शहनाज़ हुसैन की ब्यूटी टिप्स होने वाली दुल्हन के लिए !

0

Shahnaz Husain Beauty Tips : शादी वाला दिन हर लड़की के जीवन का सबसे बड़ा दिन होता है। इस दिन वे खुद को एक प्रिंसेस की तरह समझती है जिसको लेने उसका राजकुमार घोड़ी पर आता है। इसलिए हर लड़की अपनी शादी के  खूबसूरत और अट्रैक्टिव दिखना चाहती है। और हो भी क्यों न आख़िरकार इस दिन शादी में आने वाले हर व्यक्ति की नजर दुल्हन पर ही तो होती है।

इसी दिन के लिए लड़कियां अपने ऊपर हजारों रूपए खर्च करती है ताकि वे शादी वाले दिन सुंदर दिख सकें। जो काफी हद तक अच्छा भी है लेकिन जब बात ओवरआल खूबसूरती की आती है तो केवल मेकअप का सहारा लेना ठीक नहीं।

मेकअप की मदद से आप अपने चेहरे और गर्दन आदि को तो अच्छा दिखा लेंगे लेकिन बाकी के हिस्सों का क्या? उसके लिए तो आपको कुछ न कुछ जरूर करना पड़ेगा। अगर आपकी शादी भी कुछ ही दिनों में होने वाली है तो अभी से शहनाज़ हुसैन की ब्राइडल ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। इनकी मदद से आपका चेहरा अंदर से ग्लो करने लगेगा जिससे मेकअप भी निखार कर आएगा।

इन बातों का भी रखें ध्यान

नीचे बताई गयी सभी टिप्स का इस्तेमाल आपको अपनी शादी से 1 महीना पहले से ही आजमाना शुरू करना होगा तभी अच्छे परिणाम आएँगे। शादी की भाग दौड़ के चलते अक्सर लड़कियां अपनी सेहत और खान पान पर ध्यान नहीं दे पाती जिसके कारण फेस पर थकावट और तनाव दिखने लगता है। जो ठीक नहीं !

इसके अतिरिक्त शादी से पहले टेंशन लेने से मुहांसे और दाग-धब्बे आदि की समस्या भी हो सकती है जिससे चेहरे का ग्लो कम हो सकता है। इसलिए टेंशन न लें। इसके अलावा कुछ उपाय है जिनकी मदद से शादी वाले दिन बेहतर निखार और ग्लोइंग स्किन पाई जा सकती है।

शादी से पहले दुल्हन के लिए शहनाज़ हुसैन की ब्यूटी टिप्स

यहाँ हम आपको शहनाज़ हुसैन की कुछ ब्राइडल ब्यूटी टिप्स बता रहें है जिनकी मदद से शादी वाले दिन आप और बेहतर स्किन पा सकतीं हैं।

क्लीनिंग, टोनिंग एंड मॉइश्चराइज़िंग

ये एक ब्यूटी प्रक्रिया होती है जिसमे चेहरे के पोर्स को साफ़ किया जाता है ताकि चेहरे की वास्तविक चमक दिखे। क्लीनिंग में स्किन के पोर्स खुल जाते है और अच्छे से साफ़ हो जाते हैं। इससे क्रीम स्किन में समा कर फेस पर ग्लो लाने में मदद करते हैं। उसके बाद अच्छे और अपनी स्किन टाइप के अनुसार मॉइश्चराइज़र से त्वचा की मसाज की जाती है, ताकि स्किन को मुलायम बनाया जा सके।

उसके बाद टोनर से उन पोर्स को बंद किया जाता है ताकि गंदगी वापस फेस में न जा सके। इसका इस्तेमाल रात में सोने से पहले किया जा सकता है। शहद और नींबू को एक साथ मिलाकर भी चेहरे पर क्लीनिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

मसाज

चेहरे को अट्रैक्टिव और कोमल बनाने के लिए मसाज करना भी बहुत जरुरी है। इसके लिए किसी अच्छी क्वालिटी की क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे फेस पर कोई इर्रिटेशन या साइड-इफ़ेक्ट नहीं हो। मसाज करते समय बीच-बीच में पानी की बूंद मिलाते रहें। 2 मिनट तक मसाज करें और फिर चेहरे को गीले कपडे से पोंछ लें।

एलोवेरा और शहद का मिश्रण

स्किन को मुलायम बनाने के लिए शहद बहुत लाभकारी होता है जबकि एलोवेरा स्किन को साफ़ करने में मदद करता है। इसके लिए दोनों को बराबर मात्रा में मिलाकर मिश्रण बना लें और अपने चेहरे पर लगा लें। 20 मिनट तक रखें और उसके बाद धो लें। एक महीने तक इस विधि का इस्तेमाल करते रहें।

झुर्रियां दूर करने के लिए

शादी के टाइम में आँखों के आस पास काफी कालापन और थकावट आ जाती है जो साफ दिखाई पड़ती है। इसे दूर करने के लिए आपको त्वचा के इस हिस्से का भी ध्यान रखना पड़ेगा। इसके लिए 2 मिनट के लिए किसी भी तेल से आँखों के आस पास के हिस्से की मसाज करें। आप चाहे तो इसके लिए अंडर आई क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकतें हैं।

टोनिंग के लिए

यह स्किन के पोर्स को वापस बंद करने और स्किन को नमी को बरकरार रखने के लिए किया जाता है। इसके इस्तेमाल के लिए ठन्डे रोज वाटर में रुई भिगोकर अपना चेहरा पोंछिये। उसके बाद चेहरा पोंछ लीजिये। और फेस पर बादाम का तेल लगा लीजिये।

लिप्स के लिए

फेस के अन्य हिस्सों के साथ आपको अपने फेस के सबसे जरुरी हिस्से यानी लिप्स पर भी ध्यान देना होगा। इसके लिए आप बादाम तेल या कोई और प्राकृतिक तेल का इस्तेमाल कर सकतीं हैं। इससे आपके होंठ कोमल और मुलायम हो जाएंगे।

मेंटल टेंशन

लड़का हो या लड़की शादी के समय मेन्टल टेंशन हो ही जाती है। लेकिन जब इस टेंशन की वजह से फेस पर धब्बे, काले घेरे और झुर्रियां आने लगे तो आपको इससे बचना चाहिए। क्योंकि ये टेंशन सिर्फ फेस को ही खराब नहीं बनाएगी अपितु आपके ग्लो को भी कम कर देगी इसलिए टेंशन से दूर रहें। रोजाना वॉक, जॉगिंग, व्यायाम और योगा आदि करें। इससे न सिर्फ आपका शरीर स्वस्थ होगा अपितु आपके चेहरे पर भी चमक आएगी।

तो ये थी कुछ बेवतय टिप्स जिन्हे आजमाकर आप शादी वाले दिन खूबसूरत दिख सकती है। इन टिप्स की मदद से आपके फेस पर अलग चमक और ग्लो आएगा जो लोगों का ध्यान आपकी ओर आकर्षित करेगा।

[Total: 0    Average: 0/5]