X

स्तनों का आकार कम करने के तरीके, breast size kam karne ke tarike

स्तनों का आकार कम करने के तरीके:-

 breast size kam karne ke tarike महिलाओ को आज के समय में सुदर दिखने का बहुत शौक हैं. उनके एक एक अंग की अहम भूमिका होती हैं. उनके सुंदर दिखने में. महिलाओ का एक अंग जिसके बारे में शायद वो सबसे बोलती हुई कतराती हैं वो स्तन. कई महिलाये छोटे स्तनों के लिए परेशान होती हैं. तो कुछ वो भी हैं जो बड़े स्तनों से परेशान होती हैं. हर महिला अपने आप को दूसरे से बड़के दिखाना चाहती हैं. महिलाओ के स्तनों के दो महत्वपूर्ण कम होते हैं एक तो वो पुरुषो के लिए आकर्षण का केंद्र बनते हैं और एक नवजात शिशु के लिए यानि उसे दूध पिलाने के लिए.

औरतो की सुन्दरता को बढ़ाने के लिए उनके स्तन बहुत अहम रोल निभाते है. इसलिए उनका ज्यादा बड़ा होना, ज्यादा छोटे होना या आकार में ना होना इनकी खूबसूरती को कम कर सकता है या इनकी खूबसूरती को हमेशा डुबाने में लगा रहता हैं.. इसलिए इनका सुन्दर सही आकार के और आकर्षक होना बहुत ज्यादा जरूरी है ताकि नारी की खूबसूरती बनी रहें. वैसे तो ज्यादातर महिलाये अपने स्तनों को बढाना चाहती है परंतु एक नियमित रूप में. बस उतने ही जिनसे उनकी सुंदरता में कोई कमी न आये.

आज के समय में हर महिला को बस दुसरो से अलग यानि सुंदर दिखने का बहुत शोक हैं. और वो इसके लिए कुछ भी करती हैं. पर स्तनों पर वो मेकअप कर के उसे आकर्षित नहीं बना सकती. इसलिए उन्हें एक अच्छी शेप यानि आकार देना बहुत जरुरी हैं.पर कई बार बड़े स्तनों की वजह से औरतो की सुंदरता में कुछ कमी लगती हैं. और जिनके कारण वे ज्यादा मोटी भी लगती हैं.

महिलाओ के बड़े स्तन उनके स्वास्थ्य को भी हानि पहुंचा सकते है जैसे कि कमर में दर्द का होना , हमेशा थकन महसूस होना छाती से सम्बंधित परेशानी होना आदि,इसीलिए इनका एक ही निश्चित आकार में होना सही हैं. परंतु बड़े स्तनों को छोटा करने में ज्यादा नहीं थोड़ी बहुत चीजो का ध्यान रखना पड़ता हैं. आइये आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय या आप कह सकते हैं टिप्स बता रहे है जो आपके स्तन के आकार को कम करने में आपके लिए काफी हद तक मदद करते हैं.

स्तन का आकार कम करने के टिप्स:-

अंडे का सफ़ेद हिस्सा खाने से कम होगा स्तनों का आकार :-

अंडा भी स्तन यानि ब्रैस्ट के आकार को कम करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. ये स्तन की बनावट को भी सही यानि शेप में लाने में मदद करता हैं. और उसे सुडौल यानि सख्त भी बनाता हैं. जिससे ब्रैस्ट या चेस्ट छोटी और सुन्दर दिखने लगती है. इसको इस्तेमाल करने के लिए

विधि:-

आप सबसे पहले अंडा ले.और इसके बाद आप अंडे के फोड़ कर उसके अंदर के तरल यानि जो रस सा पदार्थ उसके अंदर से निकलता हैं उसे एक कटोरे में निकाल लें.अब आप इसे अपने स्तनों के नीचे वाले हिस्से पर लगायें और कम से कम 30 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें. इसके बाद तब तक आप एक कप पानी में थोड़े प्याज मिला लें और थोड़ी देर बाद इस पानी से अंडे के इस पदार्थ को हटायें. आप इस उपाय को हफ्ते में कम से कम एक बार जरुर अपनाएं. जल्द ही आपके बढे हुए स्तनों का आकार कम होने लगेगा. और थोड़े ही दिनों में आप अपनी शेप में आ जायेगे.

ग्रीन टी पीने से भी होता हैं स्तनों का आकार कम:-

ब्रैस्ट यानि स्तन के आकार को कम करने के लिए पुरे शरीर का वजन कम करना पड़ता हैं. तो इसके लिए आप ग्रीन टी का भी इस्तेमाल कर सकते है ग्रीन टी हमारे शरीर का वजन घटने में बहुत सहायक हैं. इसलिए इसकी मदद से हम स्तनों की चर्बी को भी कम कर सकते हैं. इसका उपयोग दिन में जितनी बार हो सके उतनी बार करना चाहिए. क्योकि ये हमारे शरीर से बीमारियों को भी दूर करने में सहायक हैं.

विधि:-

सबसे पहले आप एक कप पानी को गर्म कर लें. ध्यान रहे कि आप पानी को उबालें नही. अब आप इसमें 1 चम्मच ग्रीन टी की पत्तियां मिला लें. या बाजार में आने वाली ग्रीन टी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके बाद आप इसे कुछ देर के लिए ढक कर रख दें ताकि पत्ती अपना रंग, स्वाद और पूरी तरह से अपने पोषक तत्व चाय में छोड़ सके. और आप यदि चाहे तो इसमें अपने स्वादानुसार शहद भी मिला सकते हैं. आप इसे दिन में दो से तीन बार तक पी सकते हैं.

अदरक का प्रयोग करके भी आप कर सकती हैं स्तन के आकार को कम:-

अदरक शरीर की चर्बी घटाने में सबसे ज्यादा सहायक होता हैं. और ये बाहत ही जल्दी हमारे शरीर में से मोटापा भी दूर करता हैं. और आपको ये पता होगा के यदि शरीर का वजन ज्यादा होगा तो आपको ब्रैस्ट के मोटापे की समस्या से भी झूझना पड़ेगा. इसके अलावा ये स्तनों यानि चेस्ट में मांस को बनाने वाली कोशिकाओं को भी खत्म करता है. जिससे स्तन का आकार नही बढ़ता. और वो स्थिर हो जाते हैं. जिनकी वजह से वो सख्त भी लगते हैं. और धीरे धीरे वो अपने आकार में आने लगते हैं.

विधि:-

सबसे पहले आप कुछ अदरक के टुकडें ले. और उसे थोडा सा पीस लें.इसके बाद आप उसे 1 कप पानी में डालें और उबाल लें. इसके उबल जाने के बाद आप उसमे थोडा सा शहद भी मिला सकते हैं यदि आपको ज्यादा कड़वा पीने में तकलीफ हो. बिलकुल ठंडा करके इसे न पीये. क्योकि ये फिर कोई असर नहीं करेगा. आप इसे दिन में दो से तीन बार पी सकती हैं.

कॉस्मेटिक सर्जरी करवा कर भी स्तन के आकार को छोटा कर सकते हैं:-

आज कल हर एक अंग की कॉस्मेटिक सर्जरी हो जाती हैं. और आप ये जान कर खुश होंगे की ये सुविधा अब स्तन के लिए भी हैं. आप भी यदि छोटे स्तन पाना कहते हैं. तो आप कॉस्मेटिक सर्जरी भी करवा सकते हैं. इसके लिए आपको अपने डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं. और इसकी वजह से आप थोड़े ही समय में इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. और एक बेहतर आकार पा सकते हैं.

इसके आलावा आप नीम शहद और हल्दी का काढ़ा बना कर भी पी सकती हैं. ये भी एक घरेलु तरीका है जिससे आप स्तनों का आकार कम कर सकती हैं .इन सभी प्रक्रिया को करने से आपको थोड़े ही समय के बाद इस समस्या से निजात मिलेगा. इसके आलावा आप इस समस्या से जल्दी निजात पाना चाहते हैं. तो

इसके लिए सर्जरी भी होती हैं. इसके लिए आप अपने डॉक्टर से पूछ सकते हैं. परंतु यदि आप ये घरेलु तरीके अपनाते हैं तो आपको धैर्य रखना होगा. एक ही दिन में ये अपना असर नहीं दिखाते. बाजार में ब्रैस्ट का आकार को कम करने के लिए कई दवाइया भी उपलब्ध हैं परंतु इसका ज्यादा मात्रा में सेवन नहीं करना चाहिए ये नुकसान दायक हो सकता हैं.

ब्रैस्ट कम करने के तरीके, स्तनों का आकार कम करने के घरेलु नुस्खे, टिप्स स्तनों का आकार कम करने के लिए, how to decreasing breast size, tips for decreasing breast size, breast kam karne ke tarike,

[Total: 14    Average: 2.8/5]