Ultimate magazine theme for WordPress.

साईं बाबा को प्रसन्न करने के ये हैं चमत्कारी उपाय

0

दुनिया के हर कोने में साईं बाबा के लाखो करोड़ों भक्त है, और उनका मानना है की यदि कोई भी भक्त पूरे भक्ति भाव और श्रद्धा से साईं बाबा से कुछ भी मांगता है तो साईं बाबा उसकी मुराद को जरूर पूरा करते है। और उनकी झोली भरते है, बस मन में पूर्ण विश्वास और प्रेम होना चाहिए। शिरडी के साईं बाबा के दर्शन के लिए भक्तो की भीड़ हमेशा उमड़ी रहती है। वैसे तो रोजाना ही आप साईं महिमा का गुणगान कर सकते हैं, लेकिन वीरवार यानी गुरूवार के दिन भक्त अपने साईं बाबा से अपनी इच्छाओ को पूरा करने का वरदान मांगते है, जिससे साईं बाबा की कृपा उन पर बनी रहे।

साईं बाबा ने हमेशा ही सभी लोगो को एकजुट होकर रहने के लिए कहा है तभी तो वो हमेशा कहते थे की सबका मालिक एक है। इसीलिए उन्होंने सभी दिनों को भी एक जैसा ही माना था, परन्तु भक्तो की श्रद्धा देखकर उन्होंने वीरवार के दिन को प्रभु की आराधना के लिए प्रमुख कहा है। इसीलिए वीरवार के दिन व्रत रखकर भक्त अपने मन की मुरादों को पूरा करते है। इसके अलावा ऐसे बहुत से तरीके हैं जिनसे आप साईं बाबा को प्रसन्न कर सकते हैं जिससे उनकी दया दृष्टि आप पर हमेशा बनी रहे। तो आइए जानते हैं साईं बाबा को प्रसन्न करने के कुछ चमत्कारी उपाय।

साईं बाबा को प्रसन्न करने के चमत्कारी उपाय:-

साईं बाबा अपने चमत्कारों के लिए जाने जाते है, उनका कोई भी भक्त मुसीबत में हो और वो साईं बाबा को याद करें तो वह उसकी मुसीबत अपने सर ले लेते है। और अपने भक्तो पर हमेशा कृपा बनाएं रखते हैं। तो क्या आप भी जानना चाहते हैं की किस तरह से आप साईं बाबा को प्रसन्न कर सकते हैं यदि हाँ तो आइए जानते हैं साईं बाबा को प्रसन्न करने के चमत्कारी उपाय कौन से है।

गुरूवार को रखें व्रत:-

वीरवार का दिन साईं बाबा को बहुत प्रिय है ऐसा माना जाता है की जो भी भक्त वीरवार के दिन पूरी श्रद्धा भाव से व्रत को करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। इसीलिए यदि आप भी साईं बाबा को प्रसन्न करना चाहते है। तो आप भी नौ गुरूवार तक व्रत रखकर उद्यापन करें ऐसा करने से साईं बाबा आपकी सभी मनोकामनाओ को पूरा करते है। साईं बाबा का प्रसन्न करने का यह सबसे चमत्कारी और आसान उपाय है।

साईं बाबा का व्रत रखने का तरीका:-

  • साईं बाबा के व्रत को कोई भी स्त्री, पुरुष, बच्चा कोई भी कर सकता है।
  • सुबह नहा धोकर साफ़ वस्त्र पहने, और उसके बाद साईं बाबा की मूर्ति के लिए पीला आसन बिछाएं।
  • पीले फूलों की माला भी चढ़ाएं, और चन्दन का तिलक भी बाबा को लगाएं।
  • उसके बाद धूप, दीप, अगरबत्ती, आदि जलाएं और साईं बाबा की कथा, साईं बावनी, साईं चालीसा आदि का पाठ करें।
  • उसके बाद साईं बाबा को भोग लगाएं, भोग में आप किसी भी फल या मिठाई का इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा यदि आप साईं बाबा के भोग के लिए कुछ भी बनाते हैं तो उसमे नारियल का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। क्योंकि साईं बाबा को नारियल बहुत पसंद है।
  • और शाम के समय आप भोजन या फलाहार ले सकते है और साईं बाबा का व्रत बिल्कुल भी भूखे रहकर नहीं करना चाहिए। क्योंकि साईं बाबा अपने भक्तो को बिल्कुल भी परेशान नहीं देख सकते है।
  • उसके बाद आखिरी व्रत के दिन आपको उद्यापन करना चाहिए और साईं बाबा की पुस्तकों को उपहार में देना चाहिए।

साईं वचन और साईं बावनी का पाठ करें:-

ऐसा माना जाता है की जो व्यक्ति नियमित सुबह उठकर साईं वचन और साईं बावनी का पाठ करता है। उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। ऐसा नियमित करने से साईं बाबा की कृपा आप पर बनी रहती है। ।।इसके अलावा आपको साईं मंत्र का भी जाप करना चाहिए। यह भी साईं बाबा को प्रसन्न करने का एक चमत्कारी उपाय है।

तो ये हैं कुछ चमत्कारी उपाय जिन्हे यदि आप करते हैं तो इससे आप साईं बाबा को प्रसन्न कर सकते है। इसके अलावा साईं बाबा को प्रसन्न करने के लिए मन में भक्ति भाव का होना बहुत जरुरी है, क्योंकि यदि आप कोई भी उपाय करते है और वो सच्चे मन से नहीं बल्कि मन में छल कपट लेकर करते हैं तो इससे आपको फल नहीं मिलता है। लेकिन यदि आप सच्चे मन से साईं बाबा की अराधना करते हैं तो साईं बाबा की कृपा हमेशा आप पर बनी रहती है।