Smartron t.phone P फ़ोन हुआ लांच, इसमें में है 5000 एमएएच की दमदार बैटरी कीमत सिर्फ 7,999 रूपये

0

स्मार्ट्रोन टी. फोन पी | Smartron t.phone P

भारत की घरेलू स्मार्टफोन कंपनी स्मार्ट्रोन ने अपने टी- फ़ोन सीरीज का नया स्मार्टफोन टी.फोन पी. को लॉन्च कर दिया है,  यहां हम आपको यह भी बताना चाहते हैं कि इस स्मार्टफोन कंपनी में भारत के सबसे महान क्रिकेटर सचिन रमेश तेंदुलकर ने निवेश किया है स्मार्ट्रोन टी फोन पी इस कंपनी का तीसरा स्मार्टफोन है, इससे पहले स्मार्ट्रोन कंपनी ने srt.phone और t.phone को लॉन्च किया था, इस कंपनी का पिछला दोनों स्मार्टफोन भी लोगों के बीच में काफी पॉपुलर हुआ था और काफी अच्छा लोगों का रिस्पांस भी आया था वैसे ही उम्मीद इस नए स्मार्टफोन को ले करके भी कंपनी को है।

स्मार्ट्रोन टी. फ़ोन पी. स्मार्टफोन को एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart पर बेचा जाएगा, इस स्मार्टफोन को ग्राहक 17 जनवरी से खरीद सकते हैं इस स्मार्टफोन कीमत 7,999 रुपए रखी गई है, अगर इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत की बात किया जाए तो इसमें दिया जाने वाला 5000 एमएएच की दमदार बैटरी स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है इसके बैटरी को लेकर की कंपनी ने यह दावा किया है कि इसकी बैटरी एक बार फुल चार्ज हो जाने के बाद कम से कम 48 घंटे का बैटरी बैकअप देगी वह भी अगर पूरी तरह से इस्तेमाल किया जाए तो, कम इस्तेमाल पर इसकी बैटरी 1 हफ्ते तक का स्टैंडबाय टाइम दे सकती हैं इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में क्विक चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है जिसके जरिए मात्र 90 मिनट चार्ज करने पर इस स्मार्टफोन की बैटरी फुल चार्ज हो जाएगी।

Smartron t.phone P

अब हम आपको इस स्मार्ट फोन में दिए गए फुल स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में पूरे विस्तार से बताने जा रहे हैं।
Smartron t.phone P full specifications and feature available here

डिस्प्ले – स्मार्ट्रोन टी. फोन पी फोन में 5.2 इंच की एचडी आईपीएस डिस्प्ले दी गई है और इसके डिस्प्ले की रेजुलेशन 720×1280 पिक्सेल है, जबकि इसके पिक्सेल की डेंसिटी 282 पीपीआई है स्मार्ट्रोन टी. फोन पी स्मार्टफोन की फुल बॉडी मेटल की बनी हुई है।

प्रोसेसर – Smartron t.phone P मैं दिए गए प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 1.4 गीगाहर्ट्ज़ का ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 435 का प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है जैसा कि हम सब लोगों को पता है कि आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन चिपसेट के साथ आता है, क्योंकि स्नैपड्रैगन चिपसेट वाले स्मार्टफोन की परफॉरमेंस बाकी चिपसेट के मुकाबले काफी अच्छी है इस स्मार्ट फोन में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 7.1 नॉगट का वर्जन आप को दिया जाएगा।

रैम और स्टोरेज – किसी भी स्मार्टफोन की परफॉर्मेन्स उस में दिए जाने वाले रैम और इंटरनल स्टोरेज पर निर्भर करता है आपके स्मार्टफोन में जितने ज्यादा जीवी की ररैम लगी हुई है उतना ही ज्यादा आपका स्मार्टफोन बेहतर परफॉर्मेंस देगा। इसी को देखते हुए इस मध्यम बजट स्मार्ट फोन में भी 3 जीबी की रैम लगाई गई है और स्टोरेज के लिए 32 जीबी का स्पेस दिया गया है जिसे यूजर 128 जीबी के माइक्रो SD कार्ड के जरिए बढ़ा भी सकते हैं,स्मार्ट्रोन स्मार्टफोन कंपनी 1 जीबी का टी-क्लाउड स्टोरेज भी मुफ्त में दे रही है।

Smartron t.phone P

कैमरा – स्मार्ट्रोन टी. फोन पी फोन में अपर्चर एफ़/2.2 फीचर के साथ 13 मेगापिक्सेल का बैक कैमरा दिया गया है, और सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगपिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जिसके पिक्चर क्वालिटी के बारे में कई सारे अच्छे रिव्यू मिल रही है, इसके कैमरे फीचर की बात करें तो इसमें टच फोकस, जियो टैगिंग, फेस डिटेक्शन, ऑटोफोकस, एचडीआर, पैनोरमा और ब्यूटी मोड जैसे कई अच्छे कैमरा फीचर दिए जा रहे हैं।

सेंसर और कनेक्टिविटी – सेंसर के तौर पर इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ साथ एक्सेलेरोमीटर सेंसर,  ऐंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, ई-कंपास और लाइट सेंसर जैसे जरूरी सेंसर इस फोन में मौजूद हैं, इस फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर इसके बैंक में दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 2जी, 3जी, 4जी वोल्टी के अलावा वाईफाई 802.11,  ब्लूटूथ 4.2, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, हॉटस्पॉट, FM रेडियो और यूएसबी टाइप सी जैसे कनेक्टिविटी फीचर इस फोन में मौजूद है।

बैटरी और फिजिकल दायमेंसन – जैसा हम  आपको पहले ही बता चुके है की बैटरी इस फोन के अहम खासियतों में से एक है इस फोन में 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है जो कि आपको एक बेहतरीन बैटरी बैकअप देगी कंपनी का यहां तक दावा है कि ज्यादा  यूसेज में इस फोन की बैटरी 2 दिन तक का बैटरी बैकअप आपको नॉनस्टॉप देगी, इस फोन में क्विक चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है जो कि 90 मिनट की चार्जिंग में इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने की कैपिसिटी रखती है इस फोन के फिजिकल डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 148.3 मिलीमीटर, चौड़ाई 72.2 मीटर और मोटाई 8.9 मिलीमीटर है, इस हैंडसेट का वजन 160 ग्राम है।

Leave a Reply