हिंदी में जानकारी

शादीशुदा पुरुष से अफेयर सही है या गलत?

0

आज के मॉडर्न समय में अफेयर होना आम बात हैं, और इसमें केवल कुंवारे ही नहीं बल्कि शादीशुदा लोग भी शामिल हैं, ऐसा भी नहीं है की शादी के बाद आप किसी से बात करने के प्रतिबंन्धित हो जाएँ, लेकिन किसी के प्रति ऐसा आकर्षण जिसके कारण आप अपनी शादी को दांव पर लगा दें ये सही नहीं होता है, और आज कल तो कुँवारी लडकियां लड़को से ज्यादा शादीशुदा पुरुषो में इंटरस्ट दिखाती है, जो की गलत है ऐसे में लड़कियों को सोचना चाहिए की आपसे पहले भी उनकी एक लाइफ हैं, और आप यदि उन्हें अपनी और आकर्षित करने की कोशिश करती हैं, तो इससे उनकी पहली लाइफ पर बुरा असर पड़ सकता है।

इन्हें भी पढ़ें:- शादी से पहले सेक्स रिलेशन बनाने से होने वाली मुसीबते

और साथ ही लड़की को अपने बारे में भी सोचना चाहिए की जब समाज के लोगो को इस बारे में पता चलेगा तो तो केवल अपने नहीं बल्कि अपने परिवार को भी शर्मिंदा करेगी, और उसके पुरुष के परिवार को भी शर्मिंदा होना पड़ेगा, ज्यादा पुरुष इसीलिए कुँवारी लड़कियों की और जल्दी आकर्षित हो जाते हैं, जान उन्हें अपने साथी से सेक्सुअल सटिस्फैक्शन नहीं मिलता, बच्चे हो जाने के बाद, या फिर बाहर सम्बन्ध बनाने का शौक हो तो, ऐसे में लड़कियों को ध्यान रखना चाहिए की ऐसे में उन पुरुषो का कुछ न जाएँ लेकिन उनका भविष्य खराब हो सकता है, तो आइये जानते हैं की शादीशुदा पुरुष से सम्बन्ध बनाने पर लड़की को क्या क्या परेशानी हो सकती है।

धोखा मिलने के चांस होते है:-

शादीशुदा मर्द ज्यादातर ऐसे निकलते है जो कुँवारी लड़की से सम्बन्ध तो बना लेते है, पर जब लड़की अपने बारे में बात करती है तो वो हमेशा अपनी पहली जिंदगी को ही चुनते है, जिससे लड़की के आज और कल दोनों के खरान होने का खतरा हो जाता है, और कई लडकियां इस डर से गलत कदम भी उठा लेती है।

समाज में बदनामी होती है:-

ऐसा नहीं है की आपके सम्बन्धो के बारे में किसी को पता नहीं चलता है, बल्कि जब भी किसी को इस बारे में पता चलता है तो यह बात बिलकुल आग की तरह फ़ैल जाती है, इसके कारण आपके बारे में लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त करते है, और मज़ाक भी उड़ाते है, जिससे आपको बहुत परेशानी और मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।

इन्हें भी पढ़ें:- शादी से पहले और शादी के बाद लड़कियों में क्या बदलाव आतें है

परिवार वालों को भी परेशानी होती है:-

कोई भी माँ बाप यह कभी नहीं चाहते है की उनकी बेटी का अफेयर हो और जब लड़की किसी ऐसे पुरुष से अफेयर करती है जो की पहले से ही शादीशुदा हो तो सोचिए की माँ बाप को कैसा महसूस होगा, ऐसे में समाज में केवल लड़की की ही नहीं बल्कि उसके परिवार वालो को भी बदनामी का सामना करना पड़ता है।

आपका फायदा उठा सकता है:-

शादीशुदा मर्द हो सकता है अपनी सेक्सुअल लाइफ से नाखुश होने के कारण आपके साथ सम्बन्ध बना रहा हो, और आपका फायदा उठाने के बाद वो आपको छोड़ दे तो आपको कैसा लगेगा, उसके बाद कई बार लडकियां तनाव का शिकार भी हो जाती है।

शादीशुदा पुरुष से कुँवारी लडकियां अफेयर करते समय एक बार इन बातों पर जरूर ध्यान दें:-

  • आप यह सोचिए की उसका भी एक परिवार है और ऐसा करने से उसके परिवार पर क्या बीतेगी, और आपकी वजह से कितनी जिंदगियां बर्बाद हो जाएंगी।
  • यदि आप अफेयर करती है तो जिसको भी इस बात का पता चलेगा, आपके बारे में उनकी क्या सोच होगी।
  • इस बात को भी सोचिए की जो इतने साल अपनी बीवी के साथ रहने पर उसे छोड़ सकता है तो वो आपके साथ रिश्ता कितने दिनों तक निभाएगा, क्योंकि आपका तो वो कुछ भी नहीं लगता है।
  • आपका परिवार और आपका क्या भविष्य होगा इसके बारे में भी जरूर सोचें।

तो ये हैं कुछ मुसीबते हो लड़की को शादीशुदा पुरुष से सम्बन्ध बनाने से हो सकती है, इसीलिए अपनी लाइफ का कुछ भी अहम फैसला लेने से पहले आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की इससे आपके आज और आने वाले कल पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

इन्हें भी पढ़ें:- हर लड़की ढूंढ़ती है अपने पति में इन बातों को

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!