हिंदी में जानकारी

सोनी का नया स्मार्टफोन Sony Xperia XA1 Plus हुआ लांच, जाने इसके बारे में!

0

जापान की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सोनी ने अपने नए स्मार्टफोन Sony Xperia XA1 Plus को भारत में लांच कर दिया है, सोनी इलेक्ट्रोनिक्स भले ही जापान की हो, पर इसके प्रोडक्ट के दीवाने जापान से ज्यादा भारत में है, इसलिए सोनी कंपनी जब भी कोई स्मार्टफोन बाज़ार में उतारती है तो वह बहुत ही जल्दी भारतीय बाज़ार में भी लांच कर दिया जाता है। वैसे तो सोनी कंपनी ने  पिछले महीने ही आईएफए 2017 ट्रेड शो में अपने Sony Xperia XA1 Plus स्मार्टफोन को लांच कर दिया था, अब आज यानि 21 सितंबर गुरुवार को यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में भी लॉन्च हो गया है, सोनी एक्सपीरिया एक्स ए1 प्लस की भारत में कीमत 24990 रुपए रखी गई है, सोनी ने इस स्मार्टफोन को फिलहाल ब्लैक, ब्लू और गोल्ड कलर में बाजार में उतारा है, Sony Xperia XA1 Plus की सबसे अहम खासियत इसका 23 मेगापिक्सल का बैक कैमरा है।

अब बात करते हैं सोनी Xperia X A1 plus के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में,सबसे पहले बात करते हैं इसके डिस्प्ले के बारे में, सोनी एक्सपीरिया एक्स ए1 प्लस की डिस्प्ले 5.5 इंच की है जो कि फुल एचडी डिस्प्ले है, इसके डिस्प्ले की रेजुलेशन 1080×1920 पिक्सेल है। सोनी का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा पर चलेगा।

Sony Xperia XA1 Plus

अगर हम इस स्मार्ट फोन में दिए गए प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 1.6 गीगाहर्टज का 64 बीट का ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हिलिया पी20 चिपसेट का उपयोग किया गया है, इसके अलावा स्मार्टफोन को स्मूथ रनिंग देने के लिए 4जीबी का रैम दिया गया है, और इस स्मार्टफोन की इंटरनल स्टोरेज 32जीबी की है, जिसे उपभोक्ता अपने इस्तेमाल के अनुरूप 256 जीबी के माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए एक्सपेंड भी कर सकता है।

जैसा कि मै आपको पहले बताया गया है कि इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका 23 मेगापिक्सेल का बैक कैमरा है जिसमे एक्सीमॉर आरएस इमेज सेंसर का इस्तेमाल हुआ है। बैक  कैमरे में फीचर के तौर पर फेसडिटेक्सन ऑटोफोकस,  LED फ्लैश, टच फोकस,   इस्माइल डिटेक्शन, एचडीआर और पनोरमा जैसी फीचर है और सोनी के इस स्मार्टफोन से सेल्फी लेने के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो अपर्चर एफ़/2.0 जैसे फीचर से लैस है।

अगर हम Sony Xperia X1 plus में दिए गए कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो इसमें 4जी वोल्टी के अलावा वाईफाई 802.11 ए/बी/जी/इन, वाईफाई डायरेक्ट, हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, ए जीपीएस, ग्लोनास, एनएफसी और यूएसबी2.0 टाइप सी 1.0 जैसे कनेक्टिविटी फीचर दिए गए हैं।

Sony Xperia XA1 Plus

अब बात करते हैं Sony Xperia X1 plus में दिए गए सेंसर के बारे में स्मार्टफोन में सेंसर के तौर पर एक्सेलेरोमीटर सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, कंपास और फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, सोनी के नये स्मार्टफोन में फिंगरप्रिन्ट सेंसर फोन के दाईं ओर दिया गया है।

Sony Xperia Z1 plus स्मार्ट फोन में पावर देने के लिए 3430 एमएएच की नॉन रिमुबल बैटरी दिया गया है, जो क्विक चार्ज़िंग 2.0 से सपोर्टेड है, अब बात करते हैं Sony Xperia XA1 plus के फिजिकल डायमेंशन के बारे में तो आपको बता दें इस स्मार्टफोन की लंबाई 155 मिलीमीटर, चौड़ाई 75 मिलीमीटर और मोटाई 8.7 मिलीमीटर है, इस स्मार्टफोन का वजन 190 ग्राम है।

Sony Xperia XA1 Plus के मुख्य स्पेसिफिकेसन और फीचर

  • डिस्प्ले – 5.5 इंच
  • बैटरी – 3430 एमएएच
  • प्रोसेसर  – 1.6 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक
  • फ्रंट कैमरा – 8 मेगापिक्सल
  • रिज़ॉल्यूशन – 1080×1920 पिक्सल
  • रैम – 4 जीबी
  • ओएस – एंड्रॉ़यड 7.1.1 नूगा
  • स्टोरेज – 32 जीबी
  • रियर कैमरा – 23 मेगापिक्सल
  • कीमत – 24,990 रूपये

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!