए वाउचर आदि दे सकते हैं। और शॉपिंग के नाम से आपकी बहन के चेहरे की ख़ुशी देखने वाली होगी।

बुक्स गिफ्ट करें

यदि आपकी बहन को पढ़ने या बुक्स रीड करने का बहुत शौक है, तो आप उन्हें उनकी पसंद की बुक्स भी गिफ्ट कर सकते है। यह भी रक्षा बंधन पर देने के लिए एक उत्तम उपहार होता है। लेकिन यदि उन्हें यह पसंद हो तो ही इस उपहार को दें।

डॉल या टेडी बियर

लड़कियों को सॉफ्ट टॉयज बहुत पसंद होते हैं और यदि आपकी बहन छोटी भी है तो ऐसे में आप अपनी बहन को सूंदर सी डॉल या कोई भी बड़ा टेडी बियर भी गिफ्ट कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें की की डॉल और टेडी उनका मनपसंद होना चाहिए। ऐसे गिफ्ट भी लड़कियों को बहुत पसंद होते है।

होम यूटिलिटी प्रोडक्ट

यदि आपकी बहन की शादी हो गई है तो उसे खुश करने के लिए आप कोई ऐसा होम यूटिलिटी प्रोडक्ट दे सकते हैं जिससे उसके काम करने के तरीके को आसान किया जा सकें, इससे भी आपकी बहन बहुत खुश होगी। और इसके लिए आप रोटी मेकर, डिश वॉशर, ग्राइंडर आदि उनकी जरुरत का सामान भी दे सकते हैं।

ज्वैलरी

यदि आपका बजट है तो यह भी लड़कियों को बहुत पसंद आने वाला तोहफा होता है तो आप अपनी बहन के लिए सोने या डायमंड का कुछ भी लेकर गिफ्ट कर सकते है। लेकिन यह कोई जरुरी नहीं होता है यह सब आपके बजट पर निर्भर करता है।

कास्मेटिक

यदि आपको लड़कियों के बारे में अच्छी जानकारी है तो आप अपनी बहन की पसंद की कास्मेटिक और अच्छे ब्रांड की उन्हें गिफ्ट कर सकते है। क्योंकि लड़कियों को मेकअप का कितना शौक होता है यह तो आप सब जानते ही हैं। लेकिन यह गिफ्ट आईडिया तभी इस्तेमाल करना चाहिए जब आपको इसके बारे में जानकारी हो।

कैश भी एक आसान उपाय

यदि बहुत कुछ सोचने के बाद भी आपको समझ नहीं आता है की आप राखी पर अपनी बहन को क्या दें तो इसके लिए आप इस गिफ्ट का इस्तेमाल करें जो है कैश। आप उन्हें कैश दें और कहें की जो उन्हें पसंद है वो अपनी मर्ज़ी से ले लें। और कैश का इस्तेमाल वो अपनी जरुरत को पूरा करने के लिए या उन्हें जो चाहिए उसे लेने के लिए भी कर सकती है।

तो यह हैं कुछ खास टिप्स जिनका इस्तेमाल आप राखी पर अपनी बहन को गिफ्ट देने के लिए कर सकते हैं, इसके अलावा यदि आप जानते हैं की आपकी बहन क्या चाहती है तो उसे उसकी पसंद की चीज देकर भी आप खुश कर सकते हैं। लेकिन इस बात का भी खास ध्यान रखना चाहिए की आपकी बहन के लिए वो सही हो। तो आप भी अपनी बहन को खुश करने और इस त्यौहार के मज़े को दुगुना करने के लिए इस राखी अपनी बहन को जरूर उपहार गिफ्ट दें।