स्किन फिट ड्रेस में अपनी पैंटी लाइन ऐसे छुपाएं!

0 9,686

Tips and Tricks to Avoid Panty Lines in Skin-Fit Dresses

स्किन फिट ड्रेस में अपनी पैंटी लाइन ऐसे छुपाएं, Tricks to avoid panty lines in dress, टाइट फिटिंग की ड्रेस में नजर आती पैंटी लाइन को कैसे छिपायें, How to avoid panty lines in dresses, Tight Fitting Dresses, Skin Fit dresses, Panty Lines

आज की युवा पीढ़ी में किसी और चीज का क्रेज दिखे न दिखे स्टाइल और फैशन का पूरा क्रेज देखने को मिलता है। बेहतर फिगर और परफेक्ट स्टाइल पाने के वे क्या कुछ नहीं करते। जहां एक तरफ आजकल के लड़के काफी लूज़ पैन्ट्स पहनने लगे है वहीं लड़कियां भी खुद को स्टाइलिश दिखाने के प्रयासों में लगी रहती है।पैंटी लाइन ऐसे छुपाएं

हाइट के लिए वे हील्स का चयन करती है जबकि बेहतरीन फिगर पाने के लिए वे सेक्सी और स्किन फिट ऑउटफिट चुनती है। जो देखने में काफी अच्छे लगते है। लेकिन अगर आपके इन ऑउटफिट्स में से आपके बैक से पैंटी लाइन दिख रही है तो ये न केवल आपके लुक को खराब करने का काम करेगी।

बल्कि इसके कारण कई बार आपको शर्मिंदा भी होना पड़ सकता है। सामान्यतौर पर देखा जाए तो स्किन फिट ड्रेसेस में से पैंटी लाइन को छिपाना काफी मुश्किल होता है। लेकिन कुछ तरीके है जिनकी मदद से आप इन पैंटी लाइन को छिपाकर अपनी स्किन फिट ड्रेस बड़ी आसानी से पहन सकती है।

कहने को सभी लड़कियां स्टाइलिश ड्रेसेस पहनने की शौक़ीन होती है लेकिन पैंटी लाइन दिखने के चलते वे अक्सर इन्हे पहनना छोड़ देती है। हालांकि ये बहुत आम बात है, लेकिन अपने आप में इसे एडजस्ट करना वाकई काफी मुश्किल है। विशेषकर तब, जब आप स्किन फिट ड्रेसेस पहन रही हो।

वैसे पैंटी लाइन को छिपाने का सबसे बढ़िया और आसान तरीका है की आप आरामदायक अंडरवियर पहनना शुरू कर दें। इसके अलावा फुल कवरेज और शेप वियर भी इस समस्या में आपकी मदद कर सकते है। इनके अलावा भी कुछ उपाय है जिनकी मदद से आप अपनी इस समस्या का हल निकाल सकती है। तो आइये जानते है उन ट्रिक्स के बारे में –

स्किन फिट ड्रेस में से पैंटी लाइन छिपाने की टिप्स :-

1. इलास्टिक अंडरवियर :no Seam Innerwear

आजकल बाजार में नो सीम अंडरवियर (यानी जिनमे पैंटी लाइन नहीं होती) मौजूद है जिन्हे आप स्किन फिट जीन्स और फिटेड ड्रेस के साथ आसानी से पहन सकती है। अगर आप इनका चयन नहीं करना चाहती तो आप इलास्टिक वाली अंडरवियर चुन सकती है। इस तरह की पैंटीस में कॉटन पैंटीस की तरह लाइन नहीं होती। वैसे आप चाहे तो हाई वैस्ट पैंटी भी ट्राई कर सकती है वे आपके बट्स को पूरी तरह ढक देती है जिससे पैंटी लाइन दिखना तो दूर फील भी नहीं होती।

2. अंडरवियर का कलर :dress ke hisab se innerwear
इन्हें भी पढ़ें :
1 of 32

इसके साथ ही आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा की कभी भी लाइट शेड के कपड़ों के साथ डार्क कलर की पैंटी न पहनें। ऐसा करने से आपकी ड्रेस से पैंटी लाइन ही नहीं बल्कि वह पूरी दिख सकती है। इसलिए अपने वॉर्डरोब में हर कलर की पैंटी रखें। इससे आपको ड्रेस से साथ पैंटी मैच करने में मुश्किल नहीं होगी।

3. थॉन्ग का इस्तेमाल :thongs

बहुत ही कम महिलाएं है जो इसके बारे में जानती है लेकिन जो जानती है वे इसका बखूबी इस्तेमाल भी करती है। थॉन्ग एक तरह की स्टाइलिश पैंटी होती है जो आपके बट्स के काफी छोटे हिस्से को कवर करती है इससे आपकी ड्रेस से पैंटी लाइन नहीं दिखती। वैसे बता दें, शुरू में आपको इसे पहनने में थोड़ा अनकम्फर्टेबल होगा लेकिन कुछ समय बाद उनकी आदत हो जाएगी।

4. कपड़ों की फिटिंग को ध्यान में रखें :

बैक से पैंटी लाइन दिखने का मुख्य कारण बहुत टाइट फिटिंग के कपडे पहनना होता है। क्योंकि अगर आप बहुत टाइट फिटिंग के कपडे पहनती है तो यह आपकी स्किन पर चिपक जाते है जिससे पतली सी पैंटी लाइन भी कपड़ों से दिखने लगती है। इसलिए हलके लूज़ कपड़ें ही पहने। अगर आपको फिटिंग के कपडे पहनना पसंद है तो अन्य तरीकों का भी इस्तेमाल कर सकती है।

5. सही फैब्रिक चुनें :

अगर आप वाकई इस समस्या से छुटकारा पाना चाहती है तो उसके लिए आपको कुछ फैब्रिक्स को अवॉयड करना होगा। यानी अपने अपने वार्डरोब से बहुत अधिक पतले फैब्रिक वाले कपड़ों को निकालना होगा। जी हां, क्योंकि जिन ड्रेस के फैब्रिक बहुत पतले होते है उनकी वजह से भी आपकी पैंटी लाइन शो होती है। पेंट हो, स्कर्ट हो या कोई भी पार्टी ड्रेस क्यों न हो उन्हें खरीदते समय उनका फैब्रिक देख लें और यह बात ध्यान में रखें। और साथ ही इन्हे खरीदने से पहले ट्राई जरूर करें।

6. टाइट्स है सही ऑप्शन :

आपके कपड़ों में से आपकी पैंटी लाइन नहीं दिखें इसके लिए आप ये ऑप्शन भी चुन सकती है। जी हां, टाइट्स भी आपकी इस समस्या को दूर करने में आपकी मदद कर सकते है। इन्हे पहनकर आप बड़ी आसानी से अपनी पैंटी लाइन को छिपा सकती है। साथ ही इससे आपके फिगर को भी परफेक्ट शेप मिलेगी।

7. शेप वियर :

पैंटी लाइन को छिपाने के लिए आप शेप वियर का भी इस्तेमाल कर सकती है। ये आपकी पैंटी लाइन्स को पूरी तरह कवर कर देगा जिससे लाइंस नहीं दिखेंगी। इसके अलावा यह आपके बट, कमर और पेट की शेप को भी नियंत्रित करने में मदद करेगा। जिससे आप एक परफेक्ट फिगर भी पा लेंगी और अपने पैंटी लाइन भी छिपा लेंगी।

तो ये थी कुछ टिप्स जिनकी मदद से आप पनि ड्रेस से दिखती पैंटी लाइन को बड़ी ही आसानी से छिपा सकती है। हां, शुरू-शुरू में इन उपायों का प्रयोग करने में आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन धीरे धीरे सब सामान्य हो जाएगा।