आपका पति आपसे ज्यादा किसी और महिला में इंटरेस्ट रखता है तो ये टिप्स अपनाएं 

Relationship Tips Wife and Husband, अगर आपका पति आपमें इंटरेस्ट लेना बंद कर दे तो अपनाये ये उपाय और फिर से लाएं अपने ज़िंदगी में खुशियां।

0

Relationship Tips Wife and Husband : कहीं ऐसा तो नहीं है की आपका पति आपकी तरफ ध्यान नही देता है, देखता भी नही है। वो बाहर किसी दूसरी महिला में दिलचस्पी लेने लगा है और बाहर अफेयर कर रखा है। अगर ऐसा है तो ये आपके लिए एक बड़ी खतरे की घंटी हो सकती है। इससे आगे चलकर कई बड़ी मुसीबतें आपको उठानी पड़ सकती है। ये भी हो सकता है की बाहर वाली औरत पूरी तरह से आपके पति को अपना बना ले, उसके दिल में बैठ जाये और आपका पति आपको हमेशा के लिए छोड़ भी सकता है। आपको तलाक तक दे सकता है।

वो क्या क्या उपाय है जिसके जरिये आप अपने पति को बाहर अफेयर करने से रोक सकती है। आज के लेख में हम इसी बात पर चर्चा करेंगे. हमारे एक्सपर्ट आपको कुछ बेहतरीन टिप्स देंगे जिससे आप अपने पति को बाहर अफेयर करने से रोक सकती है।  

  • सज संवरकर रहे, खूबसूरत दिखें– आप भी इस बात से पूरी तरह सहमत होंगी। ऐसा कोई भी पुरुष नही है तो खूबसूरत औरत को देखकर उसकी तरफ आकर्षित न हो। अक्सर शादीशुदा औरते घर के कामों में इतना फंस जाती है की सारा दिन बस काम ही करती रह जाती है। अपने मेंटेनेंस पर कोई ध्यान नही देती है। सजना धजना छोड़ देती है जिसकी वजह से वो बिलकुल भी खूबसूरत नही लगती है। पति भी उनकी अनदेखी शुरू कर देता है और मौका मिलते की पराई औरत से अफेयर कर लेता है।

इसलिए आपको खुद को अच्छे से सजाना संवारना होगा, अगर आपको जरा भी शक है की आपके पति का बाहर की औरत से चक्कर है। आप काम निपटाने के बाद खुद को मेंटेन करे। आप हर हालत में खूबसूरत दिखनी चाहिये। याद रखे की पति पर सुंदरता का जादू हमेशा चलता है।

  • पति की मनपसंद डिशेस बनाये- अगर आपका पति किसी दूसरी स्त्री से अफेयर कर रहा है तो आपको उसकी मनपसंद डिशेस (पकवान) रोज घर में बनानी चाहिये। मर्दों के दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है। अगर आप रोज ही नये नये पकवान बनायेंगी जो आपके पति को पसंद है तो धीरे धीरे वो अपना अफेयर बाहर की स्त्री से खत्म कर देगा।
  • उसकी कमियाँ निकालना बंद करे (Don’t become irritating wife) – इस दुनिया में कोई भी ऐसा पति नही होगा जिसे रोज रोज पत्नी की झिग झिग अच्छी लगती हो। कई बार बीवियों को इस बात का इल्म भी नही होता की वो जरूरत से जादा पति की कमियाँ निकालने लग जाती है। आपको खुद को एक चिढ़चिड़ी बीबी (irritating wife) साबित नही होने देना है जो पति के घर आते ही अपनी रोजमर्रा की समस्यायें सुनाने लग जाये। अगर आप तरह तरह से पति को परेशान करती है, रोज उसकी कमियाँ या ग़लतियाँगलतियाँ ही निकालती रहती है तो जाहिर है की वो बाहर किसी पराई स्त्री की तरफ आकर्षित हो सकता है। कई पत्नियाँ अपने पतियों पर पैसा न कमा पाने, अच्छी साड़ी न दिलाने, जादा काम और कोई सुख न मिलने आदि का आरोप लगाती है। इसलिए आपको ऐसा नही करना है।
  • पति की समय समय पर तारीफ़ करती रहे– हर पति में कुछ बुरी आदतआदते होती है तो कुछ अच्छी। आपको अच्छी आदतों की तारीफ़ करनी चाहिये। ऐसा करने से पति को अच्छा महसूस होगा। वो आपकी तरफ ध्यान देगा।
  • पति की खुशामद करना भी जरूरी है- अब आप तरह तरह से खुशामद कर सकती है। जैसे नहाते समय साबुन लगा देना, पानी भर देना। ऑफिस से आते वक़्त कपड़े, जूते उतारने में मदद करना। आप तरह तरह से बाते बनाकर अपनी फ़िक्र को दिखा सकती है। जैसे-
    • जादा काम मत किया करो। हम जितना कमा रहे है उतना ही बहुत है
    • लाइये आपके पैर दबा दूँ
    • अगर तबियत सही नही है तो आज छुट्टी ले लो
    • खाना समय पर खा लिया करो। वरना कमजोर हो जाओगे
    • आज तो आपने बिलकुल खाया ही नही
    • लाइये सिर दबा दूँ
    • लाइये पैर दबा दूँ

फ्रेंड्स इस तरह से बोलकर आप पति की खुशामद कर सकती है। वो भी समझ जायेंगे की आप उनको कितना प्यार करती है और उनकी कितनी चिंता है आपको। अगर आप ऐसा करती है तो जल्द ही आपके पति बाहर वाली औरत को छोड़ देंगे।

  • पति की जासूसी न करे- ऐसा करने से पति आपको एक बुरी पत्नी समझ सकता है, इससे बात बिगड़ सकती है। इसलिए अगर आपका पति किसी बाहर की औरत से अफेयर कर रहा है तो आपको कुछ दिन बर्दास्त करना चाहिये। ये भी हो सकता है की आपका पति ये सोचने लग जाये की सब कुछ पता होने पर भी आप उसकी इन हरकतों को बर्दास्त कर रही है। इसमें आपकी महानता साबित होती है। ऐसा होने पर आपका पति खुद ही एक दिन उस पराई औरत को छोड़ देगा। एक और बात है की मनुष्य का हमेशा ही ये स्वाभाव रहता है की उसे जिस काम के लिए रोको वो उसे ही करने की कोशिश जादा करता है। जितना जादा आप पड़ताल करेंगी, अपने पति को उस बाहर की औरत से मिलने को रोकेंगी, वो उतना जादा उसकी तरफ जायेगा।
  • अपना लुक बदल दे- आपके पास कई उपाय है। अगर आपकी शादी को कुछ साल हो गये है। बच्चे हो गये है। पति में आपको कुछ नयापन नही मिल रहा है तो आपको एक बार फिर से उसको अपना नया लुक दिखाना होगा। आप नई तरह का हेयर कट करवाये जिसमें आप पूरी तरह से बदली बदली नजर आये। रोज के उन थके पुराने कपड़ो को न पहने। कुछ नई ड्रेसेस लेकर आये। अपने में आत्मविश्वास दिखाये। आप कुल मिलाकर सेक्सी दिखनी चाहिये। जिम जाकर आप अपना बढ़ा हुआ वजन कम करके फिर से जवान और खूबसूरत दिख सकती है। आप जींस और दूसरे आधुनिक कपड़े भी ट्राई करे। ये ट्रिक काम करेगी।
  • किसी बाहर के पुरुष से अफेयर होने का नाटक करे- इस उपाय को मैं सबसे अंत में रख रही हूँ। इसका उपयोग तभी करना चाहिये जब उपर के सभी उपाय काम न करे। कोई भी पुरुष चाहे घर के बाहर कितनी औरतो से अफेयर किये हुए हो, पर वो कभी बर्दास्त नही करेगा की उसकी बीबी का अफेयर किसी दूसरे पुरुष से हो। भले ही उसकी बीबी कितनी काली और बदसूरत ही क्यों न हो। ऐसा होने से उसके अहम को चोट पहुचती है। आप भी किसी पुराने कॉलेज के दोस्त से कुछ दिन पति के सामने ही झूठ- मूठ बात करे। मैं आपको सच में कोई अफेयर करने को नही बोल रही हूँ। बस आपको पति को जलाना है। ऐसा करने से वो फौरन आपकी तरफ ध्यान देना शुरू कर देगा।

निष्कर्ष: आज के लेख में अपने आपको कई अच्छे अच्छे उपाय बताये है की आप कैसे अपने पति को बाहर अफेयर करने से रोके। अगर आपके पास भी है कोई जबर्दस्त उपाय तो आप हमारे लेख में जोड़ सकते है। आप कमेन्ट करे।