दो करोड़ की कार भारत में लांच हो गई है, लुक देखना तो बनता है!

आपने सूना होगा की आजकल अरबपतियों की लिस्ट में भारत का नाम भी अव्वल है. तो महँगी चीजें भी बाजार में आना लाजमी है. लोग अपनी शौक के लिए पता नही कितने पैसे तक खर्च कर डालते है, तो उनको खर्च करने का एक मौक़ा पोर्श ने दिया है. पोर्श जर्मनी की एक कंपनी है जो की लक्जरी कार बनाने के लिए मशहूर है. आज हम बात करते है दो करोड़ी कार की जो भारत के बाज़ार में पोर्श ने लोच किया है.

हम बात कर रहे है नई कार की जिसका नाम है पैनामेरा. इसकी कीमत 1.93 करोड़ रुपये से 2.05 करोड़ रुपये (एक्स-शोरुम महाराष्ट्र) के बीच है। अब हम आपको इस कार की खूबी के बारे में बता रहे है, इस कार में 4.0 लीटर का शक्तिशाली V8 इंजन लगा हुआ है जो कि 543bhp की पावर और 770Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। पैनामेरा की स्पीड के बारे में तो बात ही मत कीजिए। क्यों के ये हवा से बात करता है,  0-100km/h की स्पीड पकड़ने में इसे महज 3.8 सेकंड्स लगते हैं। गाड़ी की अधिकतम स्पीड 308km/h घंटे है।

गाड़ी का इंटीरियर काफी आरामदायक और अंदर के फीचर्स कई नई तकनीकों से लैस हैं। कार की खूबसूरत सीटें लेदर से बनी हैं। गाड़ी के डिस्प्ले में पोर्श का मैनेजमेंट सिस्टम लगा है। कार में सेफ्टी फीचर्स पर खास ध्यान दिया गया है। लेन कीपिंग असिस्ट, लेन चेंज असिस्ट, पार्क असिस्ट, ट्रैफिक साइन नोटिफिकेशन जैसे कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। सिक्यूरिटी का काफी ध्यान रखा गया है. अब देखिये कौन कौन इसके दीवाने होते है भारत में.

[Total: 5    Average: 4/5]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *