शादी की पहली रात को (सुहागरात को) क्या गिफ्ट दें अपनी पत्नी को

सुहागरात को क्या गिफ्ट दें अपनी पत्नी को, Wedding night gift

0

शादी के बाद व्यक्ति को न केवल हर कदम साथ चलने वाला हमसफर मिल जाता है, बल्कि एक अच्छा दोस्त भी मिल जाता है। और देखा जाए तो शादी के बाद हर व्यक्ति की जिंदगी एक नया मोड़ आता है। क्योंकि जिंदगी में चाहे दुःख हो या सुख हो, कोई गम हो या ख़ुशी हो जब आपका पार्टनर हर कदम पर आपके हाथों को थम कर चलता है तो हर लम्हा खूबसूरत हो जाता है। शादी के बाद सुहागरात वो सबसे पहला खास लम्हा होता है जहां आपको अपने पार्टनर को और करीब से जानने का मौका मिलता है।

और इसी समय आप एक दूसरे को समझने की कोशिश करने की शुरुआत करते हैं। ऐसे में लोगो को समझ नहीं आता है की वो अपने पार्टनर के लिए क्या करें, की उन्हें ख़ुशी हो, या उनके बीच बातें शुरू हो, तो इसका सबसे आसान और बेहतर उपाय होता है की आप अपने साथी को कुछ न कुछ उपहार दे। इससे न केवल आपका साथी खुश होता है बल्कि यह आपके उनके प्रति प्यार को भी दिखाता है। लेकिन कई बार यह समझना मुश्किल होता है।

की शादी की पहली रात पति अपनी पत्नी को क्या उपहार दे की वो खुश हो जाए, इसी लिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे है जो शायद आपकी इस परेशानी का समाधान करने में मदद करेंगे। और आपको कुछ ऐसे उपहार भी बताएंगे जो यदि आप चाहे तो अपनी पत्नी को दे सकते है। क्या आपकी भी शादी होने जा रही है यदि हाँ तो आइये आज हम आपको बताते है की सुहागरात के समय पति को अपनी पत्नी को कौन कौन से उपहार देने चाहिए।

सुहागरात पर पत्नी को गिफ्ट देने के लिए कुछ टिप्स दें:-

ज्वैलरी दें:-

महिलाओ की ख़ूबसूरती को बढ़ाने में ज्वैलरी बहुत मदद करती है। और ज्यादातर महिलाएं इसकी शौकीन भी होती है, और शादी की पहली रात को देने के लिए यह सबसे आसान और पर्फेक्ट गिफ्ट होता है। इसीलिए आप अपने बजट के हिसाब से महिला के लिए सोने का या डायमंड का कुछ भी उपहार ले सकते है। आप चाहे तो गले का हार, अंगूठी, कमरबंद आदि खरीद सकते है।

इन्हें भी पढ़ें  इज्जत पाने के तरीके

कोलाज गिफ्ट करें:-

आज कल के समय में लड़के और लडकियां शादी से पहले ही मिलने लगते है। ताकि उन्हें एक दूसरे को समझने में आसानी हो सके। और कुछ फोटोज आदि भी होते है या आप सोशल मीडिया जैसे की फेसबुक आदि से भी उनके पुराने फोटो निकाल कर कोलाज बनवाकर दे सकते है। इससे उन्हें बहुत ख़ुशी होगी और साथ ही यह यद् हमेशा उनके साथ रहेगी।

गिफ्ट बास्केट दें:-

कई बार ऐसा होता है की बहुत कुछ सोचने पर भी समझ नहीं आता है की आप अपनी पत्नी को क्या उपहार दे, तो इसका सबसे आसान उपाय होता है की मार्किट में मिलने वाली गिफ्ट बास्केट खरीदें, इसमें महिलाओ के लिए परफ्यूम, चॉकलेट्स, कैंडल्स आदि बहुत से उपहार होते है। यह भी अच्छा और प्यारा गिफ्ट होता है जो की शादी की पहली रात आप अपनी पत्नी को दे सकते है।

कुछ रोमांटिक सा उपहार दें:-

शादी की पहली रात आपके बीच प्यार बढ़ाने के लिए होती है, इसके बाद जिंदगी में आपका प्यार हर दिन बढ़ता जाता है। ऐसे में आप चाहे तो शादी की पहली रात अपनी पत्नी को कुछ रोमांटिक सा गिफ्ट दे सकते है, जैसे की इनर वियर, खूबसूरत सी नाइटी, कोई ड्रेस आदि। इससे भी आप अपनी सुहागरात पर अपनी पत्नी को खुश कर सकते है।

उनकी पसंद का कुछ उपहार दें:-

यदि आप जानते है की आपकी पार्टनर किस चीज को लाइक करती है, तो आप उनकी पसंद नापसंद के हिसाब से भी कुछ गिफ्ट दे सकते है, जैसे की लड़कियों को सॉफ्ट टॉय, या किसी तरह के एंटीक उपहार पसंद होते है तो आप ऐसा कुछ उपहार भी चाहे तो अपनी पत्नी को गिफ्ट में दे सकते है, लेकिन यद् रखें यदि आप उनकी पसंद के बारे में अच्छे से जानते है तो ही ऐसा करें।

इन्हें भी पढ़ें  सुहागरात में पत्नी को खुश करने के लिए यह उपहार दें!!

स्क्रैपबुक दें:-

स्क्रैपबुक भी एक अच्छा उपहार होता है, आप कोई अच्छी सी स्क्रैपबुक अपने पार्टनर को दे सकते हैं, और उन्हें कहें की इन्हे आप उस हर खास पल को लिखे और हमारे प्यार की यादों के बारे में लिखे जो की आप दोनों हमेशा साथ में बिताने वाले है, यह आपके लाइफ के बनाएं गए यादगार तोहफे में से एक होता है। और कई लोगो को ऐसे ही उपहार अधिक पसंद आते है।

कुछ डिज़ाइनर गिफ्ट करें:-

यदि आप चाहे तो अपने पार्टनर के लिए कोई डिज़ाइनर साड़ी आदि ले सकते है, परन्तु ऐसा तभी करें, जब आपको पता हो की आपका पार्टनर साड़ी पहनता है या नहीं, ऐसा न हो उन्हें यह पसंद न आएं, या कोई स्पेशल ऐसी ड्रेस गिफ्ट करें जिस पर आपको यकीन हो की वो उन्हें आ जाएगी, क्योंकि ड्रेस यदि उन्हें फिट नहीं आएगी तो हो सकता है आपका प्लान खराब हो जाएँ, लेकिन यदि वो साड़ी डालती है तो आप चाहे तो कोई डिज़ाइनर साड़ी खरीद सकते है।

लव लेटर भी दे सकते हैं:-

पुराने जमाने में लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए लव लेटर का सहारा लेते थे, और आज के समय में यह भी काफी प्यारा तरीका है जिससे आप अपने पार्टनर को अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। तो यदि आप अपनी शादी की पहली रात पर अपने पार्टनर से अपने प्यार का इजहार करने के लिए उन्हें लव लेटर देते हैं तो यह भी आपके बीच में प्यार बढ़ाने में मदद करता है।

शादी की रात गिफ्ट देने में न करे यह गलतियां:-

  • उपहार देते समय इस बात का ध्यान रखें की इससे आपके पार्टनर का मूड न खराब हो।
  • हो सकें तो ड्रेस आदि कपडे न गिफ्ट दे क्योंकि कई बार फिटिंग आदि में होने वाली समस्या के कारण आपका मूड भी खराब हो सकता है।
  • यदि आप फूल आदि देते है तो फ्रेश होने चाहिए न की बेकार और पुराने और बासी फूल दें।
  • किसी भी तरह की तेजी न करें, पहले बातचीत आदि करें, ताकि आपके बीच प्यार और विश्वास को मजबूत होने में मदद मिलें।
  • पुरानी बातों का जिक्र न करें, अपने आज की नई शुरुआत करें।
इन्हें भी पढ़ें  हनीमून पर जाने से पहले इन सावधानियों को जरूर पढ़ें

तो ये हैं कुछ टिप्स जिनका इस्तेमाल करके आपको आसानी होगी यह चुनने में की आपको शादी की पहली रात अपनी पत्नी को कौन कौन से उपहार देने चाहिए। इससे आपके बीच प्यार को बढ़ाने और आपकी पत्नी के लिए यह सबसे यादगार लम्हा बनाने में मदद करेगा।
और शादी के बाद ऐसे गिफ्ट अपनी पत्नी को देते रहना चाहिए ताकि उन्हें यह अहसास हो की आपके दिल में उनके लिए कितना प्यार है।

[Total: 0    Average: 0/5]